Top

डरिए कि आप हैं यूपी में, हाथरस और बलरामपुर में दलित बच्चियों के रेप और हत्या से पूरे देश में गुस्सा, अफसरों के नाकारापन ने देश भर में फजीहत करा दी योगी सरकार की

डरिए कि आप हैं यूपी में, हाथरस और बलरामपुर में दलित बच्चियों के रेप और हत्या से पूरे देश में गुस्सा, अफसरों के नाकारापन ने देश भर में फजीहत करा दी योगी सरकार की

  • देर रात छात्रा के शव का अंतिम संस्कार करा दिया पुलिस ने
  • जिंदगी और मौत के बीच झूल रही आजमगढ़ में रेप की शिकार मासूम
  • पुलिस का दावा सभी आरोपियों को किया गया गिरफ्तार, विपक्ष आक्रामक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। हाथरस और बलरामपुर में दलित बेटियों के रेप और हत्या से पूरे देश में गुस्सा है। इस गुस्से को आजमगढ़ में मासूम तो बुलंदशहर में किशोरी से दरिंदगी की घटना ने और भडक़ा दिया है। विपक्ष इन वारदातों को लेकर लगातार योगी सरकार पर न केवल हमलावर है बल्कि सडक़ पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है। वहीं पुलिस अधिकारियों द्वारा पीडि़ताओं के शवों का रात ही में अंतिम संस्कार करा देने की कार्रवाई से भी योगी सरकार की फजीहत हो रही है।
हाथरस की तर्ज पर बलरामपुर में गैंगरेप की घटना हुई। गैंगरेप के बाद दरिंदों ने पीडि़ता के पैर और कमर तोड़ दिए थे। बुधवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना गैंसडी कोतवाली क्षेत्र के मझौली गांव की है। मंगलवार को पचपेड़वा के एक डिग्री कॉलेज की दलित छात्रा दाखिला के लिये फीस जमा करने गयी थी। शाम को अचेत अवस्था में छात्रा को एक रिक्शा चालक घर के पास छोडक़र चला गया। छात्रा को लेकर परिजन अस्पताल जाने लगे, तभी रास्ते में उनकी मौत हो गयी। परिजनों का आरोप है कि कॉलेज से लौटते समय छात्रा का अपहरण किया गया और उसके साथ गैंसडी कस्बे के एक कमरे में गैंगरेप किया गया। पुलिस ने छात्रा के भाई की तहरीर पर दो नामजद युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। बलरामपुर एसपी देवरंजन वर्मा का कहना है कि गैंसडी बाजार के दो लडक़े पीडि़ता का इलाज कराने के लिए डॉक्टर को बुलाया था। उन्हीं दोनों लडक़ों ने लडक़ी के साथ रेप किया और उसकी हालत खराब होने पर रिक्शे से उसके घर भेज दिया। वहीं आजमगढ़ के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में एक युवक ने मासूम बच्ची के साथ रेप किया। बच्ची को गंभीर हालत में जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया यहां उसकी हालत बिगडऩे के बाद उसे बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। जहां वह जिंदगी और मौत से जूझ रही है। पुलिस ने आरोपी युवक दानिश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बुलंदशहर में एक नाबालिग से गांव के ही दबंग ने रेप किया। आरोपी रिजवान उर्फ पकोड़ी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं बलरामपुर में छात्रा से दुष्कर्म करने वाले शाहिद और साहिल को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन घटनाओं को लेकर विपक्ष हमलावर है

पीडि़त परिवार ने जारी किया पत्र, धरना-प्रदर्शन न करने का आह्वान

हाथरस। हाथरस के बूलगढ़ी गांव में बेटी गंवाने के बाद मचे शोर को थामने का प्रयास पीडि़त परिवार ने किया है। पीडि़ता के पिता ने इस बाबत एक पत्र जारी कर लोगों से अब किसी की प्रकार का धरना-प्रदर्शन न करने का आह्वान किया है। पुलिस के जरिए यह पत्र जारी किया गया है। जिसमें पिता की ओर से कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनकी फोन पर वार्ता हुई है। उन्होंने हमारे परिवार की सारी मांगों को मांगने के साथ बेटी के साथ दुष्कर्म तथा हत्या के प्रकरण में हमको न्याय दिलाने का पूरा भरोसा दिया है। मैं मुख्यमंत्री के अश्वासन से संतुष्ट हूं। मैंने उनका आभार भी प्रकट किया है। अब लोगों ने अपील है कि किसी भी प्रकार का कोई बवाल न करें। एसआईटी ने जांच शुरू कर दी है।

