अजेय नहीं है बीजेपी, बदलनी होगी रणनीति: संजय राउत

तेलंगाना में नहीं चला मोदी का जादू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ का संदर्भ देते हुए राउत ने कहा कि अगर गांधी परिवार के आसपास के लोग मोदी तथा शाह (केंद्रीय मंत्री अमित शाह) के अनुकूल राजनीति करेंगे तो 2024 में और खतरा होगा। कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान का नेतृत्व किया था। उन्होंने कहा कि मोदी का ‘जादू’ तीन राज्यों में काम आया लेकिन यह तेलंगाना में नहीं चला।
राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा कि यह भ्रम है कि कांग्रेस मोदी को हरा नहीं सकती। उन्होंने 2018 के विधानसभा चुनाव का संदर्भ देते हुए कहा कि कांग्रेस ने पूर्व में मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा को हराया है, राउत ने कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री क्रमश: अशोक गहलोत और भूपेश बघेल ने मुकाबला किया लेकिन इसके बावजूद दोनों राज्यों में कांग्रेस की हार हुई।

 

राउत पर एफआईआर दर्ज

उद्धव बाला साहब ठाकरे की शिवसेना के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत मुश्किलों में घिर गये हैं। यूबीटी के मुखपत्र सामना में पीएम मोदी के खिलाफ लिखे उनके लेख ने उनको मुश्किलों में डाल दिया है, उनपर यवतमाल जिले के उमरखेड़ पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गयी है। सामना में 11 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ लेख लिखा गया था, इस लेख के खिलाफ बीजेपी के यवतमाल के संयोजक नितिन भूतरा की शिकायत के आधार पर धारा 153 (ए), 505 (2) और 124 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। भूतरा ने आरोप लगाया है कि इस लेख में उन्होंने पीएम मोदी के खिलाप आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने कांग्रेस को आगाह करते हुए कहा कि अगर गांधी परिवार के नजदीकी लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुकूल राजनीति करते रहेंगे तो देश की सबसे पुरानी पार्टी को 2024 के लोकसभा चुनाव में और मुश्किल का सामना करना पड़ेगा। पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित साप्ताहिक स्तंभ ‘रोखठोक’ में राउत ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) संबंधी आशंका को उठाने का आह्वान किया।

दीक्षांत समारोह

आईआईआईटी लखनऊ के दीक्षांत समारोह में छात्रों को डिग्री देतीं राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू। साथ में उपस्थित राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

केरल में सीएम व राज्यपाल में ठनी, लगाए गंभीर आरोप

विजयन ने मुझे मारने को गुंडे भेजे : आरिफ मोहम्मद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोच्चि। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर शारीरिक नुकसान पहुंचाने की साजिश का आरोप लगाते हुए उन पर हमला कराने का आरोप लगाया। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने सोमवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर शारीरिक नुकसान पहुंचाने की साजिश का आरोप लगाते हुए उन पर हमला कराने का आरोप लगाया।
यह आरोप सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) की छात्र शाखा, स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर राज्यपाल के वाहन पर उस समय हमला करने के बाद आया, जब वह अंदर थे। गुस्से में दिख रहे खान ने दावा किया कि सीएम विजयन ने उन्हें शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने के लिए लोगों को भेजने की साजिश रची। राज्यपाल के अनुसार, उनके वाहन को घेर लिया गया और कथित तौर पर सीएम के निर्देश पर प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे लहराए और वाहन पर हमला किया। उन्होंने कहा क्या यह संभव है कि अगर सीएम का कार्यक्रम चल रहा है, तो प्रदर्शनकारियों वाली कारों को वहां जाने की अनुमति दी जाएगी? क्या वे (पुलिस) किसी को भी सीएम की कार के पास आने की इजाजत देंगे? यहां, प्रदर्शनकारियों की कारें वहां खड़ी थीं और पुलिस ने उन्हें अंदर धकेल दिया उनकी गाडय़िाँ और वे भाग गये। समाचार एजेंसी ने खान के हवाले से कहा, तो, यह सीएम हैं, मैं स्पष्ट रूप से कह रहा हूं, जो मुझे शारीरिक रूप से चोट पहुंचाने के लिए साजिश रच रहे हैं और इन लोगों को भेज रहे हैं। गुंडों ने तिरुवनंतपुरम की सडक़ों पर कब्जा कर लिया है।

पूरा विपक्ष हमलावर

कांग्रेस, यूडीएफ विपक्ष और बीजेपी ने भी कथित हमले के पीछे सीएम विजयन का हाथ होने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है। विपक्षी नेता वीडी सतीसन ने इसे राज्य के इतिहास में पहली बार ऐतिहासिक बताया और एसएफआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ हत्या के प्रयास के आरोपों पर सवाल उठाया। कांग्रेस ने घटना में कथित रूप से शामिल पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।भाजपा के राज्य प्रमुख के सुरेंद्रन ने दावा किया कि यह घटना पुलिस की मिलीभगत से हुई, जो राज्य में कानून-व्यवस्था के खराब होने का संकेत है। उन्होंने आरोप लगाया कि सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसलों के कारण वामपंथी दल राज्यपाल पर हमले का सहारा ले रहे हैं।

आक्रोश

लखनऊ बार एसोसिएशन ने स्वास्थ्य भवन चौराहे पर अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट व पुलिस द्वारा गैंगस्टर की कार्रवाई के खिलाफ लखनऊ पुलिस का पुतला फूंका।

