दीया तले अंधेरा: ऑफिस से पांच सौ मीटर के दायरे में फैले अतिक्रमण को भी नहीं हटा पा रहा निगम

दीया तले अंधेरा: ऑफिस से पांच सौ मीटर के दायरे में फैले अतिक्रमण को भी नहीं हटा पा रहा निगम

सडक़ और फुटपाथ पर अतिक्रमणकारियों का है कब्जा
रोज इसी रास्ते से गुजरते हैं नगर निगम के तमाम अफसर
जाम से हलकान हो रहे लोग, नो पार्किंग जोन में पार्क रहते हैं वाहन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अतिक्रमणकारियों पर शिकंजा कसने में नगर निगम नाकाम है। हालत यह है कि निगम कार्यालय से महज पांच सौ मीटर के दायरे में फैला अतिक्रमण तक अधिकारियों को नहीं दिख रहा है। लिहाजा इन इलाकों में लोग रोजाना जाम से जूझते नजर आते हैं। वहीं नो पार्किंग जोन में वाहन खड़े रहते हैं।
नगर निगम कार्यालय से पांच सौ मीटर के दायरे में सडक़ों और फुटपाथों पर अतिक्रमण फैला हुआ है। अतिक्रमणकारी कैसरबाग, लालबाग और हजरतगंज जैसे इलाकों में जमे बैठे हैं। यहां दुकानों के सामने सडक़ों पर अतिक्रमण किया गया है। इसके कारण आए दिन लोगों को जाम से जूझना पड़ता है। हैरानी की बात यह है कि इसी रास्ते से रोजाना नगर निगम के तमाम अधिकारियों की आवाजाही होती है। बावजूद इसके अफसरों को यह सब नहीं दिखता है। यही नहीं नगर निगम कार्यालय के नो पार्किंग जोन में ही गाडिय़ां खड़ी रहती हैं। जब नगर निगम के पास यह स्थिति है तो पूरे शहर के बारे में आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है।

फुटपाथ बनी पार्किंग
नगर निगम के सामने ही मल्टीलेवल पार्किंग बनी हुई है। बावजूद इसके लोग सडक़ों पर गाडिय़ां पार्क करते हैं। नगर निगम जोन एक में आने वाले हजरतगंज में फुटपाथ पार्किंग में तब्दील हो चुके हैं। विधायक निवास दारुल सफा के सामने बनी दुकानों के बाहर बने फुटपाथ पर सामान सजा रहता है लेकिन आज तक इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई ।

रोज लगता है जाम

नगर निगम के सामने बनी साठ फुट चौड़ी सडक़ पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर लिया है। इसके कारण यह सडक़ सिकुड़ कर महज दस फुट रह गई है, जिसके चलते नगर निगम के सामने ही सडक़ पर जाम लग जाता है । इस जाम में नगर आयुक्तसे लेकर अन्य कर्मचारियों की गाडिय़ां तक फंस जाती हैं। बावजूद इसके अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

अतिक्रमण हटाने का काम जारी है। यहां भी जल्द अभियान चलाया जाएगा। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
अमित कुमार, अपर नगर आयुक्त

https://www.youtube.com/watch?v=7PTZ1ROpG5E

Next Story
Share it