राणे को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें पीएम : उद्धव

  • शंकराचार्यों की टिप्पणी पर जताई नाराजगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। शिवसेना (यूबीटी) ने हिंदू धर्म में शंकराचार्यों के योगदान पर सवाल उठाने के लिए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को नरेंद्र मोदी कैबिनेट से बर्खास्त करने की मांग की है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने राणे की टिप्पणियों पर अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिष्ठा (प्राण प्रतिष्ठा) से पहले भाजपा से सार्वजनिक माफी की भी मांग की। शिवसेना (यूबीटी) ने हिंदू धर्म में शंकराचार्यों के योगदान पर सवाल उठाने के लिए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को नरेंद्र मोदी कैबिनेट से बर्खास्त करने की मांग की है।
उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने राणे की टिप्पणियों पर अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिष्ठा (प्राण प्रतिष्ठा) से पहले भाजपा से सार्वजनिक माफी की भी मांग की। शिवसेना (यूबीटी) की सहयोगी कांग्रेस ने रविवार को राणे के खिलाफ मुंबई में पार्टी कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। शनिवार को पालघर में पत्रकारों से बात करते हुए राणे ने कहा कि शंकराचार्यों को कुछ पहलुओं की आलोचना करने के बजाय राम मंदिर को आशीर्वाद देना चाहिए और उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को राजनीतिक चश्मे से देखने का आरोप लगाया।

राणे की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देना भाजपा का काम : सुले

एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने कहा कि राणे की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देना भाजपा का काम है। शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने कहा कि राणे ने शंकराचार्यों के योगदान पर सवाल उठाकर हिंदू धर्म का अपमान किया है। राउत ने कहा, बीजेपी को 22 जनवरी (जब अयोध्या में राम मंदिर का मूर्ति प्रतिष्ठा समारोह होगा) से पहले माफी मांगनी चाहिए। हम मांग करते हैं कि पीएम मोदी राणे को केंद्रीय मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें। विपक्षी दल कर्नाटक में श्री श्रृंगेरी शारदा पीठ, गुजरात में द्वारका शारदा पीठ, उत्तराखंड में ज्योतिर पीठ और ओडिशा में गोवर्धन पीठ के शंकराचार्यों द्वारा प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होने का निर्णय लेने की खबरों पर भाजपा पर निशाना साध रहे हैं। ज्योतिर्पीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कथित तौर पर कहा था कि इस स्तर पर प्रतिष्ठा समारोह करना सही नहीं होगा क्योंकि निर्माण अभी पूरा नहीं हुआ है।

Related Articles

Back to top button