Top

बढ़ते अपराधों में पुलिस भी हिस्सेदार: अखिलेश यादव

बढ़ते अपराधों में पुलिस भी हिस्सेदार: अखिलेश यादव

भाजपा सरकार के रवैये से उठ गया हैं जनता का विश्वास
महिलाओं पर चल रहा अत्याचार का बेलगाम दौर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि हर शहर, गांव में अपराधों की भरमार है। पुलिस भी उसमें हिस्सेदार बनी हुई है। बेहाल जनता कहां जाए? हाथरस में हैवानियत की शिकार बेटी एवं सरकार द्वारा प्रताडि़त शोकाकुल परिवार के प्रति हमारी संवेदना है। इस परिवार के न्याय के लिए संघर्ष में हम उनके साथ हैं। भाजपा सरकार के रवैये से जनता का विश्वास उस पर से उठ गया है।
उन्होंने कहा कि हाथरस के अलावा बलरामपुर, बागपत, मेरठ, फतेहपुर, अलीगढ़, उन्नाव, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज, मथुरा, प्रयागराज, आजमगढ़, बुलन्दशहर, भदोही, लखनऊ, झांसी, सोनभद्र, रायबरेली, चंदौली आदि जनपदों से भी महिलाओं-बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाओं की सूचनाएं हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में लगातार महिलाओं और बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रही हैं। मुख्यमंत्री का एंटी रोमियो स्क्वाड कहां चला गया है? अलीगढ़ में 4 साल की बच्ची से दुष्कर्म हुआ और अमरोहा में महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर में पिछले दिनों छह बेटियां खुदकशी कर चुकी हैं। छेड़छाड़, दुष्कर्म का विरोध करने पर पीडि़ताओं के परिवारीजनों की पिटाई होना आम बात हो गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा और मुख्यमंत्री की अपराधियों को दी जा रही थोथी धमकियां जनता के जख्मों पर नमक छिडक़ने जैसी लगती हैं। उत्तर प्रदेश में बहू-बेटियों की जिंदगी पर हर क्षण खतरा मंडराता रहता है। उन पर अत्याचार का बेलगाम दौर चल रहा है। समाजवादी सरकार में 1090 वूमेन पावर लाइन और यूपी डायल 100 सेवा अपराध नियंत्रण में प्रभावी थी, भाजपा राज में उन्हें निष्क्रिय कर दिया गया। अपराधी बेखौफ हो गए। भाजपा के जंगलराज में रूह कंपाने वाली वारदातों पर रोकथाम की इच्छाशक्ति भी अब प्रशासन में नहीं दिखाई पड़ती है।

पीडि़ता के परिजनों से मिला सपा प्रतिनिधिमंडल

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के निर्देश पर हाथरस के बूलगढ़ी गांव में पीडि़ता के परिवार से रविवार को समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने भेंट की और संवेदना जताई। प्रतिनिधिमंडल ने पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बताया कि पीडि़ता के परिवार वाले सरकारी रवैये से असंतुष्ट हैं। उनकी बेटी का अर्धरात्रि में जिस तरह जबरन दाह संस्कार हुआ उससे परिवार बहुत आहत है। पीडि़ता का परिवार सपा प्रमुख अखिलेश यादव की इस मांग से सहमत है कि सर्वोच्च न्यायालय के वर्तमान जज से इस कांड की जांच हो।

अब बच नहीं पाएंगे मास्क न लगाने वाले सीसीटीवी कैमरे से रखी जा रही नजर

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बरती जा रही सख्ती

गीताश्री
आगरा। अब मास्क न लगाने वालों की खैर नहीं है। ऐसे लोगों पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है। अब तक इनकी मदद से बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने वालों के चालान किए जा रहे थे। अब बिना मास्क सडक़ पर निकलने वालों के भी चालान किए जाएंगे। ये चालान डाक से लोगों के घर पहुंचेंगे। इसके बाद जुर्माना भुगतना पड़ेगा।
कोरोना संक्रमण को देखते हुए घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाने का नियम है। इसी नियम के तहत पुलिस बिना मास्क सडक़ पर निकलने वालों के चालान कर रही है। इसके बाद भी लोग नहीं सुधर रहे। बिना मास्क सडक़ों पर निकलने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले दिनों अपर मुख्य सचिव अवस्थापना आलोक सिंह ने आगरा के स्मार्ट सिटी के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चालान का पूरा सिस्टम देखा। कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से शहर के चौराहों पर लगे 400 सीसीटीवी कैमरे कनेक्ट हैं। शहर के सभी प्रमुख मार्गों के चौराहों व अन्य स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। ट्रैफिक नियम तोडऩे वालों के चालान इन्हीं के माध्यम से किए जा रहे हैं। अपर मुख्य सचिव ने इसको देखने के बाद निर्देश दिए कि जिस तरह सीसीटीवी कैमरों की मदद से बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने वालों के चालान हो रहे हैं, उसी तरह बिना मास्क के चालान किए जाएं। अपर मुख्य सचिव के निर्देश के बाद अब स्मार्ट सिटी के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के साफ्टवेयर में अपडेट किया जा रहा है। इसके अपडेट होने के बाद अब सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से चालान शुरू हो जाएंगे। एसएसपी ने बिना मास्क सडक़ पर निकलने वालों पर सख्ती के लिए पिछले दिनों सभी थानेदारों को निर्देश दिए थे। वहीं चेकिंग कर बिना मास्क निकलने वाले लोगों के चालान का निर्देश दिया गया है।

https://www.youtube.com/watch?v=6LL4kmJoPoo

Next Story
Share it