Top

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, पुलिस की पिटाई से हुई थी युवक की मौत

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, पुलिस की पिटाई से हुई थी युवक की मौत

  • गोमतीनगर थाने में लॉकअप में युवक की मौत का मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोमतीनगर विस्तार थाने में पुलिस द्वारा रची गई लॉकअप में युवक की मौत की कहानी अब उनके ही गले की फांस बन गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उमेश की मौत की कहानी एनएचआरएम घोटाले में गिरफ्तार सीएमओ डॉक्टर सचान की फांसी की तरह निकली। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उसकी मौत का कारण बर्बरता से पिटाई और सिर में चोट लगने से हुई है।
वहीं पुलिस ने इसे लॉकअप में फांसी का रूप दे दिया। जबकि उसकी बॉडी इस तरह अकड़ी हुई थी, मानो उसे पीटा जा रहा हो और बचाव में उमेश ने सिर और पैर को समेट लिया हो। रिपोर्ट में उसके पेट की थैली फटने और रक्तस्राव होने की भी बात सामने आई है। सूत्रों की माने तो डीआईजी और पुलिसकर्मियों ने मिलकर उसकी लॉकअप में बर्बरता से पिटाई की थी, जिसके बाद वह बेसुध हो गया था। उसकी मौत होने से जब हडक़म्प मचा तो पुलिस ने उसके लॉकअप में फांसी लगाने की झूठी कहानी रच डाली। उमेश के परिजनों ने थाने में बर्बरता से पिटाई किए जाने का आरोप पुलिस पर लगाया था। मामले में परिजन ने रिटायर्ड डीआईजी उमाशंकर जायसवाल समेत अन्य पर हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है। गौरतलब है मृतक उमेश को बीते तीन जुलाई को डीआईजी के खरगापुर स्थित निर्माणाधीन मकान में चोरी के आरोप में उनके नौकरों ने पकड़ा था। इसके बाद पुलिस उसे थाने ले गई, जहां लॉकअप में बंद कर दिया। इधर मामले में डीसीपी सोमेन वर्मा का कहना है कि उमेश की रिटायर्ड डीआईजी के घर में पिटाई हुई थी। डीआईजी थाने पर भी आए थे। मामले को लेकर सभी से पूछताछ की जाएगी। बहरहाल डीसीपी ने चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। उमेश के भाई की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। विभूतिखण्ड थाने के प्रभारी निरीक्षक श्याम बाबू शुक्ला मामले की जांच कर रहे है।

राष्टï्र निर्माण के लिए प्रेरित करता है डॉ. मुखर्जी का जीवन : मौर्य

  • उप मुख्यमंत्री ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर सिविल अस्पताल परिसर में स्थापित उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर एवं उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि डॉ. मुखर्जी का जीवन, और उनका राष्टï्रवादी चिंतन आज भी देश के लिए प्रेरणा-स्रोत है। एक मजबूत और अखण्ड भारत के लिए उनका जुनून आज हम सबको राष्टï्र निर्माण के लिए प्रेरित करता है। उनको शत-शत नमन।

कैरियर डेंटल कॉलेज के मालिक व उसके पिता पर लगा गैंगस्टर

  • प्रशासन ने अभी कुछ दिनों पहले ही डेंटल कॉलेज के अवैध निर्माण को ढहाया था
  • पिता व बेटे के खिलाफ थाने में नौ केस दर्ज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मंडियाव के आईआईएम रोड स्थित सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर कैरियर डेंटल कॉलेज खड़ा करने वाले पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री इकबाल व उसके पिता अजमत अली के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर की कार्यवाही की। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक मडिय़ाव की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। हाल ही में पुलिस प्रशासन के सहयोग से सिंचाई विभाग की जमीन पर बने डेंटल कॉलेज के अवैध निर्माण को गिराया गया था। इसके बाद ही पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की है। यही नहीं पिता व बेटे के खिलाफ मडिय़ाव थाने में नौ केस दर्ज हैं। मालूम हो कि इकबाल सपा सरकार में स्टेट प्लानिंग कमीशन का सदस्य रह चुका है।
प्रभारी निरीक्षक मडिय़ाव विपिन सिंह के मुताबिक अजमत अली और इकबाल का संगठित गिरोह है। सरगना अली अपने साथियों के साथ सरकारी जमीनों पर कब्जा करता है। इनकी दबंगई से कोई भी व्यक्ति रिपोर्ट नहीं दर्ज कराता है और गवाही तक देने को तैयार नहीं होता है। मडिय़ाव पुलिस ने इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है। एफआईआर में अजमत का पता घैला, मडिय़ाव और इकबाल का पता विकासनगर लिखाया गया है।

गलवान घाटी में तैनात नायब सूबेदार के घर चोरी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मडिय़ांव के छ्ठे मील में रहने वाले और गलवान घाटी में तैनात सेना के नायब सूबेदार के घर बीती रात चोर लाखों का माल उड़ा ले गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मडिय़ांव के छठा मील में धर्मेंद्र कुमार मिश्रा रहते हैं। वह सेना में नायब सूबेदार के पद पर हैं। वर्तमान में वह भारत और चीन के बीच विवादित हिस्से गलवान घाटी में तैनात हैं। बीती रात उनके घर में चोरों ने घुसकर लाखों के गहने और नकदी पार कर दी । उनके भाई योगेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि चोर रात एक बजे घर मे घुसे। चोरों ने घर मे रखे हुए करीब आठ लाख के गहने व पैंतालीस हजार की नकदी पार कर दी। चोरों ने बच्चों के गुल्लक भी तोड़ दिए और उसकी नकदी भी ले उड़े। इंस्पेक्टर विपिन का कहना मामले में केस दर्ज कर लिया गया है, जल्द ही खुलासा किया जाएगा ।

https://www.youtube.com/watch?v=6RaO4fDfh4I

Next Story
Share it