Top

ढाई साल में जजों के खिलाफ देशभर में 534 शिकायतें

ढाई साल में जजों के खिलाफ देशभर में 534 शिकायतें

यह शिकायतें सुप्रीमकोर्ट व हाईकोर्ट जजों के खिलाफ
नूतन ठाकुर को आरटीआई में मिली जानकारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। ढाई साल में जजों के खिलाफ देशभर में 534 शिकायतें की गई हैं। यह शिकायतें सुप्रीमकोर्ट व हाईकोर्ट जजों के खिलाफ है। यह जानकारी विधि एवं न्याय मंत्रालय भारत सरकार ने सोशल एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर को आरटीआई के जरिए दी है। मंत्रालय से मिली आरटीआई जानकारी के अनुसार 2018 से 2020 यानी अब तक पिछले ढाई साल में हाई कोर्ट व सुप्रीम कोर्ट जजों के खिलाफ भारत सरकार को कुल 534 शिकायतें प्राप्त हुई हैं।
इसमें 122 शिकायतें सुप्रीम कोर्ट जजों तथा 412 शिकायतें विभिन्न हाईकोर्ट जजों के खिलाफ हैं। सुप्रीम कोर्ट जजों के खिलाफ की गई शिकायतों में 52 शिकायतें ऑनलाइन तथा 70 शिकायतें ऑफलाइन भेजी गयीं। जबकि हाईकोर्ट जजों के खिलाफ 164 शिकायतें ऑनलाइन तथा 248 शिकायतें ऑफलाइन भेजी गयी थीं। सुप्रीम कोर्ट जजों के खिलाफ वर्ष 2018 में 62, 2019 में 53 तथा इस वर्ष अब तक 6 शिकायतें मिली हैं। हाई कोर्ट जजों के खिलाफ वर्ष 2018 में 204, 2019 में 180 तथा इस वर्ष 28 शिकायतें मिली हैं।

इनर व्हील क्लब ऑफ लखनऊ प्रेरणा ने बच्चों को बांटे मास्क

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। इनर व्हील क्लब ऑफ लखनऊ प्रेरणा ने गणेश चतुर्थी के मौके पर जरूरतमंद बच्चों को मास्क बांटे हैं। क्लब की अध्यक्ष रूचि मिश्रा व सचिव दिक्षा जैन ने बताया कि कोरोनाकाल में जरूरतमंद बच्चों के लिए सबसे बड़ा पढ़ाई का संकट हैं। उनके लिए ऑनलाइन पढ़ाई पहाड़ पर चढऩे जैसी है। साथ ही वे मुंह पर बिना मास्क लगाए खुले में घूमते रहते हैं। इस कारण उनमें भी संक्रमण फैल सकता है। रूचि मिश्रा ने बताया कि इस कारण जरूरतमंद बच्चों को स्टेशनरी वितरित की। ताकि वे घर पर रहकर अध्ययन कर सकें। कोरोना से बचाव के लिए मास्क बांटे। साथ ही उन्हें भोजन भी उपलब्ध कराया।

https://www.youtube.com/watch?v=wavtu0smo_8

Next Story
Share it