Top

प्रदेश में अब अत्याधुनिक तकनीकी के लगेंगे स्मार्ट मीटर

प्रदेश में अब अत्याधुनिक तकनीकी के लगेंगे स्मार्ट मीटर

डिस्कनेक्शन मामले पर श्रीकांत शर्मा का फैसला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन मामले की छानबीन के बीच ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पावर कारपोरेशन के चेयरमैन को निर्देश दिया है कि भविष्य में प्रदेश में सिर्फ उच्च व अत्याधुनिक तकनीकी के ही स्मार्ट मीटर लगाए जाएं। यह भी देखा जाए कि इस तकनीकी से कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकता है। साथ ही राज्य में लग चुके स्मार्ट मीटरों की खामियों को दूर करने के लिए एक्सपर्ट कमेटी का गठन कर फिर से समीक्षा की जाए।
दूसरी तरफ यूपीपीसीएल ने नियामक आयोग को पत्र लिखकर जांच रिपोर्ट देने में और समय मांग लिया है। ऊर्जा मंत्री ने चेयरमैन को निर्देश दिए हैं कि एक एक्सपर्ट कमेटी गठित कर यह पता कराएं कि बहुत से स्मार्ट मीटर की आपूर्ति जो 16 अगस्त तक बाधित थी और सिस्टम के संज्ञान में नहीं है, वह मीटर किस तकनीकी के हैं। ऊर्जा मंत्री ने पुरानी तकनीकी के मीटरों पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने को कहा है।

यूपीपीसीएल ने मांगा समय

यूपीपीसीएल के निदेशक (वाणिज्य) ने नियामक आयोग के सचिव को स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन मामले में पत्र लिखा है। सूत्र बताते हैं कि आयोग द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब को देने के लिए और समय मांगा गया है। लिखा है कि सरकार इस मामले की जांच एसटीएफ से करा रही है। एसटीएफ की जांच रिपोर्ट और विभागीय जांच आने के साथ ही आयोग में दाखिल कर दिया जाएगा।

यूपीएससी एग्जाम कैलेंडर जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने वार्षिक परीक्षाओं 2021 का कैलेंडर जारी कर दिया है। हर साल यूपीएससी वार्षिक परीक्षाओं का कैलेंडर जारी करता है। जिनमें विभिन्न परीक्षाओं के नोटिफिकेशन से लेकर परीक्षा की तिथि की जानकारी दी गई होती है। इच्छुक छात्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ह्वश्चह्यष्.द्दश1.द्बठ्ठ पर जाकर परीक्षा कैलेंडर 2021 डाउनलोड कर सकते हैं। सिविल सर्विस मुख्य परीक्षा 2020 जनवरी 8,9,10,16,17 को आयोजित की जाएगी। अगले साल 2021 में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा परीक्षा 2021 का नोटिफिकेशन 10 फरवरी को जारी होगा। इसमें आवेदन के लिए आखिरी तारीख 2 मार्च 2021 होगी। सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा 2021 27 जून 2021 को होगी। वहीं सिविल सेवा परीक्षा मुख्य परीक्षा 17 सितंबर 2021 तक होगी। जो पांच दिन चलेगी। एनडीए का नोटिफिकेशन 30 दिसंबर 2020 को जारी होगा। इसमें आवेदन की आखिरी तारीख 19 जनवरी 2021 होगी।

https://www.youtube.com/watch?v=0VkeF8jDqO0

Next Story
Share it