राहुल-प्रियंका हाथरस रवाना

हाथरस में दलित युवती से गैंगरेप और उसकी मौत के बाद सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी पीडि़त परिवार से मिलने उनके गांव रवाना हो गए हैं। पुलिस ने जब प्रियंका और राहुल के काफिले को यमुना एक्सप्रेस वे रोक लिया तो वे पैदल ही हाथरस की ओर चल पड़े। इस बीच पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। इस दौरान राहुल गिर पड़े।

हाथरस की मृतका के परिजनों को शासन के मूक आदेश पर प्रशासन ने दौड़ा-दौड़ाकर मारा है। अब जनता भी ऐसे ही इन सत्ताधारियों को दौड़ा-दौड़ाकर इंसाफ की चौखट तक खींच के ले जाएगी। भाजपा के कुशासन का असली रंग जनता देख रही है। कपटियों का लबादा उतरते अब देर नहीं लगेगी। हाथरस के बाद अब बलरामपुर में भी एक बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार और उत्पीडऩ का घृणित अपराध हुआ है व घायलावस्था में पीडि़ता की मृत्यु हो गयी है। श्रद्धांजलि! भाजपा सरकार बलरामपुर में हाथरस जैसी लापरवाही व लीपापोती न करे और अपराधियों पर तत्काल कार्रवाई करे।
अखिलेश यादव, सपा प्रमुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उत्तर प्रदेश नहीं संभल रहा है। केंद्र सरकार से मांग है कि सीएम योगी आदित्यनाथ को हटाकर किसी अन्य को मुख्यमंत्री बनाया जाए। आरएसएस के दबाव में भाजपा ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री तो बना दिया, लेकिन अब उनसे प्रदेश नहीं संभल रहा है। प्रदेश में गुंडों और बलात्कारियों का राज है। यूपी में आज बहन बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। केंद्र सरकार तुरंत हस्तक्षेप करे और योगी आदित्यनाथ को वापस मठ में भेजे।
मायावती, बसपा प्रमुख

हाथरस जैसी वीभत्स घटना बलरामपुर में घटी। लडक़ी का बलात्कार कर पैर और कमर तोड़ दी गई। आजमगढ़, बागपत, बुलंदशहर में बच्चियों से दरिंदगी हुई। यूपी में फैले जंगलराज की हद नहीं। मार्केटिंग, भाषणों से कानून व्यवस्था नहीं चलती। ये मुख्यमंत्री की जवाबदेही का वक्त है। जनता को जवाब चाहिए।
प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस महासचिव

भाई-बहन राजस्थान क्यों नहीं जाते। अजमेर में दो सगी बहनों के साथ दुराचार हुआ उस पर राजकुमार और राजकुमारी (राहुल और प्रियंका) ने ट्वीट तक नहीं किया। सरकार करवाई कर रही है। सिर्फ राजनीति करने के लिए राहुल-प्रियंका हाथरस जा रहे हैं।
सिद्धार्थनाथ सिंह
यूपी सरकार के मंत्री और प्रवक्ता

बलरामपुर में एक दलित की बेटी हैवानों की दरिंदगी का शिकार हो गई। योगी राज में बेटी होना अभिशाप बन गया है। बेटियों की रक्षा नहीं कर सकते तो सत्ता छोड़ दो योगी जी।
संजय सिंह, सांसद, आप

गोरखपुर: बक्से मेें मिली युवती की लाश

गोरखपुर के चिलुआताल थाना क्षेत्र के मनीराम बंधे पर बंद बक्से में एक युवती की लाश मिली। इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में ले लिया है। युवती की अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। वहीं युवती की हत्या कर लाश फेंके जाने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

https://www.youtube.com/watch?v=NhCjjbc6Cdo

Next Story
Share it