Top

सब्जी मंडियों में उड़ रहीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, कोरोना संक्रमण का बढ़ा खतरा

सब्जी मंडियों में उड़ रहीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, कोरोना संक्रमण का बढ़ा खतरा

सब्जी विक्रेता और ग्राहक नहीं कर रहे सरकार की गाइडलाइन का पालन
जुर्माना का डर भी बेअसर बिना मास्क टहल रहे बाजारों में लोग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। वहीं मंडियों में सब्जी विक्रेताओं से लेकर ग्राहक तक कोरोना से बचाव को जारी सरकार की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। यहां न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है और न मास्क का प्रयोग किया जा रहा है। इसके कारण कोरोना के संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है।
एक जून के बाद शुरू हुए अनलॉक से बाजार और सब्जी मंडियां खोली गई। गोमती नगर स्थित विकल्प खंड से लेकर चौक तक में सब्जी मंडी में भारी भीड़ देखी जा सकती है। शहर के कई बड़े इलाके रेड जोन में तब्दील कर दिए गए हैं। संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है लेकिन शहर में सोशल डिस्टेंसिंग की गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। सब्जी मंडी में दुकानदार और ग्राहक न तो मास्क पहन रहे हैं और न नियमों का पालन कर रहे हैं। सब्जी मंडियों का हाल देखकर लगता है कि लोग कोरोना को लेकर गंभीर नहीं हैं। जहां प्रशासन संक्रमण को रोकने में जुटा है, वहीं मंडियों में सब्जी विक्रेता कोरोना को दावत दे रहे हैं। मंडियों में आने वाले ग्राहक और दुकानदार जिस तरह से नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं उससे साफ है कि कभी भी सब्जी विक्रेताओं के कारण कोरोना बम फूट सकता है। सब्जी व्यापारी जसवंत सोनकर का कहना है कि हमने विक्रेताओं को हिदायत दी है कि वह नियमों का पालन करके ही सब्जी बेचें और ग्राहक के आने पर उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग की लाइन लगाकर ही सब्जी दें लेकिन वे इसका पालन नहीं कर रहे हैं।

कई सब्जी विक्रेता आ चुके हैं चपेट में
सीएमओ नरेंद्र अग्रवाल के मीडिया प्रभारी योगेश ने बताया कि राजधानी में अब तक सात सब्जी विक्रेता कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें लालबाग से एक , खंडारबेग से दो, मौलबीगंज से एक और कैसरबाग के तीन विक्रेता शामिल हैं। इनकी आयु 40 से लेकर 52 वर्ष के बीच है। सब्जी मंडी में इस तरह के हालातों का होना चिन्ताजनक स्थिति है। प्रशासन ने व्यवस्था की है लेकिन लोग नियमों का पालन नहीं करते हैं।

लगातार मिल रहे पॉजिटिव केस
राजधानी लखनऊ में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। रोजाना बड़ी संख्या में नए केस मिल रहे हैं। यही नहीं राजधानी में इसकी चपेट में आकर अब तक दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

https://www.youtube.com/watch?v=6RaO4fDfh4I

Next Story
Share it