पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रखें पीएम: खरगे

मालदीव विवाद पर कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी को घेरा

हर चीज को निजी तौर पर ले रहे हैं प्रधानमंत्री

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत-मालदीव विवाद के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर चीज को व्यक्तिगत रूप से लेते हैं। कर्नाटक के कलबुर्गी में खरगे ने कहा कि नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद हर चीज को निजी तौर पर ले रहे हैं। खरगे ने कहा कि अंतर्राष्टï्रीय स्तर पर हमें अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रखने चाहिए। हमें समय के अनुसार कार्य करना चाहिए। हम अपने पड़ोसियों को नहीं बदल सकते। मालदीव के उप मंत्री, अन्य कैबिनेट सदस्यों और सरकारी अधिकारियों द्वारा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा के बारे में अपमानजनक और अरुचिकर संदर्भ देने के बाद एक बड़ा विवाद शुरू हो गया।
पीएम मोदी ने 2 जनवरी को केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप का दौरा किया और कई तस्वीरें साझा कीं, जिसमें स्नॉर्कलिंग में हाथ आजमाने का एक रोमांचक अनुभव भी शामिल था। एक्स पर पोस्ट में पीएम मोदी ने सफेद समुद्र तटों, प्राचीन नीले आसमान और समुद्र की तस्वीरें साझा कीं और उन्हें एक संदेश के साथ टैग किया, जिसमें लिखा था, न लोगों के लिए जो उनमें साहसिकता को अपनाना चाहते हैं, लक्षद्वीप जरूर शामिल होना चाहिए। भारत में मालदीव के दूत को विदेश मंत्रालय में बुलाया गया और तीन निलंबित मंत्रियों द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट पर अपनी कड़ी चिंताओं से अवगत कराया। इससे पहले लक्षद्वीप के लोकसभा सांसद मोहम्मद फैजल ने द्वीपसमूह की पर्यटन संभावनाओं को लेकर सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए पोस्ट पर मालदीव के मंत्रियों की टिप्पणी की निंदा की।

प्रधानमंत्री पर कोई भी टिप्पणी स्वीकार नहीं : पवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मालदीव के सांसद की आपत्तिजनक टिप्पणी अब मालदीव सरकार पर भारी पड़ रहा है। भारत की ओर से लगातार पलटवार किया जा रहा है। इसी कड़ी में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी इस मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है और मालदीव सरकार की आलोचना की है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वह हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं और अगर किसी अन्य देश का कोई व्यक्ति, जो किसी भी पद पर है, हमारे प्रधानमंत्री पर ऐसी टिप्पणी करता है तो हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे। हमें पीएम के पद का सम्मान करना चाहिए। हम देश के बाहर से प्रधानमंत्री के खिलाफ कुछ भी स्वीकार नहीं करेंगे।

Related Articles

Back to top button