Top

यूपी के 33 बड़े माफियाओं की लिस्ट तैयार

यूपी के 33 बड़े माफियाओं की लिस्ट तैयार

विकास दुबे, बदर सिंह और आशुतोष जैसे बड़े अपराधी जल्द होंगे सलाखों के पीछे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद योगी सरकार सख्त है। अपराधियों पर शिकंजा कसने की तैयारी में योगी सरकार ने सूबे के 33 बड़े माफियाओं की लिस्ट तैयार करवाई है। इस लिस्ट में 4 बड़े नाम है। बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद, बीएसपी पार्षद बच्चा पासी के अलावा सपा नेता पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा और बीएसपी से जुड़े छोटा राजन गिरोह के सदस्य राजेश यादव का नाम इस लिस्ट में है।
आईजी रेंज प्रयागराज केपी सिंह ने बताया कि इस जोन में अपराधियों के पुराने मुकदमे खुलेंगे और जो बाहर हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। वहीं इनके गिरोह के बाकी सदस्यों पर भी पुलिस कार्रवाई की तैयारी में है। इस दौरान जेल से जमानत पर छूटे अपराधियों की जमानत निरस्तीकरण की कार्रवाई होनी है। एडीजी जोन जयनारायण ने भी कहा है कि लखनऊ सहित आसपास जिलों में अपराधियों पर पुलिस की कड़ी नजर है। पुलिस दबिश दे रही है। बड़े से बड़े अपराधी जल्द सलाखों के पीछे होंगे। विकास दुबे जैसे अपराधी जल्द पुलिस गिरफ्त में होगा।

विकास के अलावा फरार हैं ये बड़े इनामी
फरार ढाई लाख का इनामी बदमाश विकास दुबे फिलहाल सूबे का सबसे मोस्ट वांटेड अपराधी है। विकास दुबे की तलाश पुलिस 100 से ज्यादा टीम जगह-जगह दबिश दे रही हैं। पूरे प्रदेश में जगह-जगह उसके हजारों पोस्टर लगाए गए हैं। विकास दुबे के अलावा भी दो ऐसे अपराधी हैं जो यूपी पुलिस की हिट लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। उनमें से एक है मेरठ का बदर सिंह बद्दो और एनआईए अधिकारी तंजील अहमद की हत्या में शामिल शार्पशूटर आशुतोष। दोनों ही अपराधियों पर डीजीपी की तरफ से ढाई-ढाई लाख का इनाम घोषित हैं।
आखिर कैसे होती है
इनाम की घोषणा?
किसी भी अपराधी पर ढाई लाख के इनाम की घोषणा डीजीपी की तरफ से की जाती है। विकास दुबे, बदर सिंह बद्दो और आशुतोष पर डीजीपी की तरफ से ही इनाम की घोषणा की गई है। एक लाख के इनाम की घोषणा एडीजी और आईजी की तरफ से होती है। एसएसपी 50 हजार तक व एसपी 25 हजार के इनाम की संस्तुति कर सकता है। ढाई लाख से ज्यादा की इनाम राशि मुख्यमंत्री के माध्यम से होती है। इसके तहत अधिकतम पांच लाख रुपए के इनाम की घोषणा हो सकती है।

https://www.youtube.com/watch?v=uGwEadP-Mk8

Next Story
Share it