Top

भाजपा सरकार के पास विकास का नहीं है कोई विजन: अखिलेश

भाजपा सरकार के पास विकास का नहीं है कोई विजन: अखिलेश

सपा सरकार के कामों को बता रही अपना
महंगाई और बेरोजगारी ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि विकास के लिए भाजपा सरकार के पास न तो कोई योजना है और नहीं कोई विजन है। समाजवादी सरकार के कामों को अपना बताना और उस पर अपने नाम का पत्थर लगाना उसके अब तक के कार्यकाल की एक मात्र उपलब्धि है। शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घाटन करके वह अपना रिपोर्ट कार्ड सजा रही है। मुख्यमंत्री अब अपनी करनी छुपाने के लिए असत्य का सहारा लेते रहते हंै। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे तथा जिला मुख्यालय से गांव तक फोरलेन सडक़ें बनाकर समाजवादी सरकार ने प्रगति को रफ्तार दी।
उन्होंने कहा कि आज तक भाजपा सरकार वाराणसी, गोरखपुर जैसे वीवीआईपी जिलों में भी मेट्रो नहीं चला सकी। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की शुरूआत समाजवादी पार्टी सरकार में हुई, भाजपा साढ़े तीन साल में भी उसे पूर्ण नहीं कर सकी है जबकि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे दो वर्ष से कम समय में पूरा हो गया था। समाजवादी सरकार के समय 2012 से 2017 के बीच लखनऊ में जनेश्वर मिश्र पार्क बना जो एशिया का सबसे बड़ा पार्क है। गोमती रिवरफ्रंट भी सपा सरकार की देन है। सपा सरकार के समय लखनऊ में साफ्टवेयर पार्क बना, अमूल डेरी का प्लांट लगा और एचसीएल की यूनिट लगी। डिजिटल यूपी की दिशा में प्रगति हुई। गंभीर बीमारियों कैंसर, किडनी, लीवर, हार्ट का इलाज काफी मंहगा होता है। आम आदमी को भी स्वास्थ्य लाभ मिले इसके लिए समाजवादी सरकार में कैंसर इंस्टीट्यूट बना। अस्पतालों में एक रुपये के पर्चे पर ही मुफ्त इलाज की सुविधा दी गई।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता भाजपा की उपलब्धियों पर सिवाय सिर पीटने के और क्या कर सकती है? भाजपा राज में बेकारी और मंहगाई ने दशकों पुराने रिकार्ड तोड़ दिए हैं। किसान और नौजवान परेशान हैं। वस्तुत: भाजपा सरकार ने साढ़े तीन साल से ऊपर के अपने कार्यकाल में उत्तर प्रदेश को कई दशक पीछे ढकेल दिया है। विकास को विनाश में बदलना ही भाजपा का काम रहा है।

नाबालिग से छेड़छाड़ कर बनाया वीडियो, किया वायरल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बरेली। छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन फार्म भरकर घर लौट रही नाबालिग छात्रा को रास्ते में शोहदों ने चाकू व तमंचे के बल पर रोक लिया और छेड़छाड़ की। इसका वीडियो बनाया और वायरल कर दिया। पुलिस ने आठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।
शाही थाना क्षेत्र की इंटर की छात्रा 21 सितंबर को छात्रवृत्ति फार्म ऑनलाइन भरने और आधार कार्ड निकलवाने बाजार गई थी। दोपहर में वह पैदल ही घर लौट रही थी। रास्ते में घात लगाए आठ शोहदों ने उसे रोक लिया। पीडि़ता के मुताबिक युवकों ने अश्लील हरकत और मारपीट की। एक आरोपी देवकीनंदन ने वीडियो भी बना लिया। आरोपियों ने वीडियो को वायरल कर दिया। पीडि़ता के पिता ने शीशगढ़ थाने में तहरीर दी। पुलिस ने देवकीनंदन, नरेश सैनी, सोनू कश्यप, सुमित पाली, उस्मान शाह निवासी गांव भुड़ासी, सोनू उर्फ टनाटन गंगवार, अजहर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पांच को गिरफ्तार किया गया। प्रताप, सोनू व सुमित की तलाश की जा रही है।

https://www.youtube.com/watch?v=87daJFAc8k4

Next Story
Share it