Top

प्रदेश में फैली अराजकता से जनता त्रस्त: अखिलेश

प्रदेश में फैली अराजकता से जनता त्रस्त: अखिलेश

सत्ता के अपराधीकरण से फैली असुरक्षा की भावना
अक्षम नेतृत्व के कारण प्रदेश पूरी तरह संकट में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार में पुलिस पर लगातार हमले हो रहे हैं। सत्ता संरक्षित अपराधियों द्वारा जनता को यह संदेश है कि तुम्हें अब हमसे कोई नहीं बचा सकता। सत्ता के अपराधीकरण ने पूरे उत्तर प्रदेश में असुरक्षा की भावना जगा दी है। वस्तुत: उत्तर प्रदेश सत्ता व अपराध के गठजोड़ के उस वीभत्स दौर में हैं जहां न तो पुलिस को मारने वाले दुर्दान्त अपराधी पर कोई कार्रवाई हुई है और नहीं अधिकारी पर जिसकी संलिप्तता का प्रमाण जगजाहिर है। ऐसे में तथाकथित निष्पक्ष जांच भी उनसे करवाई जा रही है जो खुद कठघरे में में खड़े हैं।
उन्होंने कहा कि कानपुर के बिकरू कांड की आग अभी बुझी भी नहीं कि अलीगढ़ की तेबथू पुलिस चौकी के अन्दर घुसकर पुलिस पर हमला हो गया। सुल्तानपुर जनपद में 24 घंटे में डबल मर्डर से सनसनी फैल गई। रविवार को कोतवाली देहात के सराय अचल में दबंगों ने शिव बहादुर की लाठी डंडों से पीटकर हत्या कर दी। सोमवार शाम को बदमाशों ने रामपुर निवासी विनय शुक्ल को गोलियों से छलनी कर दिया। बलिया में तैनात पीसीएस अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय का खुद के खिलाफ हो रहे षड्यंत्र से हारकर आत्महत्या करना कई सवाल खड़े करता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री यह दावा करते नहीं थकते कि उनके राज में अपराधी डरे हुए हैं, ज्यादातर जेलों में हैं लेकिन सच्चाई यह है कि भाजपा सरकार और उसकी पुलिस के पास तो इलाकों के मोस्ट वांटेड की सूची भी नहीं है। कानपुर के अपराधी की तो क्राइम हिस्ट्री को दरकिनार कर उसका नाम ही टॉपटेन अपराधियों की सूची से बाहर कर दिया गया था। अक्षम नेतृत्व के कारण उत्तर प्रदेश बुरी तरह संकट ग्रस्त है। चाहे कोरोना हो या भ्रष्टाचार अथवा कानून का राज हो ये सभी नियंत्रण के बाहर है। चारों तरफ अराजकता व्याप्त है। जनता त्रस्त है। जनता का बुरा हाल है। क्या यही अच्छे दिन है?

फेसबुक वॉल पर पाकिस्तान का नक्शा लगाने वाले प्रोफेसर सलीम पर मुकदमा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बरेली। रुहेलखंड विश्वद्यालय के प्रोफेसर को फेसबुक की डीपी पर पाकिस्तान का नक्शा और झंडा लगाना महंगा पड़ गया। बारादरी पुलिस ने विश्व हिदू परिषद के नेता की तहरीर पर प्रोफेसर के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।
रुहेलखंड विश्वविद्यालय में भौतिक विज्ञान के प्रोफेसर सलीम खान के फेसबुक अकाउंट की डीपी पर कुछ दिन पूर्व पाकिस्तान का नक्शा और झंडा लगा था। कुछ लोगों की नजर डीपी पर पड़ी तो हडक़ंप मच गया। बड़ी संख्या में लोगों ने उनके खिलाफ विरोध शुरू कर दिया। किरकिरी होने पर प्रोफेसर ने भी डीपी बदल दी और भूलवश ऐसा होने की बात कही। बुधवार सुबह बजरिया पूरनमल निवासी विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री नीरु भारद्वाज बारादरी थाने पहुचे। उन्होंने प्रोफेसर सलीम खान के खिलाफ देश विरोधी और आम आदमी की भावनाओं को भडक़ाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई के लिए तहरीर दी।

Next Story
Share it