संजय सिंह के घर ईडी की छापेमारी विपक्ष ने भाजपा पर बोला हमला

  • इंडिया गठबंधन ने कहा- विपक्षी एकता से डर गई मोदी सरकार
  • शराब घोटाले के मामले में हो रही कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के करीब आते ही भाजपा सरकार अपनी छापेमारी नीति में लग गई है। जिसके तहत वो विपक्षी दलों के नेताओं के घर छापेमारी कराके उनकी आवाज को दबाने का काम करेगी। इस छापेमारी नीति में सिर्फ विपक्ष दल के नेता ही नहीं बल्कि वो स्वतंत्र आवाजें भी शामिल हैं जो सत्ता से सवाल करती हैं। इसी छापेमारी नीति का आज शिकार हुए आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह। ये वो ही संजय सिंह हैं जो अधिकांश मौकों पर भाजपा सरकार पर हमला बोलते रहते हैं। यही वजह है कि आप सांसद संजय सिंह के दिल्ली स्थित आवास पर आज सुबह-सुबह ही ईडी की टीम पहुंच गई और छापेमारी शुरू कर दी। यह छापेमारी खबर लिखे जाने तक जारी है। जानकारी के मुताबिक, संजय सिंह के आवास पर ये छापेमारी शराब घोटाले के मामले में की जा रही है। आपको बता दें कि आप सांसद संजय सिंह का शराब घोटाले में दाखिल चार्जशीट में नाम शामिल था। इसको लेकर संजय सिंह के करीबियों से भी पूछताछ की जा चुकी है। गौरतलब है कि इसी साल फरवरी में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को दिल्ली शराब नीति में घोटाले के आरोप में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। फिलहाल संजय सिंह के घर हो रही इस छापेमारी पर आप समेत पूरा विपक्ष भाजपा पर हमलावर है। वहीं संजय सिंह पर ईडी की इस कार्यवाही को लेकर आप समर्थक दिल्ली और यूपी में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

ईडी-सीबीआई विपक्ष की आवाज दबाने का माध्यम : राउत

शिवसेना यूबीटी सांसद संजय राउत ने इस मामले को लेकर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि क्या बीजेपी 2024 के आम चुनाव अपने विरोधियों पर ईडी और सीबीआई के छापे मारकर करवाना चाहती है। राउत ने कहा कि सीबीआई और ईडी अब विपक्ष की आवाज को दबाने का माध्यम बन गया है। राउत ने दावा किया कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी कह दिया है की बीजेपी ईडी और सीबीआई का गलत इस्तेमाल कर रही है। इन्होंने पहले अभिषेक बनर्जी को परेशान किया अब यह संजय सिंह को परेशान कर रहे हैं।

ये भाजपा का हताश प्रयास : केजरीवाल

संजय सिंह के घर हो रही ईडी की कार्रवाई पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनके घर पर कुछ भी नहीं मिलेगा। केजरीवाल ने कहा कि साल 2024 के चुनाव आ रहे हैं। वे जानते हैं कि वे हार जाएंगे। ये उनके हताश प्रयास हैं। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएंगे। ईडी, सीबीआई जैसी सभी एजेंसियां एक्टिंग हो जाएंगी।

चुनाव तक चलेगा ये सिलसिला : मनोज झा

इस मामले में आप को इंडिया गठबंधन का साथ मिल रहा है। इस छापेमारी पर राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि अब ये सिलसिला चुनाव तक चलेगा। पीएम मोदी और अमित शाह की टीम ने ये बता दिया है कि 2024 के चुनाव की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है। कल न्यूज क्लिक के ठिकानों व तमाम पत्रकारों पर और आज संजय सिंह के आवास पर छापेमारी हो रही है। हांडी भर चुकी है, फूटने वाली है।

इंडिया गठबंधन से डर गई है भाजपा : महबूबा

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने संजय सिंह के घर हुई छापेमारी पर कहा कि ईडी भाजपा का दायां हाथ बन गई है और विपक्षी नेताओं के खिलाफ इसका इस्तेमाल करती है। मुफ्ती ने आरोप लगाया कि बीजेपी विपक्षी गठबंधन इंडिया गठबंधन से डरी हुई है।

केजरीवाल का इस्तीफा मांग रही भाजपा

वहीं इस पूरे मामले में भाजपा ने दिल्ली शराब घोटाले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी ने इस मुद््दे पर आप को घेरते हुए कहा कि इस शराब घोटाले को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की देखरेख में किया गया है। सरकारी गवाह बने दिनेश अरोड़ा ने भी इस बात को कबूल किया है। मुख्यमंत्री आवास पर वसूली की जाती थी।

लैंड फॉर जॉब्स मामले में लालू परिवार को मिली राहत

  • दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत
  • लालू के अलावा तेजस्वी और राबड़ी भी हैं आरोपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। लैंड फॉर जॉब स्कैम यानी कि नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में आज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार को बड़ी राहत मिल गई है। इस मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू परिवार के सदस्यों को जमानत दे दी है। बता दें कि इस मामले में आरजेडी प्रमुख लालू यादव समेत उनकी पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव भी आरोपी थे। आज राउज एवेन्यू कोर्ट ने इन सभी सदस्यों को जमानत दे दी है।
कोर्ट ने तीनों ही लोगों को 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है। इस मामले पर अगली सुनवाई 16 अक्टूबर को होने वाली है। आज इस मामले में पेशी के लिए लालू परिवार दिल्ली भी पहुंचा हुआ था।

सीबीआई कर रही है मामले की जांच

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज हुई सुनवाई के दौरान लालू परिवार के तीन सदस्यों के अलावा 17 आरोपी अदालत में पेश हुए। लैंड फॉर जॉब्स मामले में ये एक नया केस है। इस मामले में तेजस्वी के साथ उनकी माता-पिता लालू और राबड़ी देवी को भी आरोपी बनाया गया है। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है और उसने तीन जुलाई को एक चार्जशीट भी दायर की थी, जिसमें तेजस्वी को आरोपी बनाया गया।

ये है लैंड फॉर जॉब्स का मामला

दरअसल, जमीन के बदले नौकरी देने का ये मामला मनमोहन सिंह के कार्यकाल का है। यूपीए-2 की सरकार में लालू यादव देश के रेल मंत्री का पद संभाल रहे थे। लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने जमीन के बदले लोगों को फर्जी तरीके से नौकरियां दिलवाईं। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। वहीं ईडी इसमें मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से भी जांच कर रही है। लैंड फॉर जॉब्स मामले में लालू परिवार के करीबियों के यहां छापे भी हो चुके हैं।

सुनवाई के लिए दिल्ली आया था लालू परिवार

राउज एवेन्यू कोर्ट ने सितंबर में लालू परिवार समेत सभी आरोपियों को 4 अक्टूबर को पेश होने का आदेश दिया था। इसीलिए आज इस मामले पर सुनवाई के लिए ही लालू परिवार बिहार से दिल्ली आया था। सीबीआई की तरफ से जिस नई चार्जशीट को दाखिल किया गया, उसमें तेजस्वी का नाम भी शामिल किया गया। इससे पहले जिस चार्जशीट को दायर किया गया था, उसमें लालू यादव, राबड़ी देवी, इनकी बेटी मीसा भारती समेत अन्य लोगों के नाम थे। फिलहाल ये सभी जमानत पर हैं।

Related Articles

Back to top button