तेलंगाना में केसीआर को उखाड़ फेंके गी कांग्रेस: राहुल

बोले- एआईएमआईएम, बीआरएस और भाजपा एक, कांग्रेस ने घोषणापत्र किया जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव से कहा कि जिस स्कूल में सीएम ने पढ़ाई की, वह पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस द्वारा बनाया गया था। इसके अलावा, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर एक दशक तक संसाधनों को हड़पने का आरोप लगाते हुए, गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने हैदराबाद को वैश्विक आईटी केंद्र में बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
उन्होंने चुनाव को दोराला तेलंगाना और प्रजाला तेलंगाना के बीच एक विकल्प के रूप में चुना। नरसंपेट में एक सार्वजनिक रैली में, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, केसीआर ने कांग्रेस से पूछा – कांग्रेस ने पिछले 60 वर्षों में क्या किया है? केसीआर, जिस स्कूल में आपने पढ़ाई की वह कांग्रेस द्वारा बनाया गया था।
उन्होंने कहा कि तेलंगाना में केसीआर ने एक परिवार का राज कायम कर दिया है, लेकिन हम यहां पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों का राज चाहते हैं। इसलिए हम लोकल बॉडीज में रिजर्वेशन को 42 प्रतिशत तक बढ़ा रहे हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जितना पैसा केसीआर सरकार ने आपसे चोरी किया है, मैं अगले 5 साल में उतना पैसा आपके खाते में डालने जा रहा हूं। राहुल ने आरोप लगाया कि एआईएमआईएम, बीआरएस और भाजपा एक हैं। इसलिए यह चुनाव बीआरएस और कांग्रेस के बीच में है जहां कांग्रेस, बीआरएस को हराने जा रही है। प्रजाला तेलंगाना का सपना पूरा करने जा रही है।

भगवान राम के नाम पर वोट मांगने वालों ने कुछ नहीं किया: खरगे

हैदराबाद। तेलंगाना में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा जैसे हमने कर्नाटक में 5 गारंटी देकर, वहां की जनता को उसे सौंप दिया, वैसे ही तेलंगाना के लिए भी हमने 6 गारंटी रखी है, जो लोग भगवान राम के नाम पर वोट मांगते हैं, उन्होंने कुछ नहीं किया है, कांग्रेस महिलाओं को बस में फ्री सफर की सुविधा दे रही है, बस में फ्री सफर करके महिलाएं हर दिन मंदिर का दर्शन कर रही हैं। तेलंगाना में 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया। कांग्रेस के अध्यक्ष मलिल्कार्जुन खरगे की मौजूदगी में यह मैनिफेस्टो जारी किया गया। कांग्रेस ने अपने मैनिफेस्टो में एलपीजी सिलेंडर 500 रुपये में देने के अलावा फ्री बिजली, लडक़ी शादी में सोना और कैश देने जैसे वादे किए हैं, इस दौरान मल्लिकार्जुन खरगे ने तेलंगाना को अलग राज्य बनाने में कांग्रेस और सोनिया गांधी की भूमिका का भी जिक्र किया खरगे ने कहा, तेलंगाना बनाने के बाद कुर्सी पर कौन बैठा, जिसका कोई रोल नहीं था, कितने लोगों ने गोलियां खाई, कितने लोग मरे, इसका फायदा जनता को नहीं हुआ, राज्य बनने का फायदा आम लोगों की जगह माइनिंग में लूट करने वालों, एग्रीकल्चर में लूट करने वालों को मिला। क्या इसलिए तेलंगाना को अलग राज्य बनाया गया था।

Related Articles

Back to top button