बुनियादी सुविधाओं से जूझ रही मायापुरी मंडरा रहा संक्रामक रोगों का खतरा

बुनियादी सुविधाओं से जूझ रही मायापुरी मंडरा रहा संक्रामक रोगों का खतरा

  • दस साल बाद भी नहीं बना सीवेज सिस्टम, पानी के निकासी की भी नहीं व्यवस्था
  • खाली प्लॉटों में भरा गंदा पानी, सडक़ भी नहीं बनी, शिकायत के बाद भी नहीं हुई सुनवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम जोन सात स्थित मायापुरी के लोग आज भी बुनियादी सुविधाओं से जूझ रहे हैं। दस साल बाद भी यहां न तो सीवेज सिस्टम बनाया गया न ही गंदे पानी की निकासी की कोई व्यवस्था की गई। गंदा पानी खाली प्लॉटों में भर रहा है। इसके कारण संक्रामक रोगों का खतरा मंडरा रहा है। हैरानी की बात यह है कि शिकायत के बावजूद नगर निगम ने आज तक समस्याओं को हल नहीं किया है।
नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन के विधानसभा क्षेत्र में अव्यवस्थाओं का अंबार लगा हुआ है। निगम के जोन सात के शंकरपुरवा वार्ड के मायापुरी कालोनी में सीवेज की आज तक व्यवस्था नहीं की गई। क्षेत्रीय पार्षद ने इसके लिए बारह करोड़ का एस्टिमेट एक साल पहले बनाकर भेजा था लेकिन उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। शासन-प्रशासन सहित नगर विकास मंत्री से लिखित शिकायत की गई लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं हुआ। सीवर न होने के चलते घरों से निकलने वाला पानी खाली पड़े प्लॉटों में जमा रहता है। जिससे क्षेत्र में गन्दगी फैली रहती है। इससे यहां संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा बना हुआ है। गौरतलब है कि गुडम्बा के कुर्सी रोड के करीब मायापुरी कालोनी स्थित है। यह नगर निगम जोन सात में आता है । क्षेत्र दस साल पहले विकसित हुआ था। यहां एक हजार से अधिक लोग रहते हैं। क्षेत्र में न तो नाली बनी है न सडक़। सीवर की भी कोई व्यवस्था नहीं है। पूरे क्षेत्र में अव्यवस्था का आलम है। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि वाटर टैक्स और हाउस टैक्स भी जमा करते हैं लेकिन कोई सुविधा नहीं है। क्षेत्रीय निवासियों का कहना है कि नालियां नहीं बनी हंै। सडक़ भी नहीं बनी है। क्षेत्र का हाल बदहाल है। कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

क्या कहना है पार्षद का

क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मेयर और नगर आयुक्त को कई बार एस्टिमेट बनाकर भेजा गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। मैंने नगर विकास मंत्री से भी लिखित शिकायत की लेकिन वहां से भी केवल आश्वासन मिला है। पंकज यादव ,सपा पार्षद, शंकरपुरवा वार्ड

क्षेत्र में कई घरों के सीवर का पानी प्लॉटों में बहता है। इससे पूरे इलाके में बदबू फैल रही है। आज तक यहां सीवर सिस्टम नहीं डेवलप किया गया। इससे यहां रोगों के फैलने का खतरा बना रहता है।
शुभम सिंह, क्षेत्रीय निवासी

यहां बहुत गन्दगी फैली रहती है। आए दिन कोई न कोई बीमार हो जाता है। कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
किरण सिंह ,क्षेत्रीय निवासी

क्षेत्र में गन्दगी का अंबार लगा हुआ है। सभासद ने साफ-सफाई का आश्वासन दिया लेकिन कुछ नहीं हुआ। नगर निगम ने भी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया।
पिंटू सिंह ,क्षेत्रीय निवासी

https://www.youtube.com/watch?v=5ANyK1ZWBuo

Next Story
Share it