Top

सपा नेता राजीव के प्रयास के बाद जल्द लौटेंगे मलेशिया में फंसे युवक

सपा नेता राजीव के प्रयास के बाद जल्द लौटेंगे मलेशिया में फंसे युवक

मलेशिया की चीनी कंपनी में मऊ जिले के युवक फंसे हैं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मलेशिया में फंसे युवकों को जल्द भारत लाया जाएगा। भारतीय दूतावास ने बताया कि वह उन युवाओं के संपर्क में है और जल्द ही ये युवा अपनों के बीच में होंगे। और यह सब संभव हो पाया है सपा के राष्टï्रीय सचिव व प्रवक्ता राजीव राय के प्रयास से। मलेशिया में फंसे युवकों ने 14 जुलाई को सबसे पहले उन्हें ही फोन कर मदद की गुहार लगाई थी। सपा नेता राजीव राय ने तुरंत प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सहित विदेश मंत्रालय को टï्ïवीट के जरिए इस मामले की जानकारी दी थी। पूर्व मुख्यमंत्री व सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस ट्ïवीट को शेयर कर हुए मलेशिया के फंसे युवकों को भारत लाने की केंद्र सरकार से अपील की थी। इसके बाद ही भारतीय दूतावास ने उन युवाओं से संपर्क किया।
सपा नेता ने बताया कि विदेश में नौकरी के नाम पर मऊ के लोगों को ठगा जाता है। साक्षरता दर कम होने के चलते युवकों को लालच देकर अपने मायाजाल में फंसाकर बिचौलिए ठगी करते हैं। जिले के 30 युवकों को इसी तरह फंसाया गया। इन युवकों को वेतन के रूप में 60 हजार रुपये भारतीय मुद्रा में दिये जाने का प्रलोभन देकर एजेंट ने लाखों रुपये ऐंठ लिया। बहरहाल मलेशिया में रह रहे जिले के ढाई दर्जन युवाओं ने अपनी पीड़ा मुझसे बताई और कोरोना काल में मदद मांगी। इस पर हमने तुरंत उन्हें भारत लाने का आश्वासन दिया।

हर हाल में वापस आएंगे मऊ के युवा

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय ने मलेशिया में फंसे जिले के युवाओं की हर हाल में वतन वापसी का दावा किया है। उन्होंने विदेश मंत्रालय से हुई वार्ता का हवाला देते हुए कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय उड़ान प्रारम्भ होते ही युवा वापस आएंगे। राय ने विदेश मंत्रालय एवं मलेशिया स्थित भारतीय दूतावास के समक्ष मऊ जिले के युवाओं के टिकट हेतु अपनी जेब से अग्रिम धनराशि प्रेषित करने का प्रस्ताव भी प्रस्तुत किया है।

https://www.youtube.com/watch?v=aVebz1WkZnI

Next Story
Share it