Top

सकारात्मक सोच के साथ लक्ष्य की ओर बढ़ें नौजवान: सीएम

सकारात्मक सोच के साथ लक्ष्य की ओर बढ़ें नौजवान: सीएम

  • सभी एकजुट होंगे तो जीत जाएंगे कोरोना से जंग
  • महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के समारोह को किया संबोधित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोरखपुर। महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के 88 वें संस्थापक सप्ताह समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ ने छात्रों-नौजवानों का आह्वान किया कि वे सकारात्मक सोच के साथ अपने लक्ष्य की ओर बढ़ें। नकारात्मक सोच वाला व्यक्ति कभी भी आगे नहीं बढ़ सकता। कोई व्यक्ति एक दिन में बड़ा नहीं होता बल्कि उसके लिए एक आदर्श सामने रख कर स्वयं को सकारात्मक ऊर्जा से सराबोर करना पडऩा है।
सीएम ने कहा कि सीमा पर तैनात हमारे जवान अनवरत सकारात्मक उर्जा और सोच के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं। कोरोना काल में भी यह लगन देखने को मिली है। आज विद्यार्थी और शिक्षक सहित हर व्यक्ति तकनीक सीख रहा है। ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। छोटे-छोटे बच्चे आज वर्चुअल क्लास अटेंड कर अपने पाठ्यक्रम को आगे बढ़ा रहे हैं। अब बच्चे पूछते है कि स्कूल कब खुलेंगे? कोरोना से निपटने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार लगातार प्रयास कर रही है लेकिन इससे बचाव सतर्कता के जरिए ही संभव है। सभी एकजुट होंगे तो कोरोना की जंग भी जीत जाएंगे। अनिवार्य रूप से मास्क लगाना होगा, सोशल डिस्टेंसिंग रखना होगा, दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना होगा। यह वर्ष हम सब के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस वर्ष देश ने अनेक उपलब्धियां हासिल कींं। हमारे देश की सीमाओं की रक्षा भारत की सेनाएं कर रही है, यह अभिनंदनीय है।
उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का सपना भी पूर्ण हुआ। यह सपना ब्रहमलीन महंत दिग्विजयनाथ, महंत अवेद्यनाथ के साथ देश के संतों और नागरिकों का भी था। इस समारोह के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत पहली बार गोरखपुर पहुंचे हैं। उनके सम्मान में कल शाम सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में रात्रि भोज दिया था।

नकली खाद फैक्ट्री पर छापेमारी से हडक़ंप

  • आईजी रेंज लखनऊ की सर्विलांस टीम ने की कार्रवाई
  • एक हिरासत में, कई बोरी नकली खाद बरामद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। ठाकुरगंज में नकली खाद बनाने की फैक्ट्री पर आईजी रेंज लखनऊ की सर्विलांस टीम ने आज छापेमारी की। कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम को काफी मात्रा में ब्रांडेड बोरियों में भरी नकली खाद बरामद हुई है। हालांकि पुलिस के हत्थे एक ही आरोपी चढ़ा।
बालागंज में लंबे समय से नकली खाद बनाने का गोरखधंधा चल रहा था। स्थानीय पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। आईजी रेंज लखनऊ की सर्विलांस पुलिस टीम ने फैक्ट्री की घेराबंदी कर मौके से एक आरोपी को धर-दबोचा। पुलिस टीम को मौके से ब्रांडेड कम्पनी इफ्को के नकली बोरों में काफी मात्रा में नकली खाद भी बरामद हुई हैं। हालांकि फैक्ट्री के मुख्य संचालनकर्ता तक पुलिस की टीम नहीं पहुंच सकी। स्थानीय पुलिस को इस ऑपरेशन की जानकारी काफी देर बाद हुई।

छात्रा को पीटने पर सिपाही निलंबित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शाहजहांपुर। ट्यूशन पढऩे जा रही एक छात्रा को पीटने और उसके साथ अभद्रता करने के आरोप में एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया और घटना के संबंध में मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) निपुण अग्रवाल ने बताया कि थाना अल्लाहगंज में तैनात सिपाही मुकेश कुमार ने गुरुवार को कोचिंग पढऩे जा रही एक छात्रा (16) की कथित तौर पर पिटाई कर दी तथा उसके साथ अभद्रता भी की। इसका विरोध करने पर छात्रों से भी नोकझोंक करने लगा। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। छात्रा के पिता की ओर से आरोपी सिपाही के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी है। मामले में प्रथमदृष्टया दोषी पाए जाने पर सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच कराई जा रही है जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। पीडि़ता को चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेजा गया है।

इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट में शामिल नहीं होंगे सरकारी कर्मी: सुप्रीम कोर्ट

