आजम परिवार के जेल जाने के बाद करीबियों के घर पर आयकर विभाग का छापा

लखनऊ। आजम परिवार के जेल जाने के बाद उनके करीबियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। आयकर विभाग ने रामपुर में छह से अधिक लोगों के ठिकानों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। सभी ठेकेदार बताए जाते हैं। वह लंबे समय से सपा नेता आजम खान के साथ जुड़े हुए थे।
आयकर विभाग की टीम ने आज शुक्रवार सुबह शहर में सपा नेता के करीबी ठेकेदारों के करीब आधा दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है। इस दौरान हडक़ंप मच गया। टीम लगातार लोगों से पूछताछ करने में जुटी है।
आयकर विभाग के निशाने पर सपा नेता आजम खां काफी समय से हैं। पिछले माह विभाग की टीम ने सपा नेता आजम खां और चमरौवा के सपा विधायक नसीर अहमद के यहां कार्रवाई की थी। करीब साठ घंटे की छापेमारी के बाद टीम वापस चली गई थी। इसके बाद आयकर विभाग की टीम ने जौहर यूनिवर्सिटी को खंगाला था।
अब आयकर विभाग के निशाने पर सपा नेता के करीबी ठेकेदार निशाने पर आ गए हैं। शुक्रवार की सुबह आयकर विभाग की छह टीमों ने शहर में ठेकेदारों के यहां छापेमारी की। सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की टीम ने शहर कोतवाली क्षेत्र के माला रोड स्थित सपा नेता के करीबी ठेकेदार फरहत अली खां के यहां कार्रवाई की।
टीम सुबह से ही जांच पड़ताल कर रही है। इसके अलावा गंज थाना क्षेत्र के घेर नज्जू खां में भी दो ठेकेदारों के यहां छापेमारी की गई है। इसी तरह टीम ने शहर के अन्य तीन स्थानों पर छापेमारी की है। टीम लगातार जांच पड़ताल कर रही है। यह ठेकेदार पिछले काफी समय से निशाने पर हैं। इन ठेकेदारों ने गांधी समाधि, शहर के चार गेटों के साथ ही मुख्य भवनों के निर्माण कराए हैं।

 

Related Articles

Back to top button