Top

लखनऊ में डोर-टू-डोर किया जाए सर्वे और टेस्टिंग: ब्रजेश पाठक

लखनऊ में डोर-टू-डोर किया जाए सर्वे और टेस्टिंग: ब्रजेश पाठक

कोविड-19 अस्पतालों का प्रतिदिन किया जाए भ्रमण=

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा है कि राजधानी में कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए डोर-टू-डोर सर्वे, कान्टेक्ट ट्रेसिंग तथा लगातार अनुश्रवण किया जाए। तभी हम कोरोना से जंग जीत पाएंगे। पाठक ने अपने कार्यालय में पुलिस कमिश्नर लखनऊ, जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी(सीएमओ) तथा नगर आयुक्त, नगर निगम के साथ बैठक की।
उन्होंने संक्रमण को कम करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को तत्काल आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि अगर कोई कमी पायी जाती है तो उसका तत्काल निस्तारण करते हुए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। इसके अलावा बृजेश पाठक ने नगर आयुक्त को पूरे लखनऊ को सेनेटाइज कराने का निर्देश देते हुए कहा कि सभी वार्डों की साफ-सफाई नियमित रूप से करायी जाए, ताकि संक्रमण को रोका जा सके।

अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाने पर जोर

ब्रजेश पाठक ने कहा कि संक्रमित मरीजों की सूचना मिलते ही उसका पता लगाकर शीघ्र ही कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया जाए। साथ ही कोरोना सैंपल के कन्साइन्मेंट का आवंटन जल्द से जल्द किया जाए, जिससे जांच जल्दी हो सके। उन्होंने पैरामेडिकल स्टाफ की कमी दूर करने तथा एम्बुलेंस व बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश भी दिए। बलरामपुर अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल घोषित करने का सुझाव दिया है।

पति ने मोबाइल नहीं दिया तो पत्नी ने लगाई फांसी

मायके पक्ष के लोगों ने किया हंगामा, हत्या का लगाया आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। पति ने मांगने के बाद भी मोबाइल नहीं दिया तो क्षुब्ध होकर पत्नी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। जानकारी होने पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने हंगामा किया। मायके पक्ष के लोगों ने हत्या का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
प्रतापगढ़ में मानिकपुर थाना क्षेत्र के साहूमई गांव के कुलदीप प्रजापति की शादी दो साल पहले बाघराय थाना क्षेत्र के बिहार निवासी अयोध्या की बेटी प्रतिमा प्रजापति के साथ हुई थी। शादी के बाद प्रतिमा ने एक बेटे को जन्म दिया। कुलदीप कुंडा कस्बा स्थित एक पेट्रोल पंप पर काम करता है। सोमवार को वह पेट्रोल पंप पर जाने के लिए तैयार हुआ तो प्रतिमा ने उससे अपनी मां से बात करने के लिए मोबाइल मांग लिया। इस पर कुलदीप बिना मोबाइल दिए ही चला गया। पति द्वारा मोबाइल न देने की बात प्रतिमा को नागवार गुजरी। प्रतिमा घर के दूसरी मंजिल पर बने कमरे में गई और फांसी लगा लिया। उधर जब प्रतिमा का बेटा रोने लगा तो ननद सपना उसे भाभी के पास देने गई। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। ऐसे में उसने कई बार आवाज लगाई, लेकिन दरवाजा नहीं खुल सका। सपना ने आसपास के लोगों को बताया। लोगों ने दरवाजा तोड़ दिया। प्रतिमा फांसी के फंदे से झूल रही थी।

https://www.youtube.com/watch?v=jyKS8iaRo3k

Next Story
Share it