Top

त्यौहारी सीजन: बाजार में उमड़ी भीड़ फिर बढ़ सकती है कोरोना की रफ्तार

त्यौहारी सीजन: बाजार में उमड़ी भीड़ फिर बढ़ सकती है कोरोना की रफ्तार

सरकार के आदेश के बावजूद लोग गाइडलाइंस का नहीं कर रहे पालन
सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां, मास्क से भी कर रहे परहेज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। त्यौहारी सीजन में राजधानी के तमाम बाजारों में खरीदारों की भीड़ उमडऩे लगी है। सरकार और हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद बाजार में पहुंचने वाले अधिकांश लोग कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लापरवाह बने हुए हैं। बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। खरीदार से लेकर दुकानदार तक मास्क लगाने में कोताही बरत रहे हैं। इसके कारण प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है।
नवरात्रि से त्यौहारों का सीजन शुरू हो गया है। अनलॉक के साथ बाजार सज गए हैं और खरीदारों की भीड़ बढऩे लगी हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बावजूद लोग बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। अधिकांश दुकानदार और खरीदार मास्क लगाने में कोताही बरत रहे हैं। यह स्थिति तब है जब सरकार ने कोरोना गाइडलाइंस का पालन सख्ती से करने का आदेश जारी किया है। राजधानी में कोरोना का संक्रमण कम हुआ है लेकिन यदि लापरवाही बरती गई तो यह खतरनाक साबित हो सकता है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी आदेश जारी किया। कोर्ट ने साफ तौर पर कहा है कि सडक़ पर बिना मास्क पहने निकलने वाले लोगों के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई करे।

अतिक्रमण ने बढ़ाई मुसीबत

राजधानी के भूतनाथ, अमीनाबाद, डालीगंज, पांडेयगंज समेत तमाम इलाके अतिक्रमण का शिकार हैं। दुकानों के बाहर सामान सजा रहता है। लोग सडक़ों पर वाहन पार्क कर देते हैं। इससे 40 फुट चौड़ी सडक़ घटकर दस फुट की हो जाती है। इसके चलते हर आधे घंटे में जाम लग जाता है। भीड़ के कारण यह संक्रमण को बढ़ावा दे रहा है। अमीनाबाद से सटे लाटूश रोड पर हार्डवेयर सहित उद्योगों से जुड़े सामानों की कई दुकानें हैं जिसके कारण पूरे दिन गाडिय़ों पर सामान चढ़ाने और उतारने का काम किया जाता है। माल ले जाने वाले वाहन भी आधी सडक़ घेर लेते हैं जिसके कारण वाहनों के आवागमन में बाधा उत्पन्न होती है। जाम से जूझ रहे लाटूश रोड को कई बार एकल दिशा मार्ग घोषित किया जा चुका है लेकिन इस आदेश का पालन नहीं कराया जा रहा है। लाटूश रोड चारबाग स्टेशन जाने के लिए सबसे सटीक और कम समय वाला रास्ता है लेकिन इस पर लगने वाले जाम के कारण सबसे कम दूरी होते हुए भी यहां काफी लंबा जाम लगता है ।

अतिक्रमण अभियान चलाया जाएगा। अवैध रूप से लगी दुकानों को हटाया जाएगा। कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती के पालन कराया जाएगा।
अजय द्विवेदी नगर आयुक्त

https://www.youtube.com/watch?v=wIXH--4uOyY

Next Story
Share it