प्रदेश के मेधावी छात्रों को अखिलेश यादव ने बांटे लैपटॉप

  • कहा, छात्रों को लैपटॉप देने का वादा किया पूरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज प्रदेश के मेधावी छात्रों को लैपटॉप बांटे। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित लैपटॉप वितरण कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग हमपर आरोप लगाते थे कि बच्चे लैपटॉप कैसे सीखेंगे। वही लोग अब डिजिटल इंडिया की बातें करने लगे हैं। लेकिन उनकी बातें और वादे हवा-हवाई साबित हो रहे हैं। जबकि हमने मेधावियों को लैपटॉप देने का अपना वादा पूरा किया है।
अखिलेश यादव ने कहा कि आज रायबरेली में एम्स की ओपीडी का ट्रायल शुरू हो रहा है। यह हमारे लिए बहुत ही खुशी की बात है। एम्स के निर्माण में समाजवादियों का बड़ा योगदान है, अस्पताल के लिए फ्री में जमीन दी गई थी। एक भी पैसा तत्कालीन यूपी सरकार ने नहीं लिया था। इसी तरह गोरखपुर की जमीन भी समाजवादियों ने दी थी। गोरखपुर में एम्स का नक्शा पास हुआ या काम शुरू हुआ पता नहीं लेकिन रायबरेली में ओपीडी के ट्रायल का काम आज से शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहा है नई बातें याद आ रही हैं। नोटबंदी के समय पैदा हुआ खजांची एक्सप्रेस वे पर हमारी साइकिल रैली को झंडी दिखाएगा। ये वही एक्सप्रेस वे है, जिसे हमने बनवाया है। जबकि बीजेपी वालों का डिफेन्स कॉरिडोर जब बनेगा तब बनेगा। फिलहाल तो कैंट से एयरपोर्ट जाने वाली सडक़ तक नहीं चौड़ी हुई है। हथियारों की खरीद पर कहा कि आप दुनिया को कारोबार दे रहे हैं, लेकिन सबसे अधिक हथियार खरीदने वालों में भारत शामिल है। वहीं यूपी में 73 से अधिक सीटें लाने के भाजपा के दावे पर चुटकी लेते हुए कहा कि आप तो बात करिए 70 प्लस की क्योंकि तीन सीट तो हार चुके हैं। अखिलेश ने भाजपा पर जाति और धर्म के नाम पर लोगों को लड़ाकर सत्ता हासिल करने का आरोप लगाया।

पहली बार अपने पिता को सुनने सामने बैठी अखिलेश की बेटी अदिति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की बेटी अदिति पहली बार पार्टी मुख्यालय में आयोजित लैपटॉप वितरण कार्यक्रम में मौजूद रही। जिस समय अखिलेश यादव मेधावियों को लैपटॉप बांट रहे थे वह बच्चों के चेहरे पर मुस्कान देखकर खुश हो रही थी। छात्रों के उत्साहवर्धन के लिए तालियां बजा रही थी। इतना ही नहीं जब अखिलेश यादव ने अपने संबोधन में भाजपा सरकार पर हमला बोला और सपा सरकार के कामों का जिक्र किया तो अदिति का ध्यान अपने पिता पर ही था।

अपार्टमेंट के व्यावसायिक प्रयोग पर जिलाधिकारी से शिकायत

  • जुगल किशोर इमरेल्ड में हो रही फिल्म की शूटिंग और बदहाली से लोग परेशान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राणा प्रताप मार्ग स्थित जुगल किशोर इमरेल्ड के निवासी बीएस सक्सेना ने अपार्टमेंट के व्यावसायिक प्रयोग और बदहाली के खिलाफ जिलाधिकारी से गुहार लगाई है। इस मामले में जांच करवाकर उचित कार्रवाई की मांग की गई है।
बीएस सक्सेना ने जिलाधिकारी को पत्र भेज कर कहा है कि बिल्डिंग परिसर में तमाम कमियां और अनियमितताओं के बीच लोग रहने को मजबूर हैं। इसका विरोध न हो इसके लिए बिल्डरों ने समिति का गठन नहीं होने दिया। यहां रहने वाले लोगों ने बिल्डर की शिकायत एलडीए वीसी से लेकर मुख्यमंत्री तक से की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। श्री सक्सेना का कहना है कि बीते 2 अगस्त 2018 को यहां चीट इण्डिया नामक फिल्म की शूूटिंग बेसमेंट में करायी गयी जिसके बदले में बिल्डरों ने फिल्म वालों से मोटी रकम वसूल की। परिसर में बिना अध्यासी की अनुमति के बिना फिल्म समेत तमाम व्यावसायिक कार्य हो रहें हैं। परिसर की दूसरी बिल्डिंग के बेसमेंट में बिल्डर अपनी एजेंसी की मोटर साइकिल खड़ी करवाते हंै। जो नितान्त गैर कानूनी है, जिससे वहां रहने वाले लोग अपनी गाड़ी बेसमेंट में खड़ी नहीं कर पाते हैं। यही नहीं बिल्डर भी बेसमेंट में ही अपनी मोटर साइकिल खड़ी करते हैं। रात भर ट्रक आने जाने से लोगों को असुविधा होती है। यही नहीं बिल्डरों द्वारा आगामी 22 तारीख को दोबारा फिर से शूटिंग करने की बात कही गई है। जिसको रोकने के लिए जिलाधिकारी से मांग की गई है।

