Top

सडक़ को बना दी पार्किंग, बिगड़ी शहर के यातायात की चाल

नाका पुलिस की लापरवाही से कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा
सडक़ों पर खड़े वाहनों के कारण रोज लगता है जाम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । एक ओर सरकार राजधानी को स्मार्ट बनाने की तमाम कोशिशें कर रही है वहीं दूसरी ओर नाका पुलिस ने जब्त वाहनों को सडक़ों पर पार्क कर रखा है। इन वाहनों के कारण यहां रोजाना जाम लगता है और कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।
राजधानी नाका थाना परिसर और रकाबगंज रोड स्थित दुगांवा थाना चौकी पुलिस बरामद और जब्त किए गए वाहनों के रखरखाव में बेहद लापरवाही बरत रही है। पुलिस विभाग इन वाहनों को सडक़ों पर पार्क कर रहा है। इन वाहनों में ईंधन भी भरा हुआ है। ऐसे में कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। यही नहीं दुगांवा चौकी में तो वाहनों को एक दूसरे पर लाद दिया गया है। दरअसल, लखनऊ कमिश्नरेट के पश्चिमी क्षेत्र में नाका थाना आता है। नाका थाना द्वारा जब्त किए गए वाहनों को थाने के बाहर सडक़ पर पार्क कर दिया जाता है। इससे सडक़ पर अतिक्रमण हो गया है। दूसरी ओर नाका थाने से ऐशबाग की तरफ जाने के लिए एक ओवर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है जिसके कारण रोड को खोद दिया गया है। इसका चलते सडक़ बेहद संकरी हो गई है। लिहाजा यहां आए दिन जाम लगता है। यहां जब्त किए गए वाहनों के साथ लावारिस वाहन भी पार्क किए गए हैं और इनका निस्तारण आज तक नहीं किया गया है। इसके कारण वाहन कबाड़ में तब्दील होते जा रहे हैं। तमाम वाहनों में जंग लग चुकी है। इन वाहनों की नीलामी आदि की प्रक्रिया भी आज तक नहीं कराई गई है। इन वाहनों के जमावड़े के कारण बड़ी दुर्घटना होने की आशंका हमेशा बनी रहती है। वहीं इन वाहनों के चलते लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। इन वाहनों को लेकर थाना पुलिस गंभीर नहीं है न ही उसे जनता की समस्याओं की चिंता है।

ऐसे शहर बन चुका स्मार्ट
.
जिस तरीके से सडक़ों को पार्किंग बनाया जा रहा है उससे लोगों के आने-जाने में परेशानी हो रही है। अव्यवस्था को देख कर नहीं लगता कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्मार्ट सिटी में तब्दील हो पाएगी। जब सरकारी विभाग ही ऐसी लापरवाही बरतेंगे तो हालात कैसे बदलेंगे।

https://www.youtube.com/watch?v=dQdzwKdPfUI

Next Story
Share it