Top

लोकतंत्र बचाने के लिए हों एकजुट: अखिलेश

लोकतंत्र बचाने के लिए हों एकजुट: अखिलेश

  • समाज में नफरत फैला रही है भाजपा, संपूर्ण क्रांति के लक्ष्य को किया कमजोर
  • 2022 में होगा समाजवादी सरकार का काम जनता के नाम का उद्घोष
  • स्वतंत्रता आंदोलन के बलिदानियों के आदर्शों को स्थापित करने के लिए सपा संकल्पित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अगस्त क्रांति दिवस पर अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 में परिवर्तन के लिए खुद से ही हर समाजवादी कार्यकर्ता को पहल करनी होगी। 2022 में समाजवादी सरकार का काम जनता के नाम का उद्घोष होगा। साथ ही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं रखने और लोकतंत्र को बचाने के सघन अभियान में सभी की एकजुटता और निष्ठा के साथ अनवरत सक्रियता की अपेक्षा की है।
उन्होंने कहा कि जिस तरह समाजवादियों ने अगस्त क्रांति के दौरान अग्रणी भूमिका अदा की थी उसी तरह आज भी उनकी स्वर्णिम परम्परा को आगे बढ़ाते हुए हम सभी एकजुट होकर संवैधानिक मूल्यों तथा लोकतांत्रिक मान्यताओं को बचाने की भूमिका निभाएंगे। महात्मा गांधी, डॉ. राममनोहर लोहिया, लोकनायक जयप्रकाश नारायण, बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर तथा चौधरी चरण सिंह जैसे नेताओं ने जो सपने देखे थे, वे अधूरे रह गए हैं। कांग्रेस ने आपातकाल लगाकर लोकतंत्र से खिलवाड़ किया तो भाजपा ने भी सम्पूर्ण क्रांति के लक्ष्य को कमजोर किया है। भाजपा ने समाज को बांटने और नफरत फैलाने का काम किया है। देश के समक्ष आज जो गम्भीर समस्याएं हैं उनका हल पूंजीवादी व्यवस्था से नहीं, समाजवादी व्यवस्था से होगा। देश में विचारधाराओं का भी संघर्ष है। एक तरफ लोकतंत्र है तो दूसरी तरफ अपने को सर्वोपरि दिखाने की एकाधिकारी मानसिकता। उन्होंने कहा कि सपा डिजिटल परिवर्तन की पक्षधर रही है। भविष्य में इंटरनेट और डिजिटल टेक्नालॉजी से व्यवस्था के प्रभावित होने की वास्तविकता को समझते हुए समाजवादी सरकार के समय 18 लाख लैपटाप युवाओं को बांटे गए थे। कृषि और अवस्थापना सुविधाओं का विस्तार किया गया था। किसानों को आर्थिक सुरक्षा दी गई थी। रोजगार के अवसर प्रदान कर नौजवानों का भविष्य संवारा गया था। महिलाओं को सम्मान मिला था। समाज के सभी वर्गों के हितों का ख्याल रखा गया था। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन के बलिदानियों द्वारा स्थापित आदर्शों एवं मूल्यों को अपनाने के लिए समाजवादी पार्टी संकल्प्ति हैं।

बाइस में बाइसिकल का जारी किया डिजिटल पत्र

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को जनता के नाम ‘अगस्त क्रांति की समाजवादी दिशा-बाइस में बाइसिकल‘ पत्र को डिजिटली जारी किया। उन्होंने इसकी पीडीएफ फाइल सर्वप्रथम समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय प्रमुख महासचिव एवं सांसद प्रो. रामगोपाल यादव तथा जया बच्चन सांसद को भेजी। इस अवसर पर सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल तथा सदस्य विधान परिषद एसआरएस यादव उपस्थित थे। इसी दिन 9 अगस्त 1942 को गांधी जी के आह्वïान पर अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन की शुरूआत हुई थी।

राम मंदिर को लेकर भडक़ाऊ पोस्ट करने वाले युवक को भेजा जेल

लखनऊ पुलिस ने गोंडा से किया गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर फेसबुक पर भडक़ाऊ पोस्ट करने के आरोप में लखनऊ पुलिस ने गोंडा से एक युवक को गिरफ्तार किया है। जांच में पता चला कि ये फेसबुक अकाउंट गोंडा के करीमुल्ला उर्फ इमरान का है जिसे वो खुद चलाता है। इस जानकारी के बाद हजरतगंज पुलिस ने गोंडा में छापेमारी कर इमरान को गिरफ्तार कर जेल भेजा।
डीसीपी सेंट्रल सोमेन बर्मा ने बताया कि बीते कुछ दिनों से उनकी सर्विलांस सेल सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाली, भडक़ाऊ और आपत्तिजनक पोस्ट पर निगरानी कर रही थी। इसी दौरान इमरान इम्मू नाम के फेसबुक अकाउंट से धार्मिक भावनाएं भडक़ाने वाली पोस्ट देखी गई। जिस पर कार्रवाई करते हुए हजरतगंज पुलिस ने आईटी एक्ट में एफआईआर दर्ज की थी। इमरान के फेसबुक अकाउंट से राम मंदिर निर्माण को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी और दो संप्रदायों में विद्वेष पैदा करने वाली भडक़ाऊ पोस्ट डाली गई थी। जांच के दौरान पता चला कि ये फेसबुक अकाउंट गोंडा के करीमुल्ला उर्फ इमरान का है।

https://www.youtube.com/watch?v=QSdtzDS-Phc

Next Story
Share it