कप्तान की फटकार के बाद दारोगा समेत पांच के खिलाफ भूमाफिया व फ्राड का मुकदमा दर्ज

  • जालसाजी से 60 लाख रुपये कीमत की सरकारी जमीन बेचने का मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गुडंबा थाने में तैनात दारोगा पूर्व एसडीएम बीकेटी और फर्जी किसान ने मिल कर जानकीपुरम के तिवारीपुर में करीब 60 लाख रुपये कीमत की सरकारी जमीन जालसाजी करके कई लोगों को बेच दी थी। इन जालसाजों के चक्कर में एक रिटायर्ड फौजी भी बुरी तरह फंस गया था।
पीडि़त फौजी लगातार जालसाजों के खिलाफ कार्रवाई के लिए तहसील से लेकर जिलाधिकारी और कप्तान के ऑफिस के चक्कर काट रहा था। मौजूदा एसडीएम बीकेटी की जांच में दोष साबित हुआ और उन्होंने एंटी-भूमाफिया के तहत उन लोगों के खिलाफ जानकीपुरम इंस्पेक्टर को रिपोर्ट लिखने का आदेश दिया था। लेकिन पूर्व एसडीएम और दारोगा के खिलाफ रिपोर्ट लिखने में पुलिस सोच विचार कर रही थी और रिटायर्ड फौजी साक्ष्यों की गठरी बांध कर अधिकारियों के दरवाजों रोजाना चक्कर काट रहा था। आखिरकार पीडि़त फौजी एसएसपी से मिला और पूरे साक्ष्य उनके सामने रखे। जिसे देखकर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दारोगा समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिये हैं। रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

देवरिया कांड में हाईकोर्ट ने सरकार को लगाई कड़ी फटकार

  • कोर्ट में एसआईटी की प्रगति रिपोर्ट पेश, सुनवाई जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देवरिया के मां विंध्यवासिनी शेल्टर होम में बच्चियों के साथ देह व्यापार के मामले में आज इलाहबाद हाईकोर्ट में अहम सुनवाई चल रही है। कोर्ट में सुनवाई शुरू होते ही मामले की जांच कर रही सरकार की एसआईटी ने अब तक की प्रगति रिपोर्ट दाखिल की। रिपोर्ट देखने के बाद हाईकोर्ट ने यूपी सरकार को कड़ी फटकार लगाई। कोर्ट ने प्रदेश सरकार से कई जानकारियां मांगी हैं। साथ ही पूछा है कि कौन सी एनजीओ अच्छी है, जहां लड़कियों को रखा जा सकता है। हाईकोर्ट ने इसके साथ ही देवरिया के सभी एसएचओ को लेकर भी जानकारी मांगी है। वहीं एसआईटी जांच में शामिल अधिकारियों की भी जानकारी तलब की है।
हाईकोर्ट ने मामले में शेल्टर होम में आने जाने वालों को लेकर आस-पास रहने वालों के बयान न दर्ज करने पर नाराजगी जताई है। बता दें सामाजिक कार्यकर्ता डॉ पद्मा सिंह और अनुराधा की तरफ से ये याचिका दाखिल की गई है। स्त्री अधिकार संगठन ने भी इसी मामले को लेकर जनहित याचिका दाखिल की है। हाईकोर्ट दोनों याचिकाओं की एक साथ सुनवाई कर रहा है। याचिका में यूपी के सभी शेल्टर होम में अच्छी व्यवस्था और सुरक्षा की मांग की गई है। बता दें, चीफ जस्टिस डी. बी भोसले और जस्टिस यशवंत वर्मा की खंडपीठ मामले में सुनवाई कर रही है।

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का निधन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का आज सुबह निधन हो गया। वह 89 साल के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे। अपने राजनीतिक जीवन में 10 बार सांसद रहे सोमनाथ चटर्जी को दिल का दौरा पडऩे के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह 2004 से 2009 तक लोकसभा अध्यक्ष रहे। बता दें, पूर्व में उन्हें ब्रेन हैमरेज भी हुआ था, लेकिन तब बच गये थे।

Pin It