कचरा वेंडिंग मशीन : फ्री वाई-फाई की व्यवस्था नदारद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ । शहरवासियों में सफाई की आदत डालने के लिए हजरतगंज और 1090 चौराहे पर कचरा वेंडिंग मशीन लगाई गई है। नगर निगम की ओर से दावा किया गया था कि एक मशीन के आस-पास दो सौ मीटर की दूरी तक फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलेगी लेकिन मशीन के 200 मीटर के क्षेत्र में मुफ्त वाई-फाई का दावा फेल साबित हो रहा है। पिछले दो दिन से लोग फ्री वाई-फाई का लुफ्त उठाने के लिए कचरा वेंडिंग मशीन के पास पहुंच रहे हैं लेकिन उन्हेें वाई-फाई की सुविधा नहीं मिल रही। इनमें ज्यादातर युवा वर्ग के लोग थे। हालांकि वेडिंग मशीन के आस-पास जल्द वाई-फाई की व्यवस्था किए जाने के दावे किये जा रहे हैं।

अवैध डेयरियां हटाने के लिए नगर विकास मंत्री से गुहार

लखनऊ। गोमती नगर में अवैध डेयरियों को लेकर जनकल्याण महासमिति ने मोर्चा खोल दिया है। महासमिति की ओर से नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना से अवैध डेयरियों को हटाने की मांग की गई है। अवैध डेयरियों को लेकर महासंघ की ओर से पूर्व में नगर निगम को भी पत्र लिखा गया लेकिन क्षेत्र में अवैध डेयरियों के खिलाफ अभियान नहीं चलाया गया। महासचिव डॉ. राघवेन्द्र शुक्ला के अनुसार अवैध डेयरियां प्रमुख रूप से उजरियांव, नवाबपुरवा, डिगडिय़ा, ग्वारी, विकास खंड में प्ले वे स्कूल के पास, विवेक खंड, हुसडिय़ां, वास्तुखंड, विनीत खंड, विराट खंड, विनय खंड में संचालित हो रही है।

20 फरवरी को होगा एआईकेएससीसी का पहला राज्य सम्मेलन

लखनऊ।अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति एआईकेएससीसी 20 फरवरी 2018 को गन्ना संस्थान डालीबाग लखनऊ में उत्तर प्रदेश का पहला राज्य सम्मेलन आयोजित करेगा। यह सम्मेलन राष्ट्रीय संसद द्वारा पारित कराने के लिए एआईकेएससीसी द्वारा प्रस्तुत दो नए कानूनों पर चर्चा करने और उनसे सम्बन्धित मांगों पर जोर देने के लिए आयोजित किया जा रहा है। ये दो कानून सभी किसानों, बटाईदार किसानों व कृषि मजदूरों के निजी कर्ज समेत सभी कर्ज एक मुश्त माफ करने का है और 2006 में स्वामीनाथन आयोग द्वारा दी गई संस्तुति के अनुसार केन्द्रीय कृषि कीमतों व दाम आयोग द्वारा तय फसलों के लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का है। इस सम्मेलन में प्रदेश के सभी 75 जिलों से 600 से ज्यादा प्रतिनिधि भाग लेंगे। सम्मेलन में एआईकेएमएस द्वारा तैयार दो बिलों पर चर्चा होगी और सदन में प्रस्तुत करने से पहले सभी नेता अपने सुझाव देंगे। यह जानकारी बीकेयू (अंबावत) के महासचिव ललित त्यागी ने दी।

Pin It