Top

समाज को तोडऩे की राजनीति कर रही है भाजपा: अखिलेश

समाज को तोडऩे की राजनीति कर रही है भाजपा: अखिलेश

आज तक नहीं शुरू कर सकी एक भी जनहित की योजना
कोरोना काल में भी अस्पतालों में व्याप्त है अव्यवस्था
सत्ता का दुरूपयोग करती है भाजपा सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार बनने पर पिछले अधूरे सभी विकास कार्य पूरे किए जाएंगे। जो छुट्टियां भाजपा सरकार ने रद्द कर दी हैं उन्हें पुन: शुरू किया जाएगा। भाजपा सरकार का न तो महापुरूषों के प्रति सम्मान भाव है और न विकास कार्यों में रूचि है। भाजपा-आरएसएस समाज को जोडऩे नहीं तोडऩे की राजनीति पर काम करते हैं। प्रदेश की सत्ता में किसी तरह वे आ तो गए किन्तु जनहित की एक भी योजना वे लागू नहीं कर सके। प्रगति के लिए सडक़, बिजली, पानी का महत्व भी भाजपाई नहीं समझते हैं। 2022 में भाजपा सरकार का हिसाब-किताब लिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा को सशक्त चुनौती देने की स्थिति में सिर्फ समाजवादी पार्टी है। समाजवादी पार्टी ने जो वादे किए उन्हें निभाया है और अगली सरकार बनने पर वह सभी समाज की भलाई और बेहतरी के लिए काम करेगी। कोरोना का प्रकोप अभी भी जारी है। भाजपा सरकार की स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही से अस्पतालों में अव्यवस्था है। उत्तर प्रदेश में कोरोना की जांच और उससे संक्रमित तथा मृत लोगों के आंकड़ों में भी हेराफेरी हो रही है। बड़े जोर-शोर से 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा हुई थी। उससे किनकी मदद हुई? भाजपा की गलत नीतियों के चलते प्रदेश पिछड़ता गया है। इस सरकार के समय एक यूनिट बिजली का उत्पादन तक नहीं हुआ। सडक़ें गड्ढा मुक्तनहीं हुई, यद्यपि तारीखें कई बार घोषित हुईं। भाजपा सरकार ने प्रदेशवासियों को धोखा दिया है।
उन्होंने कहा कि राज्य विधान सभा के उपचुनावों में सातों सीटों पर जनता ने भाजपा को हराने और समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के प्रत्याशी को जिताने का मन बना लिया है। अपनी हार के अंदेशे में भाजपा अब सत्ता का दुरूप्रयोग कर मतदाताओं को भयभीत करने के लिए प्रशासनिक मशीनरी का इस्तेमाल कर रही है। भाजपा को लोकतंत्र, लोकलाज और लोक मर्यादा के प्रति कभी आस्था नहीं रही है। वह तो सत्ता पाने के लिए कुछ भी गलत करने में परहेज नहीं करती है इसलिए उपचुनावों में मतदान की स्वतंत्रता और निष्पक्षता बनी रहे इसके लिए चुनाव आयोग को संवेदनशील क्षेत्रों में केन्द्रीय सुरक्षा बल लगाना चाहिए और आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में कड़ाई बरतनी चाहिए।

नकली नोटों के साथ एक गिरफ्तार प्रिंटर, कटर और टेप बरामद

एक अन्य व्यक्ति को नोट पहुंचाने गया था आरोपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मेरठ। मेरठ में नकली नोटों की सप्लाई देने आए युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक लाख 90 हजार के नकली और 50 हजार रुपये के असली नोट भी मिले हैं। साथ ही उसके पास से प्रिंटर, कटर और टेप भी बरामद हुई है। नकली नोट मंगाने वाले की भी तलाश की जा रही है।
टीपीनगर थाना प्रभारी विजय गुप्ता ने बताया कि रविवार दोपहर बाद सूचना मिली कि क्षेत्र में एक युवक नकली नोटों की बड़ी खेप लेकर पहुंचने वाला है। उन्होंने पुलिस की दो टीमें क्षेत्र में लगा दी। वेदव्यासपुरी से एक युवक को दबोच लिया। उसके पास से एक लाख 90 हजार रुपये के नकली और 50 हजार रुपये के असली नोट बरामद हुए। साथ ही प्रिंटर, कटर और टेप भी उसके बड़े बैग में थी। पूछताछ में उसने अपना नाम सुनील निवासी गांव आजमपुर हुसैनपुर थाना ककोड़ जिला बुलंदशहर बताया। वह कालीचरण नाम के व्यक्ति को नोटों की सप्लाई करने के लिए आया था। उसका मोबाइल नंबर भी सुनील ने पुलिस को मुहैया करा दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके लिए सुनील रुपये लाया था, उसके नाम का पता चला है। मोबाइल नंबर भी मिला है, जिसके आधार पर आरोपित की तलाश की जा रही है। सीओ ब्रह्मपुरी अमित राय ने बताया कि नकली नोटों के साथ युवक को गिरफ्तार किया है। अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें लगा दी हैं। सुनील के पास से मिले नोट दो हजार और पांच सौ के हैं। इनमें भी ज्यादा नोट दो हजार रुपये के हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=AoJR3l-qQnw

Next Story
Share it