Top

बेरोजगारी के खिलाफ सपा प्रमुख अखिलेश की मुहिम को मिला जनता का साथ

बेरोजगारी के खिलाफ सपा प्रमुख अखिलेश की मुहिम को मिला जनता का साथ

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव के साथ प्रदर्शन मेें लिया भाग
रात 9 बजे नौ मिनट के लिए बुझाई लाइट, मोमबत्ती जलाकर किया विरोध
कहा, युवाओं ने भाजपा राज की शुरू कर दी उल्टी गिनती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बेरोजगारी के खिलाफ सपा प्रमुख अखिलेश यादव की अपील पर उत्तर प्रदेश समेत देश के विभिन्न राज्यों में बुधवार की रात नौ बजे नौ मिनट के लिए घरों की लाइट बुझाकर लोगों ने मोमबत्तियां जलाईं और विरोध जताया। खुद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव के साथ इस विरोध प्रदर्शन में भाग लिया। इसकी तस्वीर पोस्ट करते हुए सपा प्रमुख ने ट्वीट किया, आज आने वाले कल के बदलाव का इतिहास लिख दिया, सियासत के आसमान पर रोशनी से इंकलाब लिख दिया। आगे उन्होंने लिखा कि आज युवाओं ने भाजपा के शासनकाल की उल्टी गिनती की शुरूआत कर दी है। हमने नौजवानों की खातिर मोमबत्तियां जलाकर हमेशा की तरह आज भी उनका साथ दिया है और देते रहेंगे।
सपा प्रमुख ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखने वाले युवा समाजवादी सिपाहियों पर लाठीचार्ज करवाने वाली भाजपा के दिन लद गए हैं। बेरोजगारों की जायज मांग उठानेवालों के खिलाफ ये कायराना हरकत है। ये हिंसक कार्रवाई हर क्षेत्र में नाकाम साबित हो चुकी भाजपा की हताशा का प्रतीक है। गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने बेरोजगारी को लेकर प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए लोगों से विरोध प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की थी। उन्होंने ट्वीट किया था, मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की, नींद उड़ जाती है ‘ज़ुल्मी हुक्मरानों’ की। आइए युवाओं व उनके परिवार की बेरोजग़ारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं, उनकी आवाज में आवाज मिलाएं।

l

सडक़ों पर उतरा विपक्ष, सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

लखनऊ। विपक्ष की ओर से युवाओं को रोजगार देने की मांग पर रात नौ बजे नौ मिनट अभियान के तहत सपा व कांग्रेस समेत विभिन्न दलों के कार्यकर्ता बुधवार रात राजधानी की सडक़ों पर उतरे। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 1090 चौराहे से कैंडल मार्च निकाला। इसके बाद सभी मुख्यमंत्री आवास की तरफ कूच करने लगे। इस दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की। बाद में सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया।

https://www.youtube.com/watch?v=dDu5enF_aLA

Next Story
Share it