रांची में उपद्रवियों ने मचाया तांडव, मंदिर में की तोडफ़ोड़, क्षेत्र में फैला तनाव

रांची। ताजा खबर झारखंड की राजधानी रांची से है, जहां उपद्रवियों ने जमकर तांडव किया है। जानकारी के अनुसार यहां एक हिंदू मंदिर में तोडफ़ोड़ की गई है, वहीं घटना मांडर थाना इलाके की बताई जा रही है, हिंदू मंदिर में तोडफ़ोड़ से स्थानीय लोगों में आक्रोश है। बता दें रांची के मांडर में एक साथ चार मंदिरों में स्थापित देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को असामाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया था।
जैसे ही इस बात की जानकारी स्थानीय लोगों को मिली तो उनका गुस्सा टूट पड़ा। हजारों लोग लाठी-डंडों और हथियारों के साथ सडक़ पर उतर आए। वहीं कई जगहों पर लोगों ने जाम लगाकर प्रदर्शन भी किया, इसके साथ ही हालात को ध्यान में रखते हुए इलाके में पुलिसबल की तैनाती की गई है और स्थानीय लोगों को शांत कराने की कोशिश की जा रही है। वहीं मांडर के मुड़मा स्थित महावीर मंदिर, छोटा बजरंग बली मंदिर, बूढ़ा महादेव और मड़ई देवी मंडप में स्थित प्रतिमाओं को असामाजिक तत्वों ने कटर मशीन से खंडित किया। शुक्रवार सुबह इसकी खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई और देखते-देखते हजारों लोग लाठी-डंडों और हथियारों के साथ सडक़ पर आ गए।
इनमें महिलाओं की भी बड़ी तादाद थी, जहां लोग मूर्तियों को खंडित करने वालों का पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार करने और फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button