Top

दो महिला शिक्षक बर्खास्त दूसरे के दस्तावेजों पर कर रहीं थीं नौकरी

दो महिला शिक्षक बर्खास्त दूसरे के दस्तावेजों पर कर रहीं थीं नौकरी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोरखपुर। देवरिया में दूसरे के अभिलेखों पर परिषदीय विद्यालयों में नौकरी करने वाली दो महिला शिक्षकों को बीएसए ने बर्खास्त कर दिया। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी को फर्जी अभिलेख लगाकर शिक्षक बनीं दोनों महिलाओं से अबतक भुगतान किए गए वेतन की वसूली का आदेश भी दिया है।
बर्खास्त शिक्षकों में सीमा सिंह पत्नी सुशील कुमार सिंह निवासी रामनाथ देवरिया सलेमपुर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय नदावरघाट और रेनूबाला पुत्री ओंकारनाथ निवासी बरसीपार सलेमपुर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय मुसैला खुर्द में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात थी। बीएसए प्रकाश नारायण श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों फर्जी शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया। महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने मई में शिक्षकों के वेतन संबंधित ब्योरा व ट्रांजेक्शन व बेनिफिशियरी फाइल की गहनता से जांच कराई। महानिदेशक ने संदिग्ध शिक्षकों के अभिलेख सत्यापन कराते हुए जांच आख्या उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उसके बाद दोनों महिला शिक्षकों की जांच की गई तो मामला सही पाया गया।

मायके से नहीं लौटी पत्नी तो पति ने की खुदकुशी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अलीगढ़। नगला जुझार थाना गौंड़ा क्षेत्र के गांव नगला दरबर के एक युवक ने पत्नी के वियोग में खुदकुशी कर ली। रक्षाबंधन पर मायके गई पत्नी वापस नहीं लौट रही थी।
नगला दरबर निवासी भोला (28)पुत्र गोवर्धन सिंह की शादी 10 वर्ष पहले राया (मथुरा) क्षेत्र के गांव इटौली की बतका से हुई थी। इनके तीन बच्चे ज्योति, सनी व निक्की है। भोला मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है। रक्षाबंधन पर पत्नी मायके गई थी। जब लौटकर नहीं आई तो युवक उसे बुलाने ससुराल गया। पत्नी ने कुछ समय और मायके में रहने की बात कहते हुए युवक के साथ आने से इंकार कर दिया। दो दिन पहले युवक गांव लौट आया और काफी परेशान रहने लगा था। सोमवार की दोपहर तीन बजे घर पर कोई नहीं था। इस दौरान युवक ने कमरे में बंद होकर धोती का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली। स्वजनों को घटना की जानकारी हुई तो घर में कोहराम मच गया। सूचना मिलने के बाद पत्नी भी गांव पहुंच गई।

https://www.youtube.com/watch?v=4YlCMwJ7xks

Next Story
Share it