राम मंदिर, विश्वकर्मा योजना समेत कई अहम मसलों पर भाजपा की बैठक में होगा मंथन, शामिल होंगे अमित शाह

नई दिल्ली। बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक चल रही है. कल बैठक का पहला दिन था. आज बैठक के दूसरे दिन, कुल तीन सत्र आयोजित होंगे. बैठक में गृहमंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बातचीत करेंगे. लोकसभा चुनाव में चार महीने से भी कम का समय रह गया है. भारतीय जनता पार्टी की पूरी कोशिश है कि वह इस बार हैट्रिक लगाए.
आज की बैठक तकरीबन 6 से 7 घंटे तक चलेगी. बैठक करीब 10:30 बजे शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलने की उम्मीद है. कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पदाधिकारी बैठक में अगले लोकसभा चुनाव में पार्टी का 10 प्रतिशत वोट बढ़ाने का लक्ष्य दिया था. वोट बैंक बढ़ाने के लिए पीएम ने महिला, युवा, गरीब और किसान पर फोकस करने की अपील की.
बहरहाल, आज होने वाली बैठक के तीन सेशन पर अगर नजर डालें तो वह कुछ इस तरह आगे बढ़ेगी.
पहला – सोशल मीडिया पर चलाए जाने वाली गतिविधियों पर भारतीय जनता पार्टी का जोर होगा. दूसरा – नमो ऐप से कार्यकर्ताओं और आम लोगों को जोडऩे वाली गतिविधियों की समीक्षा करते हुए आगे की रणनीति पर काम होगा. तीसरा- लोकसभा विस्तारक योजना पर चर्चा और रिपोर्टिंग भी की जाएगी.

दूसरे सत्र में इन चार चीजों पर बात होगी
पहला – 2024 के लिए बनाए गए कॉल सेंटर और कार्यशैली पर बात होगी. दूसरा – पीएम विश्वकर्मा योजना के प्रचार और प्रसार पर विस्तार से चर्चा की जाएगी. तीसरा – हाल में हुए 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव पर चर्चा होगी. एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के प्रदेश अध्यक्ष अपनी रिपोर्ट देंगे. चौथा – नमो कब्बड्डी योजना का आयोजन और इसकी सफलता जैसे विषयों पर भी चर्चा होगी.

तीसरे सत्र में इन 3 चीजों पर बात होगी:-
पहला – गृहमंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव के लिए किए जाने वाले कामों पर डेढ़ घंटा तक चर्चा करेंगे. इस दौरान पदाधिकारियों के प्रश्नों का उत्तर भी गृहमंत्री देंगे और राज्यों से उनकी तैयारियों के बारे में जानकारी भी लेंगे. दूसरा – इस सत्र में लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया जायेगा. तीसरा – अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन संबंधी चलाई जा रही गतिविधियां और आगे के दूसरे कार्यक्रम के बारे में चर्चा भी होगी.

Related Articles

Back to top button