नगराम में फैली रहस्यमय बीमारी का पता लगाने में जुटी ्यत्ररू की टीम

  • जांच के लिए भरे नमूने कई लोगों का अभी चल रहा है इलाज
  • पांच लोगों की मौत के बाद ग्रामीणों में दहशत
  • उल्टी-दस्त, पेट दर्द व मुंह से झाग आने की रोगी कर रहे शिकायत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगराम में रहस्यमय बीमारी से पांच लोगों की मौत के बाद किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के विशेषज्ञों की टीम मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एसएन शंखवार के नेतृत्व में रविवार को जांच करने के लिए मौके पर पहुंची। बीमारी से बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो चुकी है। कई लोगों का इलाज चल रहा है। टीम ने मृत मरीजों के परिजनों व अन्य बीमार मरीजों से स्वाब (लार) तथा ब्लड के नमूने एकत्र किए। इसके अलावा पानी के नमूने एकत्र किये गये हैं। विशेषज्ञों के अनुसार एकत्र किये गये नमूनों के आधार पर जांच कर बीमारी का पता लगाया जाएगा। उनके अनुसार विशेष प्रकार का संक्रमण लगता है, जोकि तेजी से असरकारक है। टीम ने लक्षणों के बारे में भी जानकारी एकत्र की।
डा. शंखवार के नेतृत्व में केजीएमयू से माइक्रोबायोलॉजी विभाग के डॉक्टर, बाल रोग विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक डा. सिद्वार्थ भी थे। इसके अलावा मेडिसिन व अन्य विभागों के लोग मौजूद थे। इन विशेषज्ञों की टीम रोग से प्रभावित अमवा मुर्तजापुर गांव पहुंची।
विशेषज्ञों ने बताया कि उन्होंने नमूने ले लिए हैं। जल्द जांच कर पता लगाया जाएगा कि कौन सी बीमारी से लोग ग्रसित हैं। विशेषज्ञों ने बताया कि वहां पर पांच लोगों की मौत के बाद ग्रामीणों में भय व्याप्त हो गया है। किसी को भी बुखार आने पर लोग सहम जा रहे हैं। विशेषज्ञों के अनुसार इन मरीजों को उल्टी-दस्त, पेट में दर्द, मुंह से झाग आना व सीने में दर्द की शिकायत हुई थी। कुछ ही समय में मरीजों की मौत हो गई। कई लोगों का इलाज चल रहा है।

Pin It