Top

युवक की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल

युवक की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल

एक तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सम्भल। गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र के गांव जाफरपुर में रंजिशन चली गोली में संजू उर्फ संजय पुत्र वीरेंद्र सिंह घायल हो गया था। आनन-फानन में घायल को लेकर स्वजन कोतवाली परिसर पहुंचे जहां पुलिस ने घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया था, जहां हालत गंभीर होने पर उसे हायर सेंटर अलीगढ़ के लिए रेफर कर दिया गया जहां उपचार के दौरान संजय उर्फ संजू की मौत हो गई। स्वजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया। पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपित को नरौरा जुनावई लिंक मार्ग से गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया।
शनिवार को कोतवाली गुन्नौर क्षेत्र के गांव जाफरपुर में पुरानी रंजिश के चलते संजू उर्फ संजय की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मंगलवार को पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपित महीपाल पुत्र श्योदान को गुन्नौर के नरौरा जुनावाई लिंक मार्ग पर ईसमपुर डांडा गांव के समीप से कहीं भागने की फिराक में खड़े होने पर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की हत्या का मुख्य आरोपी महीपाल पुत्र श्योदान कहीं भागने की फिराक में खड़ा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मुख्य आरोपित को दबोच लिया। दरअसल, शनिवार को जब उसे मकान के निर्माण कार्य के लिये मजदूर नहीं मिले तो वह नजदीक के गांव पूठरी से मजदूरों को बुलाकर ले आया। मजदूरों को पड़ोस के ही महीपाल पुत्र श्योदान ने मजदूरी ना करने के लिये कह दिया इसी बात से गुस्साये संजू ने आरोपितों की पिटाई कर दी। मौके पर महीपाल के तमंचे से गोली चल गई जो संजू के पेट में जाकर लगी थी और उसकी मौत हो गई।

संदिग्ध हालत में विवाहिता की मौत, दो साल पहले हुई थी शादी

परिजनों ने ससुरालियों पर लगाया हत्या का आरोप, मुकदमा दर्ज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। निगोहां थाना इलाके में मंगलवार को मायके से दो घंटे पहले ही विदा होकर ससुराल पहुंची विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। महिला के देवर की सूचना पर ससुराल वाले पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। मृतका के भाई ने दहेज की मांग को लेकर पति, जेठ, जेठानी, सास पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया। निगोहां थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया है।
निगोहां के हरिहरपुर पटसा निवासी अलखराज के मुताबिक उन्होंने 12 अप्रैल 2018 को अपनी बहन शांति का विवाह सुनील कुमार निवासी काटा करौदी से किया था। शादी के कुछ महीनों बाद दहेज में बाइक की मांग को लेकर ससुरालीजन शांति को प्रताडि़त करने लगे। जिसके बाद शांति कुछ दिन पहले घर आ गई थी। भाई अलखराज ने बताया मंगलवार सुबह मां बुद्धेश्वरी, बहन शांति को समझा-बुझाकर बैरीसालपुर क्रासिगं तक छोडऩे गईं, जिसके बाद वहां से शांति अपने पति सुनील के साथ ससुराल चली गयी। थोड़ी देर बाद लुधियाना में नौकरी करने वाले देवर छोटू ने फोन कर शांति की मौत की सूचना दी। शांति के भाई का आरोप है कि मौके पर पहुंचकर मौत का कारण जानने की कोशिश की तो पति सहित ससुरालीजनों ने कुछ नहीं बताया। जिसके बाद उसने फोन कर निगोहां पुलिस को सूचना दी। इंस्पेक्टर निगोहां के मुताबिक शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है, रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मृतका के भाई अलखराज ने उसके पति सुनील, जेठ गोपाल, जेठानी, सास के खिलाफ दहेज की मांग को लेकर बहन की हत्या का आरोप लगाते हुये मामला दर्ज कराया।

https://www.youtube.com/watch?v=jyKS8iaRo3k

Next Story
Share it