हमारे दिल में बसते हैं श्रीराम : अविनाश

  • बोले- अघोषित आपातकाल से छुटकारा पाना है तो बीजेपी को हराना होगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इसे लेकर तैयारिया जोरों शोरों से की जा रही हैं। वहीं अब उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भगवान राम या कृष्ण के नाम पर लोगों की आस्था से खिलवाड़ नहीं किया। पांडे ने कहा कि आगामी 15 जनवरी को वह निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या जाएंगे लेकिन उनकी इस यात्रा का कोई राजनीतिक अर्थ नहीं निकला जाना चाहिए और वह अपनी व्यक्तिगत आस्था के कारण वहां जा रहे हैं।
किसी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि चाहे भगवान राम हों या भगवान कृष्ण, कांग्रेस ने कभी भी लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ नहीं किया है और ऐसा कभी नहीं करेगी। प्रभु श्री राम हमारे दिल में बसते हैं और हर दिन मैं उनके सामने दो बार सिर झुकाता हू। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राय ने पार्टी कार्यकर्ताओं के अयोध्या के कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि15 जनवरी को मैं अयोध्या जा रहा हूं। हमारे महासचिव और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी और पीएल पुनिया भी अयोध्या जाएंगे। कुल मिलाकर, लगभग 100 कांग्रेस नेता अयोध्या जाएंगे। आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बसपा के साथ कोई बातचीत के सवाल पर उन्होंने कहा कि राष्टï्रीय स्तर पर समन्वय समिति इस पर काम कर रही है। बसपा के साथ उनकी क्या चर्चा हुई है मुझे पता नहीं है।

कांग्रेस कार्यकर्ता अयोध्या पहुंचकर सरयू नदी में डुबकी लगाएंगे : राय

उत्तर प्रदेश इकाई मकर संक्रांति पर यात्रा करके जनता को कोई संदेश देना चाहती है इस सवाल पर अजय राय ने कहा कि हम अपनी धार्मिक भावनाओं के कारण जा रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद यह मेरी पहली अयोध्या यात्रा है, पहले मैं कई बार अयोध्या जा चुका हूं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता अयोध्या पहुंचकर सरयू नदी में डुबकी लगाएंगे, राम मंदिर के दर्शन करेंगे और अयोध्या में हनुमानगढ़ी के भी दर्शन करेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस नेता अयोध्या से लौटने के बाद अयोध्या में खिचड़ी भोज लेंगे या लखनऊ में, राय ने कहा, यह जरूरी नहीं है कि खिचड़ी भोज ही हो।

Related Articles

Back to top button