राम मंदिर में पुजारी भर्ती के लिए निकाली गयी मेरिट लिस्ट, इंटरव्यू भी हो गए शुरू

अयोध्या। अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर में पुजारियों की भर्ती के लिए मेरिट लिस्ट बनाई गई है और इसके लिए इंटरव्यू भी शुरू हो गए हैं। वहीं इसके लिए कुल तीन हजार लोगों ने ऑनलाइन आवेदन किया था, जिसमें सवा दो सौ लोगों को मेरिट लिस्ट के आधार पर साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था।
वहीं इंटरव्यू में चुने गए लोगों को 6 महीने का प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसके बाद उन्हें आवश्यकतानुसार नियुक्त किया जाएगा। श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से संचालित प्रशिक्षण योजना में सम्मिलित होने के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर थी, वहीं अब शनिवार से दो दिवसीय साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू की गई है।
बता दें कि तीर्थ क्षेत्र के रामकोट स्थित आवासीय कार्यालय में आयोजित इस साक्षात्कार के लिए पहले चरण में चयनित सवा दो सौ अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए उनके मोबाइल पर एक दिन पहले ही संदेश भेजा गया था। वहीं नियत समय पर पांच दर्जन से अधिक अभ्यर्थी साक्षात्कार स्थल पर पहुंचे।
जहां इस साक्षात्कार का समय शनिवार को दोपहर एक बजे नियत किया गया था, यहां पहुंचे अभ्यर्थियों को सबसे पहले एक फॉर्म भरने के लिए दिया जा रहा है। वहीँ अभ्यर्थियों द्वारा फॉर्म भरकर जमा करने के उपरांत उनकी सूची तैयार की गई और फिर साक्षात्कार शुरू हुआ। यह साक्षात्कार रविवार को भी चला है।

Related Articles

Back to top button