Top

प्रवासियों को अब तक रोजगार नहीं दे सकी योगी सरकार : अखिलेश

प्रवासियों को अब तक रोजगार नहीं दे सकी योगी सरकार : अखिलेश

कोरोना संकट की घड़ी में गांवों में श्रमिकों के पास रोजगार नहीं
काम की तलाश में फिर से जा रहे हैं अन्य राज्यों में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बाहर से आए प्रवासियों को योगी सरकार अब तक रोजगार नहीं दे सकी है। रोजगार की तलाश में नौजवान भटक रहे हैं। कोरोना संकट की घड़ी में गांवों में श्रमिकों के पास रोजगार नहीं है। वे इसकी तलाश में प्रधान के घरों के चक्कर लगा रहे हैं। ज्यादातर प्रधानों का यही कहना है कि मनरेगा के तहत काम दिया जाएगा। पर ये नहीं बताते कि उन्हें काम कब दिया जाएगा। इसके लिए इस प्रदेश सरकार ने क्या ठोस कदम उठाए हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश इस समय कोरोना के साथ-साथ कानून व्यवस्था की बिगड़ी हालत का भी शिकार है। जिस प्रकार कोरोना टेस्ट टाले जा रहे हैं। उसके कारण वास्तविक स्थिति का पता नहीं चल रहा है और अब कोरोना पीक कब आएगा कहा नहीं जा सकता। तो फिर सरकार बताए कि कोरोना-पीक से लडऩे की तैयारी कैसे करेगी?
सपा प्रमुख ने कहा कि कोरोना संकट में लॉकडाउन होने पर दूसरे प्रदेशों से बड़ी संख्या में श्रमिक आ गए थे। वे कहते थे अब गांव में ही रहेंगे लेकिन, गांवों में रोजगार न मिलने से वे चिंतित है। श्रमिकों का कहना है कि उनको भाजपा सरकार अब तक रोजगार नहीं दे सकी है। लॉकडाउन में गांव में जीना मुश्किल है। जिस उम्मीद से लौटे थे अब वो निराशा की ओर बढ़ रही है। ऐसे में श्रमिक फिर मुंबई, सूरत, गुजरात, पंजाब में काम की तलाश में जाने लगे है। इन जगहों को जाने वाली ट्रेनों में जुलाई भर जगहें नहीं है। महिला सुरक्षा का दावा करने वाली भाजपा सरकार पूर्णत: विफल साबित हो चुकी है। हत्या-बलात्कार के मामले थम नहीं रहे हैं। बरेली के फरीदपुर में एक छात्रा की हत्या कर उसका शव फेंका गया। उन्नाव में एक युवती का शव मिला। चित्रकूट में महिला से गैंगरेप की घटना हुई। बरखेड़ा में घर में घुस कर युवती से बलात्कार किया गया।
राजधानी लखनऊ में हुसैनगंज में सरेराह युवती से छेड़छाड़ और अश्लील हरकत की गयी। वहीं तालकटोरा न्यू टेम्पो स्टैंड के पास एक महिला वकील की चेन लूटकर बदमाश फरार हो गए। कुशीनगर के जबही नरेंद्र गांव में घर में सो रहे पति-पत्नी व दो मासूम बच्चों को जलाने की कोशिश की गई। दरअसल, भाजपा के बस में अपराध नियंत्रण नहीं रह गया है। सत्ता दल के नेता अपनी दबंगई दिखाने में पीछे नहीं है। मुख्यमंत्री के अफसर व अधिकारी लोगों की सुनते नहीं है। अगर कोई पीडि़त शिकायत करने गया तो थाने में उसका मजाक बनाया जाता है। थाने से भगा भी दिया जाता है।

लखनऊ वाले अब घर बैठे ही सही कराएं अपने वाहन का गलत ई-चालान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी पुलिस ने यदि आपके वाहन का गलत ई-चालान कर दिया है तो अब आपको उसे सही कराने के लिए पुलिस कमिश्नर कार्यालय जाने की जरूरत नहीं है। अपने वाहन का चालान अब घर बैठे-बैठे ही इसकी शिकायत कर सकते हैं।
डीसीपी ट्रैफिक चारू निगम ने सोमवार को ट्वीट करके यह जानकारी दी है। डीसीपी ने बताया है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोगों को यह सुविधा दी जा रही है। जिन वाहन स्वामियों को अपने गलत ई-चालान की शिकायत करनी है, वह अपना ई-चालान आईडी स्रष्श्चह्लह्म्ड्डद्घद्घद्बष्द्यद्मश ञ्चद्दद्वड्डद्बद्य. ष्शद्व पर भेज दें। साथ ही अपना मोबाइल नम्बर जरूर अंकित कर दें। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस खुद आपसे संपर्क करेगी। बता दें कि लखनऊ में कई बार ऐसी खबरें सामने आ चुकी हैं, जिनमें गलत वाहनों का ऑटोमेटिक ई-चालान हो गया है। लोगों को बिना गलती के ही काफी सारी भाग-दौड़ करनी पड़ जाती है।

Next Story
Share it