Top

सिख विरोधी दंगों पर बनी फिल्म में नजर आ सकते हैं दिलजीत

सिख विरोधी दंगों पर बनी फिल्म में नजर आ सकते हैं दिलजीत

ल्तान, ‘टाइगर जिंदा है’ और ‘भारत’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में निर्देशित करने वाले अली अब्बास जफर 1984 के सिख विरोधी दंगों पर फिल्म बना रहे हैं। खबरों की मानें तो अली अब्बास जफर ने इस फिल्म के लिए पंजाबी सिंगर व एक्टर दिलजीत दोसांझ से संपर्क किया है। बता दें, साल 1984 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद देशभर में सिखों के खिलाफ हिंसा भडक़ी थी।
एक एंटरटेनमेंट पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक, अली अब्बास जफर हमेशा से दंगों पर आधारित फिल्म बनाना चाहते थे और अब स्क्रिप्ट पर काम करने के लिए उन्हें विषय मिल गया है। फिल्म को प्रोड्यूस करने के अलावा अली इसकी कहानी भी लिख रहे हैं। हालांकि, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई कि अली इस फिल्म का निर्देशन करेंगे या नहीं।
रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि अली अब्बास जफर और उनकी टीम दिलजीत दोसांझ के साथ बातचीत कर रही है और उन्हें लगता है कि वह किरदार के लिए सबसे उपयुक्त हैं। एक्टर ने भी कथित तौर पर इस प्रोजेक्ट के लिए हामी भर दी है।
मेकर्स स्थिति सामान्य होने के बाद फिल्म शुरू करने पर विचार कर रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि दिलजीत दोसांझ पहले भी सिख दंगों पर आधारित एक पंजाबी फिल्म में काम कर चुके हैं। अनुराग सिंह द्वारा निर्देशित इस फिल्म का नाम था- पंजाब 1984, साल 2014 में रिलीज हुई इस फिल्म ने पंजाबी में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता था।

https://www.youtube.com/watch?v=YvTrWQ4CEcc

Next Story
Share it