टीम इंडिया की भगवा जर्सी पर गरमाई सियासत

ममता बनर्जी ने उठाए सवाल, बोलीं- हर चीज का हो रहा भगवाकरण

भाजपा ने किया पलटवार, कहा- तिरंगे में भगवा सबसे ऊपर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। क्रिकेट का महाकुंभ यानी विश्वकप अब अपने अपने अंतिम पड़ाव पर है। भारतीय क्रिकेट टीम विश्वकप की ट्रॉफी उठाने से सिर्फ एक कदम दूर है। पूरा देश टीम के जीत की दुआ कर रहा है। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने टीम इंडिया की जर्सी को लेकर सवाल उठाए हैं।
दरअसल, ममता बनर्जी ने ये सवाल इंडिया की प्रेक्टिस जर्सी को लेकर उठाए हैं, जो भगवा रंग की है। इसी पर भाजपा सरकार को घेरते हुए ममता बनर्जी का कहना है कि सबकुछ गेरुआ रंग में रंगा जा रहा है। ममता बनर्जी के इस बयान पर अब सियासत भी शुरू हो गई है। क्योंकि उनके बयान पर भाजपा की ओर से भी पलटवार किया गया है। जिसमें कहा गया है कि ममता ने तो पूरे कोलकाता को नीले और सफेद रंग में रंग दिया है।

ममता ने कोलकाता को नीले और सफेद रंग से रंगा : भाजपा

ममता के इस बयान और भाजपा को निशाने पर लेने पर बीजेपी की ओर से भी पलटवार किया गया। भाजपा नेता शिशिर बाजोरिया ने कहा कि हम विश्वकप के लिए टीम इंडिया में उनकी इच्छा का स्वागत करते हैं। जब वह कहती हैं कि टीम इंडिया का भगवाकरण हो गया है क्योंकि वे अभ्यास के दौरान भगवा जर्सी पहनते हैं तो उस तिरंगे के बारे में क्या कहें जहां भगवा सबसे ऊपर है? वह कहती हैं कि टीम इंडिया नीला रंग पहनने के लिए संघर्ष करती है, उन्हें पता होना चाहिए कि कूटनीतिक कारणों से भारत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नीले रंग का इस्तेमाल करता है। उन्होंने खुद शहर को नीले और सफेद रंग से रंगा है। वहीं भाजपा नेता दिलीप घोष ने कहा कि नीदरलैंड के क्रिकेटर भी गेरुआ पहनते हैं, क्या वो हिंदू राष्ट्र बन गया है? अगर गेरुआ टीम की जर्सी बना देगा तो टीएमसी के लोग क्या करेंगे- गैलरी से नीचे कूद पड़ेंगे, या गंगा में कूद जायेंगे, उन्हें कुछ नहीं करना है। लोग भारत को गेरू के नाम से जानते हैं।

हमें खिलाड़ियों पर गर्व, लेकिन भगवा जर्सी करना सही नहीं: बनर्जी

दरअसल, मध्य कोलकाता के पोस्ता बाजार में जगधात्री पूजा के उद्घाटन अवसर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि अब सब कुछ भगवा हो रहा है। हमें अपने भारतीय खिलाडिय़ों पर गर्व है और मुझे विश्वास है कि वे विश्वविजेता बनेंगे। लेकिन जब वे अभ्यास करते हैं तो उनकी ड्रेस भी भगवा हो गई है। वे पहले नीला रंग पहनते थे। ममता ने आगे कहा कि यहां तक कि मेट्रो स्टेशनों को भी भगवा रंग में रंगा जा रहा है। एक बार मैंने सुना था कि मायावती ने अपनी मूर्ति बनवाई है, लेकिन अब यह सामान्य हो गया है। अब हर चीज का नाम नमो के नाम पर रखा जा रहा है। इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है। ममता ने किसी का नाम लिए बगैर इस कृत्यब की निंदा की। उन्होंने कहा कि मुझे उनकी मूर्तियां खड़ी करने पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन वो हर चीज को भगवा रंग में रंगने की कोशिश कर रहे हैं। मैंने एक बार देखा था कि मायावती ने अपनी एक मूर्ति बनवाई थी। उसके बाद, मैंने ऐसा कुछ नहीं सुना इस तरह की नौटंकी हमेशा फायदे की ओर नहीं ले जा सकती। सत्ता आती और जाती रहती है। बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि यह देश जनता का है, न कि सिर्फ एक पार्टी की जनता का।

