Top

समाज में भ्रम और भय फैला रही है भाजपा: अखिलेश यादव

समाज में भ्रम और भय फैला रही है भाजपा: अखिलेश यादव

सपा को बदनाम करने की रची जा रही है साजिश
दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यों के खिलाफ सरकार का है द्वेषपूर्ण रवैया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनावों को हमें पूरी गम्भीरता से लेना होगा। भाजपा चुनाव में धांधली की तैयारी में है। झूठे फर्जी आरोप लगाकर समाजवादी पार्टी को बदनाम करने की साजिशें होने लगी हैं। समाज में नफरत और अफवाह के जरिए भ्रम और भय फैलाने की भाजपा की रणनीति से सावधान रहना है। पार्टी संगठन को बूथस्तर तक मजबूत बनाकर हम भाजपा की साजिशों का मुकाबला कर सकेंगे। सपा प्रमुख रविवार को पार्टी मुख्यालय में प्रमुख नेताओं के साथ संगठनात्मक और राजनीतिक मसलों पर चर्चा कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय का मुद्दा युवा पीढ़ी के भविष्य के साथ जुड़ा है। गरीब, पिछड़ों, दलित और अल्पसंख्यकों के प्रति भाजपा का रवैया द्वेषपूर्ण है। इनकी छात्रवृत्ति बंद हो गई और फीस की क्षतिपूर्ति भी नहीं हो रही है। किसान की आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है। उनको कम्पनी व्यवस्था से भारी खतरा है। भाजपा सरकार ने महंगाई बढ़ाई है। विकास अवरूद्ध है। बुनियादी सुविधाएं बाधित हैं। सडक़, बिजली नहीं तो नए उद्योग कहां लगेंगे? आरक्षण समाप्त करने की साजिशें हो रही हैं। पंचायतों में आरक्षण खतरे में है। विधान सभा और विधान परिषद के अधिवेशन में भाजपा ने अपनी तानाशाही से लोकतांतिक व्यवस्था की गरिमा गिराने का काम किया। उन्होंने विधायकों और पार्टी नेताओं से कहा कि वे गांव-गांव चौपाल लगाकर सपा सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताया जाना जारी रखे। बैठक में विधायकों ने कहा कि प्रदेश में जनता का भरोसा अखिलेश यादव के नेतृत्व पर है। पार्टी पूरी मजबूती से भाजपा की साजिशों का मुकाबला करेगी। भाजपा ने विधानमंडल की बैठक में आनन-फानन में विधेयक पास कराकर जहां सदन की गरिमा से खिलवाड़ किया है वही यह भी जाहिर कर दिया है कि उसे विपक्ष के लोकतांत्रिक अधिकारों के हनन में संकोच नहीं है। आर्थिक आधार पर आरक्षण की व्यवस्था, सम्पत्ति क्षति की वसूली आदि पर विपक्ष को सदन में अपनी बात रखने नहीं दिया गया।

सत्यनारायण सचान उत्तराखंड के सपा प्रदेश अध्यक्ष नामित

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष पद पर डा. सत्यनारायण सचान को नामित किया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में समाजवादी पार्टी वैकल्पिक राजनीति के आधार पर चुनावी रणनीति तैयार करेगी और इसके लिए समाजवादी पार्टी संगठन को मजबूत बनाएगी।

कोरोना पॉजिटिव युवक अस्पताल की चौथी मंजिल से कूदा, मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वाराणसी। बीएचयू स्थित कोविड लेवल-थ्री हास्पिटल की चौथी मंजिल से रविवार देर रात पिंडरा, फूलपुर निवासी 21 वर्षीय पॉजिटिव युवक ने छलांग लगा दी। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची लंका पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
बीएचयू अस्पताल के एमएस प्रो. एसके माथुर के मुताबिक युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। परिवारीजनों को होम आइसोलेशन की सलाह दी गई थी, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद साइकेट्रिस्ट की मदद से मरीज की न सिर्फ काउंलिंग कराई जाने लगी, बल्कि दवा भी शुरू कर दी गई थी। परिवारीजनों से भी लगातार संपर्क कर उनकी भी काउंलिंग की जा रही थी। सुबह भी मृतक की मां से रेजिडेंट ने बात की थी। प्रो. माथुर ने बताया कि युवक 16 अगस्त को इमरजेंसी में आया था, जहां उसका इलाज शुरू हुआ। कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे 22 अगस्त को कोविड लेवल-थ्री हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था।

https://www.youtube.com/watch?v=PAXzlXnHAFM

Next Story
Share it