राज्यसभा ने जम्मू कश्मीर से जुड़े दो अहम विधेयकों को दी मंजूरी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह के जवाब से अंसुष्ट विपक्ष के कई सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया। गृह मंत्री शाह ने अपने जवाब में कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के केंद्र के निर्णय पर उच्चतम न्यायालय का फैसला विपक्षी दलों की बड़ी हार है। राज्यसभा ने को जम्मू कश्मीर से जुड़े दो अहम विधेयकों को मंजूरी प्रदान कर दी, जिनमें अनुसूचित जाति एवं जनजाति तथा अन्य सामाजिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े वर्गों के लोगों को नौकरियों में आरक्षण के साथ ही विधानसभा सीटों की संख्या में वृद्धि के प्रावधान हैं।

योगी सरकार की नाक के नीचे हुई शर्मनाक वारदात

चलती कार में छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। योगी सरकार क ी नाक नीचे पुलिस कितनी मुस्तैद है इसकी एक बानगी राजधानी लखनऊ में देखने को मिली। पूरे 25 किमी तक एक कार में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म होता रहा पर पुलिस को भनक भी नहीं लगी। मामला रिपोर्ट लिखवाने के बाद सामने आई। दरअसल सरेशाम हुई इस घटना ने लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट से लेकर बाराबंकी पुलिस तक की सतर्कता की कलई खोल दी। घटना के अनुसार शाम को हसनगंज थानाक्षेत्र के आइटी चौराहे से छात्रा का वैगनआर कार से सत्यम, सुहैल और असलम ने अपहरण किया। महानगर (अयोध्या रोड) गाजीपुर विभूतिखंड चिनहट बीबीडी और बाराबंकी नगर कोतवाली क्षेत्र सफेदाबाग तक करीब 25 किमी तक कार में छात्रा को डालकर घूमते रहे। महानगर, (अयोध्या रोड) गाजीपुर, विभूतिखंड, चिनहट, बीबीडी और बाराबंकी नगर कोतवाली क्षेत्र सफेदाबाग तक करीब 25 किमी तक कार में छात्रा को डालकर घूमते रहे। दोनों जनपदों की पुलिस अगर सतर्क होती तो शायद यह दिल दहला देने वाली जघन्य घटना न होती।

यूपी सरकार की मांग पर सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी

मथुरा। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मस्थान मथुरा के पुराने गौरव का एहसास कराने के लिए यूपी सरकार की व्यापक योजना को सुप्रीम कोर्ट ने हरी झंडी दे दी है। बता दें कि मथुरा को हरा भरा बनाकर संवारने के लिए भगवान कृष्ण के पसंदीदा पेड़ लगाने की इजाजत यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से मांगी थी। यूपी सरकार ने इन वनों को प्राचीन वन क्षेत्र पुनर्जन्म योजना का नाम दिया है। मथुरा को लेकर यूपी सरकार ने कहा है कि वो इस क्षेत्र में भगवान श्रीकृष्ण की पसंद वाले कदम्ब जैसे पेड़ लगाना चाहती है जिससे कि ब्रज भूमि परिक्रमा क्षेत्र का हमारे धार्मिक ग्रंथों में जिस तरह का वर्णन किया गया है ठीक उसी तरह से पुरातन प्रजाति के वनों के जरिए धार्मिक और सांस्कृतिक धरोहर को सजाना चाहती है. इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से इजाजत मांगी थी।

उमर अब्दुल्ला को नहीं मिलेगा पत्नी से तलाक

नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की अलग रह रही पत्नी पायल अब्दुल्ला से तलाक की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने फैसला सुनाते वक्त पारिवारिक अदालत के निष्कर्षों से सहमति भी जताई। पारिवारिक अदालत ने कहा था कि उमर अब्दुल्ला के पायल अब्दुल्ला के खिलाफ क्रूरता के आरोप अस्पष्ट हैं। न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा और विकास महाजन की पीठ ने माना कि पारिवारिक अदालत के आदेश को बरकरार रखते हुए माना कि तलाक की याचिका खारिज करने के उसके निर्णय में कोई खामी नहीं थी।

लखनऊ-बहराइच रोड पर दर्दनाक हादसा हेड कांस्टेबल और बेटे समेत तीन की मौत

लखनऊ। लखनऊ -बहराइच मार्ग पर मदन कोठी गांव के निकट सडक़ किनारे खड़े ट्रैक्टर ट्रॉली में सोमवार रात एक बजे कार पीछे से जा घुसी। हादसे में जिले के रिसिया थाने में तैनात हेड कांस्टेबल, बेटा और चालक की मौत हो गई। जबकि पत्नी और एक बेटा समेत दो घायल हैं। उनका इलाज लखनऊ में चल रहा है। गाजीपुर जनपद के सैदपुर थाना क्षेत्र के ग्राम शेखपुर निवासी सुरेश कुमार त्यागी की तैनाती बहराइच जिले रिसिया थाने में हेड कांस्टेबल के पद पर थे। वह परिवार के साथ गांव में थे। सोमवार को ड्यूटी के लिए हेड कांस्टेबल सुरेश त्यागी (50) रिसिया के लिए रवाना हुए। इसके लिए उन्होंने थाना क्षेत्र के भोपतपुर चौकी निवासी याकूब पुत्र मोहिउद्दीन को गाजीपुर बुलाया। कार में चालक के साथ हेड कांस्टेबल सुरेश त्यागी, पत्नी पुष्पा त्यागी (42) , बेटा बासू (3) और एक अन्य बेटा सवार थे। कार लखनऊ से होते फखरपुर थाना क्षेत्र के मदन कोठी गांव के निकट पहुंची। रात एक बजे कार चालक नियंत्रण खो बैठा। कार ट्रैक्टर ट्राली में पीछे से जा घुसी। जिससे हेड कांस्टेबल ड्राइवर सुरेश त्यागी और और बेटे की मौके पर हो गयी।

Related Articles

Back to top button