भाजपा को जनता की तकलीफ की फिक्र नहीं: अखिलेश यादव

  • प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल, स्वास्थ्य मंत्री चुनाव प्रचार में व्यस्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग मरीजों के प्रति उदासीन हो गया है। राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है। भाजपा सरकार में किसी को जनता की तकलीफों से कोई लेना देना नहीं है। अस्पतालों में अराजकता है। इलाज और दवा के बगैर मरीज भटकते रहते हैं। जनता संकट में है, जबकि भाजपा सरकार संवेदनहीन बन गयी है। राजधानी में रोज दर्जनों डेंगू और बुखार के मरीज मिल रहे हैं, तो अन्य जिलों के हालात का अंदाजा लगाया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि बरसात और जलभराव से मच्छर जनित बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है। डेंगू और टाइफाइड बुखार के मरीज बढ़ रहे हैं। बच्चों को खांसी-बुखार, उल्टी दस्त आदि हो रहा है। अस्पतालों में इलाज की समुचित व्यवस्था न होने से लोगों की मौतें हो रही है। इलाज के लिए पर्याप्त डॉक्टर और दवाएं नहीं हैं। डेंगू से बचाव पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तथा स्थानीय अधिकारियों का ध्यान नहीं है। नगर निगम और नगर पंचायतों की ओर से साफ-सफाई पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। भाजपा सरकार की गलत नीतियों और भ्रष्टाचार के कारण अधिकारियों और कर्मचारियों की अकर्मण्यता साफ दिखाई दे रही है। ज्ञात हो कि राजधानी लखनऊ में सोमवार को 18 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई। पिछले दस दिनों की बात करें तो 20-25 मरीज रोजाना पॉजिटिव मिल रहे थे। विभिन्न इलाकों में 1306 घरों में मच्छरों की मौजूदगी का पता लगाने के लिए सर्वे किया गया। इनमें से 15 घरों में मच्छरों के पनपने के लिए माकूल परिस्थितियां पाए जाने पर नोटिस जारी किया गया। स्वास्थ्य विभाग का रिकॉर्ड बताता है कि इस साल अब तक डेंगू के 435 मामले सामने आ चुके हैं। पिछले साल सितंबर तक डेंगू मरीजों का आंकड़ा 500 पार कर चुका था। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का दावा है कि इस सीजन में मिल रहे ज्यादातर मरीजों को भर्ती होने की जरूरत नहीं पड़ रही है। सिविल अस्पताल में 20, तो लोकबंधु में डेंगू के चार मरीज भर्ती हैं। हालांकि, इनमें से कई मरीज दूसरे जिलों के हैं। बलरामपुर अस्पताल में कार्ड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए पांच मरीज भर्ती हैं। एलाइजा जांच के लिए इनके नमूने भेजे गए हैं।

सीएम अफसरों को बस धमका रहे हैं

मुख्यमंत्री बयानबाजी करके जगह-जगह अफसरों को बस धमकाने का काम कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री दूसरे प्रदेशों में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। प्रदेश की जनता त्रस्त है। भाजपा सरकार ने जैसे जनता को अपने हाल पर छोड़ दिया है, जनता भी 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को वैसे ही छोड़ देगी।

सपा विधायक सुधाकर सिंह ने ली शपथ

मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट से जीतकर आए सपा विधायक सुधाकर सिंह को सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने पद की शपथ दिलाई।विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें विधानभवन के अपने कक्ष में शपथ दिलाई। इस मौके पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव के साथ प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और वरिष्ठ नेता राजेंद्र चौधरी मौजूद रहे। सुधाकर सिंह ने घोसी विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को हराकर जीत दर्ज की थी।

Related Articles

Back to top button