मुझे हारने का नहीं देश के हालात पर दुख : गहलोत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। अशोक गहलोत का राजस्थान की सत्ता में वापसी का सपना टूट गया है। लगातार दूसरी बार सरकार बनाने की उम्मीदें पाले बैठी कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में झटका लगा। कांग्रेस की इस हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान सामने आया है। अशोक गहलोत ने कहा कि मुझे चुनाव हारने का दुख नहीं है। गहलोत ने कहा कि मुझे चिंता इस बात की है कि देश में क्या हो रहा है।
पूर्व सीएम ने आगे कहा, कि चुनाव में हार-जीत तो होती है, मैंने राजस्थान में अपना फर्ज पूरा किया। देश में जो हो रहा है, उस पर लोगों को चिंतित होना चाहिए। गौरतलब है कि तीन दिसंबर को आए चुनाव नतीजों में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है। बीजेपी को कुल 115 सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस 69 सीटों पर सिमट गई। विधायक भजनलाल शर्मा को राजस्थान का सीएम बनाया गया है। इसके अलावा, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया गया। वरिष्ठ विधायक कालीचरण सराफ को राजस्थान विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है।

गुजरात के कांग्रेस विधायक चिराग पटेल ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस के लोकप्रिय नेता और खंभात से विधायक चिराग पटेल आज गांधीनगर विधानसभा पहुंचे हैं। सुबह से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह कांग्रेस और विधायक पद से इस्तीफा देंगे। इन्हीं अटकलों के बीच वह विधानसभा में सभापति के चैंबर पहुंचे और अपना इस्तीफा सौंप दिया जब वे अध्यक्ष से मिलने पहुंचे तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस में पार्टी तोडऩे की प्रक्रिया चल रही है। मंगलवार सुबह खंभात विधायक चिराग पटेल ने कहा, मैं कांग्रेस विधायक हूं। अब मैं अपने क्षेत्र के सवाल रखने आया हूं। दोपहर के बाद जानकीनाथ को पता नहीं चला कि कल सुबह क्या होने वाला है। उन्होंने संकेत दिया है कि वह मंगलवार को दोपहर के बाद कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते हैं।

Related Articles

Back to top button