Top

नगर निगम ने हटाया अवैध कब्जों को गंदगी फैलाने वालों से वसूला जुर्माना

नगर निगम ने हटाया अवैध कब्जों को गंदगी फैलाने वालों से वसूला जुर्माना

दो सौ से अधिक मकानों के छज्जों को किया गया ध्वस्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम की प्रवर्तन टीम ने जोन-छह के हैदरगंज प्रथम में अभियान चलाकर अवैध कब्जों को हटाया। निगम ने क्षेत्र के दो सौ से अधिक मकानों के अवैध रूप से बने छज्जे ध्वस्त किये। वहीं गंदगी फैलाने वालों पर कार्रवाई करते हुए जुर्माना भी वसूला।
नगर निगम जोन छह के हैदरगंज के बीबीगंज मोहल्ले, लकड़मंडी में नाले पर अवैध रूप से बनाये गए स्थायी निर्माण को बुधवार अभियान चलाकर हटा दिया। इस अभियान में एक भवन के भूतल और नाले के ऊपर अवैध रूप से बनाये गए आठ शौचालयों को भी ध्वस्त किया है। इसके साथ दो सौ से अधिक भवनों के सामने बने छज्जों को ध्वस्त किया गया। इस अभियान में जोनल अधिकारी अम्बी बिष्ट, नगर अभियंता एस.एफ.ए. जैदी के साथ कर अधीक्षक चंद्रशेखर यादव, राजस्व निरीक्षक और परवर्तन प्रभारी कर्नल सत्येन्द्र सिंह उपस्थित रहें। वहीं मेडिकल कालेज ट्रामा सेंटर के बाहर गंदगी फैलाने के विरुद्ध भी अभियान चलाया है। टीम ने छह व्यक्तियों का चालान कर प्रत्येक से सौ रूपये वसूल किया है।

.

एलडीए ने अवैध टाउनशिप को किया ध्वस्त

लखनऊ। सुल्तानपुर रोड पर बिना अनुमति दस हजार वर्ग मीटर के भूखंड पर बसाई जा रही अवैध कॉलोनी को एलडीए ने कार्रवाई करते हुए ध्वस्त कर दिया। साथ ही इन भूखंडों की खरीद-फरोख्त पर रोक भी लगा दी है। किसी भी खरीद-फरोख्त को रोकने के लिए जमीन पर अवैध भूखंड का बोर्ड लगा दिया है। बिल्डर पंकज कुमार व अन्य मिलकर नूरपुर बेहटा इंदिरा नहर के पास सुल्तानपुर रोड पर अवैध प्लॉटिंग कर रहे थे। विहित प्राधिकारी पंकज कुमार द्वारा तीन जुलाई को दिए गए आदेश पर टाउनशिप ध्वस्त कर दी गई। एलडीए के अवर अभियंता, स्टाफ और गोसाईगंज थाने की पुलिस बल की मौजूदगी में अवैध टाउनशिप ढहाई गई ।

अमेठी: प्रधान के भाई का शव गोमती नदी से बरामद, गांव में फोर्स तैनात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अमेठी। जिले के जामो थाना क्षेत्र के सूरतगंज के ग्राम प्रधान निजाम के 20 वर्षीय भाई सलमान को बाइक सवार लोग सोमवार की देर शाम जबरन अपने साथ लेकर गायब हो गए थे। बुधवार की देर रात युवक का शव गोमती नदी से बरामद हुआ है। पुलिस के मुताबिक साल भर पुरानी रंजिश में युवक का अपहरण कर गला दबाकर हत्या कर उसके शव को गोमती नदी में डाला गया था। गांव में तनाव को देखते हुए कई थानों की फोर्स तैनात की गई है। पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि आरोपितों की तलाश में छह टीमों को लगाया गया है। जल्द हम घटना का अनावरण करेंगे।
जामो थाना क्षेत्र के सूरतगढ़ ग्राम प्रधान नियाज अहमद के छोटे भाई सलमान अहमद (20) अपने घर से 17 अगस्त की शाम निकला था लेकिन वापस नहीं लौटा। परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की, लेकिन जब उसका कोई पता नहीं चला तो उन्होंने इस बात की सूचना थाने में दी। परिजनों ने गांव के ही शशांक सिंह उर्फ शानू के ऊपर उसको गायब कर हत्या की आशंका जताई। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही में जुट गई।
पुलिस को सूचना मिली कि पिछले साल हुए झगड़े की रंजिश के चलते गांव के ही एक युवक ने अपने साथियों की मदद से दो दिन पहले ही सलमान की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को गोमती नदी में फेंक दिया। जिसके बाद पुलिस ने शव को खोजने के लिए गोताखोरों को लगा दिया। सर्च ऑपरेशन के बाद पुलिस ने देर शाम मृतक सलमान का शव सुल्तानपुर के रतनपुर घाट से बरामद किया। पुलिस ने बताया कि पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

https://www.youtube.com/watch?v=2hjxlzTMhhM

Next Story
Share it