आदित्य ठाकरे पर मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस

डिलाइल रोड ब्रिज लेन के उद्घाटन से जुड़ा है मामला
आदित्य के अलावा सुनील शिंदे और सचिन अहीर के खिलाफ भी दर्ज हुआ मुकदमा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। उद्धव ठाकरे गुट के तीन नेता आदित्य ठाकरे, सुनील शिंदे और सचिन अहीर के खिलाफ मुंबई पुलिस ने केस दर्ज किया है। मुंबई के एनएम जोशी पुलिस स्टेशन में तीनों नेताओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 143, 149, 326 और 447 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के मुताबिक, यह मामला डिलाइल रोड ब्रिज लेन के उद्घाटन के सिलसिले में दर्ज किया गया है।
वरली से विधायक आदित्य ठाकरे, मुंबई के पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर और स्नेहल अंबेकर के साथ-साथ वर्ली के पूर्व विधायक सचिन अहीर और सुनील शिंदे ने गुरुवार देर रात लोअर परेल के डिलाइल ब्रिज पुल को आधिकारिक तौर पर खोल दिया। दरअसल, ये ब्रिज लगभग तैयार है लेकिन उद्घाटन का एनओसी नहीं मिला है और उद्घाटन होना बाकी है। उद्धव गुट के नेताओं का कहना है की लोगों को दिक्कतें हो रही इसलिए ब्रिज को लोगों के लिए खोल दिया गया। अब जबरन ब्रिज खोलने के मामले में आदित्य ठाकरे सहित अन्य नेताओं पर एफआईआर दर्ज हुई है।

ये है मामला

मुंबई नगर निगम ने इस पुल का काम पूरा करने और डिलाइल रोड पर काम पूरा होने के बाद, आमतौर पर सात दिनों के बाद लेन शुरू करने की योजना बनाई थी। वहीं इस मामले में मुंबई नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि इस तरह से उद्घाटन करना गैरकानूनी है। नगर निगम के प्रस्तावित उद्घाटन से पहले ही आदित्य ठाकरे ने इस पुल का उद्घाटन कर इस पर यातायात शुरू कर दिया।

राज्यपालों के जरिए गैर-भाजपा शासित राज्यों को निशाना बना रहा केंद्र: स्टालिन

सीएम ने विधानसभा में विधेयकों पर पुनर्विचार के लिए पेश किया प्रस्ताव
गवर्नर रवि पर भी बोला तगड़ा हमला

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और राज्यपाल रवि के बीच तल्खियां कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। अब सीएम स्टालिन ने एक बार फिर गवर्नर रवि पर निशाना साधा है। सीएम स्टालिन ने 10 विधेयकों पर पुनर्विचार के लिए आज राज्य विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश किया। इसी दौरान उन्होंने राज्य विधानसभा द्वारा पारित विधेयकों को मंजूरी देने से रोकने पर राजपाल के प्रति नाराजगी भी व्यक्त की। तमिलनाडु विधानसभा के अध्यक्ष अप्पावू ने कहा कि विधेयक पारित किए जाएंगे और इन्हें राज्यपाल आरएन रवि के पास भेजा जाएगा।
सदन में प्रस्ताव पेश करते हुए स्टालिन ने कहा कि बिना कोई कारण बताए राज्यपाल रवि ने विधेयकों को लौटा दिया। जबकि साल 2020 और 2023 में सदन द्वारा 2-2 विधेयक पारित किए गए थे, जबकि पिछले साल छह अन्य पारित किए गए थे।

याद दिलाया अनुच्छेद-200

सीएम एमके स्टालिन ने कहा कि भारत के संविधान के अनुच्छेद-200 के तहत अगर सदन में विधेयकों को फिर से पारित किया जाता है और मंजूरी के लिए राज्यपाल के पास जाते हैं, तो वह इस पर रोक नहीं लगा सकते हैं। उन्होंने सदन का ध्यान तमिलनाडु विधानसभा के नियम 143 पर केंद्रिय कराया। उन्होंने कहा कि इस नियम के अनुसार सदन फिर से विधेयकों पर पुनर्विचार कर सकती है।

सरकार की पहल को रोकना चाहते हैं गवर्नर

मुख्यमंत्री स्टालिन ने गवर्नर रवि पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि राज्यपाल सरकार की पहलों को रोकना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने अपनी निजी सनक के कारण विधेयकों को लौटाया है। विधेयकों को मंजूरी नहीं देना अलोकतांत्रिक और जनविरोधी है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र राज्यपालों के जरिए गैर-भाजपा शासित राज्यों को निशाना बना रहा है।

धरना

69000 शिक्षक अभ्यर्थियों ने आज दूसरे दिन डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास का किया घेराव पुलिस ने भेजा इको गार्डन।

विजय यज्ञ

टीम इंडिया की क्रिकेट वल्र्डकप फाइनल में जीत के लिए लखनऊ स्थित कांग्रेस कार्यालय में टीम इंडिया विजय यज्ञ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय भी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button