Top

हेल्प डेस्क के बिना नहीं संचालित की जा सकेंगी कंपनियां

हेल्प डेस्क के बिना नहीं संचालित की जा सकेंगी कंपनियां

50 से ज्यादा कामगारों वाली कंपनियों को जारी किए गए निर्देश
कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम को उठाए गए कदम
आक्सीमीटर, सेनेटाइजर व मास्क भी अनिवार्

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर सरकार ने औद्योगिक कंपनियों के संचालन पर भी सख्ती की है। 50 से ज्यादा कामगारों वाली कंपनियों में कोविड-19 हेल्प डेस्क गठित करने के लिए गाइडलाइन जारी की गई है। जिला उद्योग केंद्र की ओर से उद्यमियों को स्पष्ट कहा गया है कि वह कोविड-19 हेल्प डेस्क का गठन करें। जिन इकाइयों में हेल्प डेस्क नहीं बनेगी वह साप्ताहिक बंदियों (शनिवार और रविवार) को खुलने नहीं पाएंगी। अन्य दिनों में भी कंपनियों के संचालन में दिक्कतें हो सकती हैं।
उपायुक्त उद्योग अजय कुमार चौरसिया ने बताया कि 50 से ज्यादा कामगारों वाली कंपनियों में कोविड-19 हेल्प डेस्क अनिवार्य की गई है। अन्य इकाइयों को भी हेल्प डेस्क गठित करने के लिए कहा गया है ताकि संक्रमण का फैलाव न होने पाए। संक्रमण फैलने पर इकाइयों का उत्पादन प्रभावित होगा। बगैर हेल्प डेस्क के गठन के साप्ताहिक बंदियों में इकाइयां बिल्कुल नहीं खुलने पाएंगी। अन्य दिनों में भी उन्हें चलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। हेल्प डेस्क के तहत कंपनियों में थर्मल स्कैनर, पल्स आक्सीमीटर, सेनेटाइजर, मास्क आदि की व्यवस्था अनिवार्य की गई है। कंपनी के गेट पर यह व्यवस्थाएं कराई जानी हैं ताकि परिसर में प्रवेश करते समय कामगारों की थर्मल स्कैनिंग, पल्स की जांच और हाथ को सेनेटाइज किया जा सके अगर किसी कामगार का तापमान ज्यादा पाया जाता है अथवा उसकी नब्ज तेज चल रही होगी तो उसकी सूचना उद्यमियों को तत्काल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को देनी होगी।

गाजीपुर: गंगा में डूबा युवक, तलाश जारी

दोस्तों के साथ गया था नहाने

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गाजीपुर। जमानियां कोतवाली क्षेत्र के चक्काबांध घाट स्थित गंगा नदी में आज सुबह दोस्तों के साथ नहाने गया एक युवक डूब गया। स्टेशन बाजार के प्रशांत नगर कालोनी निवासी मनु जायसवाल (18) पुत्र रमेश जायसवाल नहाते वक्त गहरे पानी में चला गया। अचानक मनु के गायब होने पर दोस्त उसे खोजने लगे लेकिन कुछ पता नहीं चलने पर वह चिल्लाने लगे। सूचना पाकर पुलिस और परिजन मौके पर पहुंच गए। ग्रामीण नदी में मोनू की तलाश में जुटे हुए हैं।
घाट पर मौजूद गांव के लोग तुरंत नदी में उतरकर उसके तलाश में जुट गए। सूचना पर रेलवे स्टेशन चौकी प्रभारी अनिल पांडेय पुलिस कर्मियों संग पहुंचे। पिता रमेश जायसवाल भी परिजनों के साथ घाट पर पहुंच गए। ग्रामीण नदी में जाल के सहारे मनु के तलाश में जुटे हुए हैं। करीब एक सप्ताह से मनु दोस्तों संग गंगा नदी में स्नान को आ रहा था। चौकी प्रभारी ने बताया कि नदी में ग्रामीणों के सहयोग से मनु को तलाश किया जा रहा है।

https://www.youtube.com/watch?v=Q_fGTfotb-c

Next Story
Share it