Top

भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा चीनी नागरिक गिरफ्तार

भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा चीनी नागरिक गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
महराजगंज। नेपाल से पगडंडी के रास्ते भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक चीनी नागरिक को एसएसबी जवानों ने भारत-नेपाल सीमा के सोनौली में पकड़ लिया। पूछताछ के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया गया है।
भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी 22वीं वाहिनी के सहायक कमांडेंट संजय प्रसाद मय फोर्स गश्त कर रहे थे। इसी दौरान बार्डर के पिलर संख्या 517 के पास एक व्यक्ति अवैध रूप से नेपाल से भारत में प्रवेश करता दिखाई दिया। जिसे जवानों ने दबोच लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम शेन ली निवासी हूबेई चाइना बताया है। चीनी नागरिक के पकड़े जाने के बाद सीमा पर तैनात विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों ने उससे पूछताछ की। थानाध्यक्ष आशुतोष सिंह ने बताया कि चीनी नागरिक दवा का व्यापारी है। उसके पास भारत में 11 सितंबर 2019 से नौ सितंबर 2020 तक का वैध वीजा है। वह 30 जनवरी 2020 को चीन से नई दिल्ली आया और आठ मार्च को दिल्ली से काठमांडू नेपाल चला गया। नेपाल में उसका टूरिस्ट वीजा छह जून को समाप्त हो गया। तब से वह भारत में प्रवेश करने की फिराक में था। चीनी नागरिक के खिलाफ धारा 420 व 14 विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। शेन ली को पूछताछ के बाद रविवार को जेल भेज दिया गया है।

पेड़ बेचने के विवाद में मां-बेटे की हत्या, गांव में तनाव

चार गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोरखपुर। गगहा थाना क्षेत्र के पोखरी गांव दुबेपुर टोला में रविवार की शाम पेड़ बेचने के विवाद में फावड़े से हमला कर मां और बेटे की हत्या कर दी गई। घटना के समय महिला के पति व अन्य लोग थाने पर थे। इसी बीच पहुंचे भाई के रिश्तेदारों ने मां-बेटे की जान ले ली। घटना को लेकर गांव में तनाव है। पुलिस ने चार को गिरफ्तार किया है जबकि मुख्य आरोपी फरार हैं।
पोखरी गांव दुबेपुर टोला के अरविंद दूबे व राजेश सगे भाई हैं। संपत्ति बंटवारे को लेकर दोनों भाइयों के बीच विवाद चल रहा है। अरविंद ने राजेश को बिना बताए ही महुआ का एक पेड़ बेच दिया था। खरीददार रविवार को पेड़ काटने के लिए मजदूरों के साथ पहुंचा तो राजेश ने रोक दिया। अरविंद को जब जानकारी हुई तो भाई से भिड़ गया। कहासुनी के बाद हुई मारपीट में दोनों पक्ष के पांच लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल भेजने के साथ ही अरविंद और राजेश तहरीर लेकर थाने पहुंच गए। इसी बीच राजेश के सूचना देने पर गांव में पहुंचे उसके रिश्तेदारों ने फावड़े से हमला कर अरविंद की पत्नी कलावती देवी और 24 साल के बेटे हर्ष की हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए। गगहा पुलिस ने राजेश ,उसके साले सत्यानंद, विवेक समेत चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पूरे परिवार को भी हिरासत में लिया गया है।

गंदगी देख भडक़े नगर आयुक्त, एक को किया निलंबित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने रविवार को गोलागंज वार्ड का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान नगर आयुक्तगंदगी और बदबूदार नालियां देख कर भडक़ उठे। उन्होंने जोनल अधिकारी सुभाष कुमार को जमकर फटकार लगाई जबकि क्षेत्रीय सफाई अधिकारी राकेश कुमार को निलम्बित कर दिया।
नगर आयुक्त का पदभार संभालने के बाद से अजय द्विवेदी लगातार शहर का निरीक्षण कर रहे हैं। रविवार को उन्होंने नगर निगम जोन 1 के अंतर्गत गोलागंज वार्ड के तमाम गली-मोहल्लों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गोलागंज वार्ड की वीआईपी कॉलोनी रिवर बैंक में उन्हें गंदगी दिखाई दी। कॉलोनी के आवासीय क्षेत्र, मुख्य मार्गों, गलियों सहित पूरे इलाके में गंदगी फैली हुई थी। जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे थे। नगर आयुक्त क्षेत्रीय अधिकारियों पर बिफर पड़े और इलाके में साफ-सफाई के कड़े निर्देश दिए।

https://www.youtube.com/watch?v=Nrg9EzpwWcs

Next Story
Share it