Top

भाजपा सरकार के कुशासन से किसान बर्बाद: अखिलेश

भाजपा सरकार के कुशासन से किसान बर्बाद: अखिलेश

कृषि कानूनों की आड़ में किसानों की जमीन हड़पने का है षड्यंत्र
जनता का भाजपा से हो रहा मोहभंग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार का कार्यकाल एक वर्ष भी नहीं बचा है। जैसे-जैसे चुनाव की घड़ी नजदीक आती जा रही है, मुख्यमंत्री प्रदेश छोडक़र गगनचारी हो गए हैं। कभी हैदराबाद, कभी मुम्बई, कभी पश्चिम बंगाल, कुछ दिन पहले बिहार में थे। प्रदेश में सरकारी दायित्वों के निर्वहन से मुंह मोडक़र बैठे ठाले दूसरे राज्यों के दौरों की सक्रियता जताती है कि भाजपा से जनता के मोहभंग से मुख्यमंत्री परिचित हो गए हैं। भारतीय लोकतंत्र के साथ इस तरह की स्थिति शायद पहले हुई हो जिसमें जुबानी जमा खर्च से कार्य व्यापार चलाया गया हो।
उन्होंने कहा कि न अपना कोई काम और न किसानों के साथ न्याय फिर भी सरकारी दावेदारी कि किसी के साथ अन्याय नहीं होगा। सबका साथ और सबका विश्वास पाने के लिए लाठी-गोली, आंसू गैस और पानी की बौछार का तोहफा दिया जा रहा है। लंबे चौड़े वादों से लोगों को बहकाने की साजिशें हो रही हैं। भाजपा के कुशासन से अन्नदाता बर्बाद है। भाजपा राज में किसानों को राहत के ये नए फार्मूले हैं। उन्होंने कहा कि किसान की आय दोगुनी करने का झूठा आश्वासन से कृषि कानूनों की आड़ में किसानों की जमीन हड़पने का जो षडयंत्र है उसे खेती-किसानी करने वाले अच्छे से समझते हैं। किसानों का असंतोष आक्रोश बनकर फूट पड़ा है। भाजपा शासित राज्यों के किसान भी आंदोलित हैं। किसान भाइयों के हित में समाजवादी सरकार ने एमएसपी दिलाने के लिए मंडियों की स्थापना और कृषि सुरक्षा वाली संरचना के विस्तार पर कदम उठाए थे, भाजपा ने इनको चौपट करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि समाज को बांटने, भ्रम, भय और भ्रष्टाचार की राजनीति में भाजपा की दक्षता और कुशलता के सभी कायल हैं और उसकी सच्चाई से भी अवगत हैं। किसानों के आंदोलन को उलझाने के लिए विपक्ष पर आरोप लगाए जा रहे हैं। साथ ही भाजपा अपने किए को सही ठहराने की हठधर्मी भी पाले हुए है। समाज अब जागरूक और सजग है। उसे कोई भ्रमित नहीं कर सकता है। किसान जवाब और समाधान तत्काल चाहता है। किसानों की आवाज सुनने के बजाय उसको कुचलने की कोई भी क्रिया आत्मघाती होगी। किसान अन्नदाता है उसका सम्मान होगा तभी देश आत्मनिर्भर होगा। समाजवादी पार्टी किसानों के संघर्ष में उनके साथ खड़ी है। लोकतंत्र में किसानों के साथ अलोकतांत्रिक व्यवहार क्यों किया जा रहा है?

शादी से आठ दिन पहले प्रेमिका की गोली मारकर हत्या

तमंचे समेत प्रेमी गिरफ्तार खुद दी थी पुलिस को सूचना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मथुरा। जनपद के सदर बाजार क्षेत्र में बुधवार को एक गेस्ट हाउस में प्रेमी ने प्रेमिका की गोली मारकर हत्या कर दी। दोनों ने आत्महत्या के इरादे से कमरा नंबर-9 बुक कराया था। दो बार आत्महत्या करने में असफल रहे प्रेमी ने पुलिस को फोन करके सूचना दी। मृतका आरोपी प्रेमी की रिश्तेदार थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर तमंचा बरामद किया है।
थाना रिफाइनरी क्षेत्र के नगला पोहपी निवासी सुखवीर (27) पुत्र रोशन का अपने तहेरे भाई की साली नगीना (25) पुत्री चंद्रभान निवासी खप्परपुर थाना महावन से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। बुधवार को सुखवीर ने नगीना को गोकुल बैराज मोड़ पर स्थित एक गेस्ट हाउस में बुलाया। यहां पर कमरा नंबर-9 बुक कराकर दोनों रुके। पुलिस के अनुसार दोनों यहां आत्महत्या करने के इरादे से आए थे। युवती की 10 दिसंबर को शादी थी। दोनों के परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे। यहां पर युवक ने पहले तो युवती को सीधी तरफ तमंचे से कनपटी पर सटाकर गोली मारी। उसके बाद दो बार खुद भी आत्महत्या की कोशिश की। लेकिन गोली न चलने के बाद पुलिस को सूचना दी।
एसपी सिटी उदयशंकर सिंह और सीओ सिटी वरुण कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस को युवती का शव बाथरूम में पड़ा मिला। हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीओ सिटी ने बताया कि दोनों में करीब आठ साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के अनुसार प्रेमी ने पूछताछ में बताया कि उसने दो बार तमंचे का ट्रिगर दबाया, लेकिन गोली नहीं चलने पर उसकी हिम्मत जवाब दे गई। इसके बाद उसने खुद ही पुलिस को सूचना देकर बुलाया।

https://www.youtube.com/watch?v=llddAntt2NM

Next Story
Share it