Top

प्रदेश में जातीय दंगे भडक़ाने की साजिश रच रहा विपक्ष, बेनकाब करें भाजपा कार्यकर्ता

प्रदेश में जातीय दंगे भडक़ाने की साजिश रच रहा विपक्ष, बेनकाब करें भाजपा कार्यकर्ता

कार्यकर्ताओं से टोलियां बनाकर घर-घर संपर्क करने का किया आह्वान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद के दौरान बिना किसी पार्टी का नाम लेते हुए कहा कि देश में लगातार हो रहे विकास को बाधित करने व राजनीतिक स्वार्थ साधने के लिए विपक्ष जातीय दंगे भडक़ाने की साजिश रच रहा है। जिसे सभी भाजपा कार्यकर्ता मिलकर बेनकाब कर जनता को जागरूक करने का कार्य करें। विधानसभा उपचुनाव को लेकर सीएम योगी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कार्यकर्ताओं से टोलियां बना कर घर-घर संपर्क करने का आह्वान किया।
अमरोहा जिले के नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद में सीएम योगी ने सरकार की उपलब्धियां बताने के साथ संगठन की सक्रियाता बढ़ाने पर भी जोर दिया। सात विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए सीएम योगी ने चुनावी अभियान को गति देते हुए विपक्ष के हमलों का तार्किक जवाब देने के गुर कार्रकर्ताओं को सिखाए। सीएम योगी ने कहा कि हम सभी वैश्विक महामारी कोविड-19 का मुकाबला कर रहे हैं। कोरोना के कारण इस बार का चुनाव बिल्कुल अलग तरह का होगा। बड़ी सभाएं नहीं होंगी। लिहाजा सारा फोकस 100 प्रतिशत बूथों के गठन और चार-पांच की टोलियां बनाकर घर-घर गहन जनसंपर्क करने पर होना चाहिए। केंद्र और प्रदेश सरकार ने जनहित के जो कार्य किए हैं, उन्हें जनता को बताना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर हम बूथों के जरिये सभी मतदाताओं तक पहुंच गए और उनका मतदान सुनिश्चित कर ले गए तो हमारी विजय तय है। उन्होंने हर कार्यकर्ता को अगले एक महीने तक इस काम में देने की अपील की।

उम्मीदवारों की तलाश में प्रवास शुरू, घोषणा जल्द
उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की तलाश में पदाधिकारियों ने भी प्रवास शुरू कर दिए हैं। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंंत्र देव सिंह ने उपचुनाव वाले क्षेत्रों में उपाध्यक्ष व महामंत्री को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है। कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान के निधन के बाद रिक्त हुई अमरोहा जिले की नौगावां सादात विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। नौ अक्टूबर को नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी तथा तीन नवंबर को मतदान होगा। लिहाजा सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। केवल बसपा को छोड़ कर अन्य किसी दल ने अभी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है।

चेतन चौहान के अधूरे सपने को पूरा करना लक्ष्य हमारा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा प्रारंभ से ही नर को नारायण और जनता को जनार्दन मान कर राष्ट्र सेवा के कार्य में समर्पित रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अगुवाई में पिछले छह साल में अनेक जनकल्याण कारी कार्य हुए हैं। कोरोना के अभूतपूर्व संकट के दौरान भी प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में बेमिसाल काम हुआ है। कुछ लोगों को जिनका विकास से कोई कभी कोई सरोकार ही नहीं रहा है, उनको यह काम पच नहीं रहे। ऐसे लोग रोज साजिशें रच रहे हैं, इनसे सतर्क रहें, इनकी साजिशों को बेनकाब करें। सीएम योगी ने कहा कि चेतन चौहान के अधूरे सपने को पूरा करना उनका लक्ष्य है।

सीएम योगी को बदनाम करने की साजिश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक फर्जी बयान सोशल मीडिया पर वायरल कर उन्हें बदनाम करने की साजिश का खुलासा हुआ है। लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली की नरही चौकी के प्रभारी सब-इंस्पेक्टर भूपेन्द्र कुमार सिंह की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई। इस वायरल मैसेज में एक स्क्रीन शॉट लगाकर उसमें मुख्यमंत्री को विवादित बयान देते दिखाया गया है। यह स्क्रीनशॉट फर्जी पाए जाने पर पुलिस ने फेसबुक यूजर मुन्ना यादव के खिलाफ 11 धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। जातीय उन्माद फैलाने की कोशिशों पर खुफिया एजेंसियां सतर्क हैं। सोशल मीडिया की निगरानी बढ़ा दी गई है।

जनता को बताएं अपनी खूबियां

वर्चुअल सम्मेलन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जी ने कहा कि भाजपा का इतिहास अत्यंत गौरवशाली रहा है। अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जीवन शुचिता और ईमानदारी का प्रतिमान है। यही हमारी पूंजी है। हमें जनता को अपनी इन खूबियों से परिचित कराते हुए विपक्ष के झूठ, फरेब और भ्रष्टाचार के क्रियाकलापों से अवगत कराना होगा। समन्वय और संपर्क को मूल मंत्र मानकर जनता के बीच जाएं। सोशल मीडिया का भरपूर प्रयोग करें, हमारी जीत सुनिश्चित है। समन्वय और संपर्क को मूल मंत्र मानकर जनता के बीच जाएं। प्रत्येक कार्यकर्ता जुटेगा तो जीत सुनिश्चित है।

बालिकाओं व महिलाओं से जुड़े मामलों में करें कार्रवाई
मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश में बालिकाओं व महिलाओं से जुड़े मामलों में पुलिस को पूरी संवेदनशीलता और तत्परता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति से सम्बन्धित मामलों में भी पुलिस विभाग गम्भीरता और शीघ्रता के साथ कार्यवाही करे। अपराधों के विरुद्ध जीरो टॉलरेन्स की नीति है। प्रदेश सरकार द्वारा लगातार की गई कार्रवाई से बालिकाओं व महिलाओं के प्रति अपराधों में उल्लेखनीय कमी आई है।

https://www.youtube.com/watch?v=fUcfFrfy_z8

Next Story
Share it