Top

विधि मंत्री बृजेश पाठक के जन्मदिन पर बधाइयों का तांता

विधि मंत्री बृजेश पाठक के जन्मदिन पर बधाइयों का तांता

  • पार्टी पदाधिकारियों और सहयोगी मंत्रियों ने दी शुभकामनाएं
  • विधि मंत्री के स्वस्थ एवं सुखी जीवन की कामना की

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश की योगी सरकार में विधि एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक का आज जन्मदिन है। उनके जन्मदिन पर पार्टी पदाधिकारियों, मंत्रियों और समर्थकों ने उनको शुभकामनाएं दीं और केक खिलाकर मुंह मीठा कराया। वहीं टिï्वटर, फेसबुक, इंस्ट्राग्राम सहित विभिन्न साइटों पर बधाइयां देने के साथ लोगों ने उनके फोटो शेयर किए। उनके खुशहाल जीवन की कामना की। ज्यादातर ने उन्हें बर्थडे की हार्दिक शुभकामनाएं दीं। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने विधि मंत्री को बधाई देते हुए कहा कि आप ऐसे ही जनसेवा कर अपने जीवन को सार्थक बनाएं।
सांसद रवि किशन, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान, नागरिक उडï्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, अनिल राजभर, अशोक कटारिया, सुरेश पासी, दारा सिंह चौहान, उपेन्द्र तिवारी, पूर्र्व मंत्री अनुपमा जायसवाल, सुब्रत पाठक, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष दर्शना सिंह सहित विपक्ष के कई दिग्गज नेताओं ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाइयां दीं और उनके स्वस्थ एवं सुखी जीवन की कामना की।

गांव-गांव सपा की नीतियों का प्रचार करेंगे

  • सपा के 4 नए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने जिलाध्यक्षों की नई सूची जारी की है। सपा ने आज प्रदेश में 4 नए जिलाध्यक्ष, 1 जिला महासचिव व 1 महानगर अध्यक्ष नियुक्त किया हैं।
इसमें रामगोपाल बघेल को आगरा जिलाध्यक्ष, रामनिवास मौर्या को बलरामपुर जिलाध्यक्ष, निर्बोझ को अमरोहा जिलाध्यक्ष, मो. रशीद को बिजनौर जिलाध्यक्ष के अलावा शिवराम को आगरा महासचिव व वाजिद निशार को आगरा महानगर अध्यक्ष नियुक्त किया है। इन सभी ने समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आभार जताया है। सभी का कहना है कि राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसका पालन करेंगे। सपा पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे। गांव-गांव पार्टियों की नीतियों का प्रचार करेंगे। इसके अलावा भाजपा की गलत नीतियों का पूरे प्रदेश में विरोध करेंगे।

पीलीभीत व ललितपुर में फार्मा पार्क बनाने के लिए भूमि का अधिग्रहण जारी : सहगल

  • विशेषज्ञ बोले, दवा उद्योग से बढ़ेगा कारोबार और रोजगार
  • पीएचडी चैंबर की वेबिनार में जुटे फार्मा उद्योग के दिग्गज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पीएचडी चैंबर की पहल पर देश की प्रमुख दवा कंपनियों व विदेशी निवेशकों ने योगी सरकार के प्रमुख अधिकारियों के साथ उत्तर प्रदेश की फॉर्मा पॉलसी बनाने के लिए लंबी चर्चा की।
पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के यूपी चैप्टर की दो घंटे तक चली इस वेबिनार में जूबिलेंट लाइफ साइंसेज, सिपला, जायडस हैल्थकेयर व एल्कैम जैसी कंपनियों के साथ ही लंदन के निवेशकों ने भी यूपी के फार्मा सेक्टर में निवेश की रूचि जाहिर की। वेबिनार में अपर मुख्य सचिव एमएसएई नवनीत सहगल ने बताया कि पीलीभीत व ललितपुर में फार्मा पार्क बनाने की दिशा में तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके लिए भूमि का अधिग्रहण जारी है। साथ ही मेडिकल उपकरणों के निर्माण के लिए नोएडा, गाजियाबाद, गोरखपुर, इलाहाबाद जैसे अनेक शहरों में योजनाएं प्रस्तावित हैं। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की प्रमुख सचिव अनीता सिंह ने बताया कि यूपी प्रदेश में 16,217 करोड़ रुपए की दवाओं का सालाना कारोबार होता है। 2018 की फार्मा पॉलिसी मुख्यत: एपीआई और बल्क ड्रग तक ही सीमित थी। अब इसका दायरा बढ़ा कर इसमें आयुर्वेदिक दवाओं को भी शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि अब हमारा काम सिर्फ लाइसेंस देने तक ही सीमित नहीं रहेगा। बल्कि उद्यमियों के साथ संवाद बढ़ाकर हम फार्मा उद्योग से जुड़ी समस्याओं को भी हल करने का पूरा प्रयास करेंगे। पीएचडी चैंबर के प्रधान निर्देशक डॉ रंजीत मेहता ने इस सत्र को संचालित किया।