  • खारिज की याचिका, अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए बनी हैं इस्लामिक फाउंडेशन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भगवान राम की नगरी अयोध्या में पांच एकड़ क्षेत्रफल में मस्जिद निर्माण के लिए गठित कमेटी में कोई भी सरकारी कर्मी शामिल नहीं होगा। देश की शीर्ष अदालत ने मस्जिद निर्माण के लिए गठित कमेटी इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट में सरकार के नुमाइंदों को शामिल करने की मांग वाली जनहित याचिका को खारिज कर दिया।
जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया कि अयोध्या में मस्जिद के लिए बनी इस्लामिक फाउंडेशन में केंद्र या फिर राज्य सरकार का कोई भी प्रतिनिधि शामिल नहीं होगा। अयोध्या में पांच एकड़ जमीन पर बन रही मस्जिद के इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट में सरकारी प्रतिनिधि शामिल करने की मांग पर विचार से सुप्रीम कोर्ट ने इन्कार कर दिया। इसके लिए दायर याचिका में मांग थी कि जिस तरह राम जन्मभूमि ट्रस्ट में सरकारी प्रतिनिधि हैं, वैसे ही मस्जिद के ट्रस्ट में भी होने चाहिए, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सुन्नी वक्फ बोर्ड को राम मंदिर की जमीन के बदले मे अलग जमीन दी थी, जहां मस्जिद बनाने का आदेश दिया गया था। यह मस्जिद इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन बनाएगी। इसमें सभी सदस्य वकफ बोर्ड के सदस्य हैं। अयोध्या में मस्जिद निर्माण से जुड़े इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के अध्यक्ष फारूकी ने कहा कि नई अवसंरचना बाबरी मस्जिद से बड़ी होगी। उन्होंने कहा कि हम अयोध्या में मस्जिद और अन्य प्रतिष्ठानों का निर्माण कार्य शुरू करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य कर रहे हैं। हम विश्वस्तरीय प्रतिष्ठान के निर्माण के लिए अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की सलाह ले रहे हैं। फारूकी ने कहा यहां पर एक अस्पताल नि:संदेह प्रमुख केंद्र होगा। यह पैगंबर द्वारा बताई गई इस्लाम की सच्ची भावना के अनुरूप मानवता की सेवा करेगा।

गोवंश को लेकर भाग रहे कंटेनर को पकड़ा

  • देसी और जर्सी नस्ल की 29 गाय बरामद
  • मुकदमा दर्ज, सभी कंटेनर छोडक़र फरार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में आधी रात में गोवंशों को भरकर भाग रहे कंटेनर को 25 किमी तक दौड़ाने के बाद चिनहट थाना क्षेत्र में पकड़ लिया। पीआरवी सूचना मिलने के बाद गौ तस्करों का पीछा आलमबाग से कर रही थी। पीआरवी ने जब कंटेनर रोकने का प्रयास किया,तो चालक ने स्पीड बढ़ा दी। कंटेनर को कान्हा उपवन भेजा गया है। कंटेनर से देसी और जर्सी नस्लों समेत 29 गाय बरामद हुई है। पुलिस ने कंटेनर मालिक, कंटेनर चालाक, सहित तीन अज्ञात के खिलाफ गौ तस्करी किये जाने के मामले में केस दर्ज किया है।
प्रभारी निरीक्षक चिनहट धनंजय पांडेय ने बताया कि बीती रात गश्त के दौरान आलमबाग की पीआरवी 0237 को गोतस्करों को कंटेनर क्क 22 ्रञ्ज 5567 में भरकर ले जाने की सूचना मिली। पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने बाराबिरवा चौराहे पर जब कंटेनर रुकवाने का प्रयास किया तो कंटेनर चालकों ने स्पीड बढ़ा दी। कंटेनर चालक आलमबाग तेलीबाग होते हुए शहीद पथ से भागा। इंस्पेक्टर धनंजय ने बताया कि बरामद गौवंश को कान्हा उपवन भेजा गया है जबकि कन्टेनर चालक, मालिक सहित तीन अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। सभी फरार हो गए हैं।

गुरुग्राम से सीरियल किलर मुहम्मद रजी गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गुरुग्राम। दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में एक खूंखार सीरियल किलर गिरफ्तार हुआ है। मूलरूप से बिहार के अररिया जिले के रहने वाले इस सीरियल किलर ने 24, 25 और 26 नवंबर की रात को लगातार हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। इस सीरियल किलर का नाम मुहम्मद रजी है। इस गिरफ्तारी के बाद पिछले महीने तीन दिनों के दौरान लगातार मिले तीन शवों की गुत्थी भी सुलझ गई है।
यह सनसनीखेज जानकारी सेक्टर-47 इलाके में मिले शव मामले की जांच के दौरान इफ्को चौक से गिरफ्तार युवक मुहम्मद रजी से पूछताछ में सामने आई। युवक की पहचान मूल रूप से बिहार के अररिया जिले के गांव खलीलाबाद निवासी मोहम्मद रजी के रूप में की गई। उसने स्वीकार किया कि है 23, 24 एवं 25 नवंबर की रात अलग-अलग इलाकों में तीन युवक की हत्या कर उसी ने शव फेंका था। एक शव की पहचान उत्तरप्रदेश के कानपुर देहात जिले के गांव जसवापुर निवासी 29 वर्षीय अखिलेश दूसरे की अलीगढ़ निवासी 26 वर्षीय राकेश के रूप में की गई थी। तीन दिनों के भीतर तीन शव मिलने की जांच क्राइम ब्रांच की पालम विहार एवं सेक्टर-40 टीम को सौंपी गई थी। दोनों टीमों के संयुक्त प्रयास से आरोपी पकड़ में आ गया।

https://www.youtube.com/watch?v=KGTOEkxzaww

Next Story
Share it