Top

गैर मुिस्लम छात्रा को हिजाब पहनाने की धमकी मामले में बिठाई जांच

गैर मुिस्लम छात्रा को हिजाब पहनाने की धमकी मामले में बिठाई जांच

एएमयू के कुलपति को रिपोर्ट देगी टीम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) की छात्रा को सोशल मीडिया पर जबरन हिजाब पहनाने की धमकी से गरमाए माहौल के बीच इंतजामिया ने जांच बिठा दी है। टीम दो-तीन दिन में रिपोर्ट कुलपति को देगी। नरौरा निवासी छात्रा ने मंगलवार को इस मामले की रिपोर्ट बिहार के औरंगाबाद निवासी छात्र के खिलाफ दर्ज कराई थी।
एएमयू से बीटेक कर रही छात्रा ने सिविल लाइंस थाने मेें आईटी एक्ट के तहत छात्र रहमत दानिश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। छात्रा का आरोप है कि विवि में जब नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रदर्शन हो रहे थे, तब उसने इस कानून का समर्थन किया था। इसको लेकर कुछ लोग उसका विरोध कर रहे हैं। छात्र पर आरोप है कि उसने सोशल मीडिया पर उसे चेतावनी दी है कि उसे अगर यहां रहकर पढऩा है तो यहां के तरीकों से चलना होगा। जब विवि खुलेगा तो हम हिजाब पहनना सिखा देंगे। मीडिया में यह मामला सुर्खियों में बना हुआ है। एएमयू इंतजामिया ने असिस्टेंट प्रोफेसर पुष्मिका सरकार, डॉ. शीबा मंजूर व डॉ. अनवार अहमद को जांच सौंपी है। प्रॉक्टर प्रो. मोहम्मद वसीम अली ने बताया कि जांच टीम को दो-तीन दिन में रिपोर्ट देनी है। छात्र व छात्रा दोनों में से कोई कैंपस में नहीं रहा। दोनों का ई-मेल व फोन के जरिये पक्ष लिया जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि कैंपस में जबरन बुर्का पहनने का दवाब बनाया जाता है। इसकी भी जांच कराई जा रही है।

-मारपीट में घायल किशोर की मौत

इलाज के लिए लखनऊ ले जाते समय तोड़ा दम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में गुरुवार शाम बकरी चराने गए दो किशोरों में मामूली विवाद के बाद मारपीट हो गई। एक किशोर के सिर में गंभीर चोट आयी। परिजन उसे इलाज के लिए लखनऊ ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई।
मामला सूरतगंज थानाक्षेत्र के मोहम्मदपुर खाला के खड़ेहरा गांव का है। गांव में कल्लू अंसारी व ताज मोहम्मद अंसारी चचेरे भाई हैं। कल्लू का पुत्र शहर आलम व ताज मोहम्मद का पुत्र गोली शाम सात बजे बकरी चराकर घर लौट रहे थे। रास्ते में दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। आरोप है कि शहर आलम ने हाथ में मौजूद डंडे से गोली पर वार कर दिया। इससे उसके सिर में गंभीर चोट पहुंची। वह अचेत हो गया। परिजन उसे लेकर सीएचसी फतेहपुर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे रेफर कर दिया। घरवाले इलाज के लिए उसे लखनऊ ले जा रहे थे लेकिन बिशुनपुर के पास गोली ने दम तोड़ दिया। पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है।

https://www.youtube.com/watch?v=nu1aeAQhGj4

Next Story
Share it