पंजाब मॉडल वाला सिंगल विंडो सिस्टम लागू करें

पीएचडी चैंबर के नेशनल वाइस प्रेसिडेंट व मुल्तानी फार्मास्यूटिकल के चेयरमैन प्रदीप मुल्तानी ने कहा कि दवा उद्योग से जुड़े उद्यमियों को 40 से ज्यादा विभागों का सामना करना पड़ता है। सिंगल विंडो सिस्टम की स्थापना के साथ ही यह गतिरोध हटना चाहिए। इस मामले में पंजाब सरकार के मॉडल से सबक लिया जा सकता है। जहां फैक्ट्री के निरीक्षण से पहले उद्यमी को सूचित करना अनिवार्य है। पीएचडी चैंबर के यूपी चेयरमैन मनोज गौड़ व मेंटॉर ललित खेतान ने उत्तर प्रदेश में फार्मा उद्योग के लिए अनुकूल माहौल होने की बात कही। यूपी चैप्टर के को-चेयरमैन मनीष खेमका ने कहा कि एंटीबायोटिक व पैरासिटामॉल जैसी दवाओं के निर्माण के लिए भी हम चीन पर निर्भर हैं। इस तथ्य के बावजूद भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा दवा निर्माता है। खेमका ने कहा कि दवा उद्योग उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को सुधारने का सुनहरा मौका है। उन्होंने कहा कि भारत में दवा उद्योग बढऩे से रोजगार भी बढ़ेगा।

वेबिनार में ये थे मौजूद

इस वेबिनार में भारत के पूर्व दवा नियंत्रक महानिदेशक जी.एन सिंह, बी आर सिकरी चेयरमैन-फेडरेशन ऑफ फार्मा इंटरप्रेन्योर्स इंडिया, महेश दोषी नेशनल प्रेसिडेंट इंडियन ड्रैग मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन, वरिष्ठ वैज्ञानिक पी.के सेठ, डॉक्टर गुरप्रीत संधू प्रेसिडेंट काउंसिल फॉर हेल्थ केयर एंड फार्मा, डॉक्टर प्रभा भंडारी वॉइस प्रेसिडेंट ग्लोबल रेग्युलेटरी अफेयर्स, हितेश दहिया सीनियर मैनेजर काउंसिल फॉर हेल्थ केयर एंड फार्मा, पी.के गुप्ता चेयरमैन कन्फैडरेशन ऑफ इंडियन फॉर्मास्यूटिकल इंडस्ट्री, वी.वी कृष्णन रेड्डी नेशनल प्रेसिडेंट बल्क ड्रग मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन, श्रीनिवासन-वॉइस प्रेसिडेंट एलकैम लैबोरेटरी, देबाशीष सरकार सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मैकलिऑड फार्मा, अरविंद वर्चास्वी चेयरमैन आयुष कमेटी पीएचडी चैंबर्स, जी.के रमन व विभोर कुमार शर्मा जूबिलेंट लाइफ साइंसेज, राघवेंद्र प्रताप सिंह जायडस हैल्थकेयर, लंदन से सुमित जालान, प्रवीण सिंह एमडी यूपी इंडस्ट्रियल कंसल्टेंट्स लिमिटेड व ड्रग कंट्रोलर ए.के जैन समेत फार्मा जगत के दिग्गज लोग मौजूद थे।

कार सवार ने पटरी दुकानदार को कुचला, हालत गंभीर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गाजीपुर के शालीमार चौराहे पर उल्टी दिशा से आ रही तेज रफ्तार कार ने बहराइच निवासी पटरी दुकानदार अंकित केवट को टक्कर मार दी। इसके बाद कार चालक भागने लगा तो वहां मौजूद लोगों ने कार चालक को पकड़ लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीडि़त को अस्पताल में भर्ती कराया। जबकि कार जब्त कर चालक को पूछताछ के लिए थाने ले जाया गया। कार का नंबर यूपी 32 सीएच 4287 है। पटरी दुकानदार अंकित बीते चार साल से शालीमार चौराहे पर नारियल पानी का ठेला लगाता था।

कंटेनर और ट्रॉली भिड़ी, 5 घायल

लखनऊ बीकेटी/ सीतापुर हाईवे पर गुरुवार सुबह कंटेनर व ईट लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली की ओवरटेक के चक्कर में भिड़ंत हो गई। भिड़ंत में 5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने सभी घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। कंटेनर लोहे की सरिया लादे उत्तराखंड से झारखंड जा रहा था।

https://www.youtube.com/watch?v=P7V4biaQE_s

Next Story
Share it