Top

कोरोना से बेखबर फिर जाम से जूझने लगे लोग, बढ़ा संक्रमण का खतरा

कोरोना से बेखबर फिर जाम से जूझने लगे लोग, बढ़ा संक्रमण का खतरा

अनलॉक के साथ लाटूश रोड पर लगने लगा जाम, जिम्मेदार लापरवाह
बढ़ते अतिक्रमण ने बढ़ाई मुसीबत सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रहीं धज्जियां

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एक ओर राजधानी में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है वहीं दूसरी ओर सडक़ों पर लोग जाम से जूझ रहे हैं। भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। इसके कारण संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है। वहीं जिम्मेदार इस मामले को लेकर गंभीर नहीं दिख रहे हैं।
अनलॉक के साथ ही राजधानी में अधिकांश आर्थिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं। प्रतिष्ठïान खुल गए हैं। इसके कारण सडक़ों पर लोगों की आवाजाही पहले की तरह शुरू हो गई है। इसके कारण राजधानी में जाम की स्थिति दोबारा दिखने लगी है। लाटूश रोड पर एक बार फिर जाम लगने लगा हैं और लोग इससे निकलने के लिए जद्दोजहद करते रहते हैं। इसके कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना मुश्किल हो चुका है। यहां लगने वाले जाम का मुख्य कारण अतिक्रमण है। यहां दुकानदारों ने सडक़ पर सामान सजा रखा है। अतिक्रमण के चलते 40 फुट चौड़ी सडक़ महज 10 फुट की रह गई। इसके कारण यहां वाहनों की आवाजाही बाधित हो रही है। हालत यह है कि यहां लंबा जाम लग रहा है। इसके चलते लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। यह स्थिति तब है जब लाटूश रोड को एकल दिशा मार्ग घोषित किया जा चुका है लेकिन यह आदेश का पालन नहीं किया जाता है। पुराने ढर्रे पर आवागमन शुरू हो जाता है। वहीं तमाम शिकायतों के बावजूद नगर निगम इस समस्या का समाधान नहीं कर रहा है।

बीच सडक़ पर अनलोड किया जाता है सामान

लाटूश रोड पर हार्डवेयर सहित कई उद्योगों से जुड़े वस्तुओं की दुकानें हैं जिसके कारण पूरे दिन गाडिय़ों पर सामान चढ़ाने और उतारने का काम किया जाता है। माल ले जाने वाले वाहन भी आधी सडक़ घेर लेते हैं जिसके कारण वाहनों के आवागमन में बाधा उत्पन्न होती है।

इसलिए ट्रैफिक का दबाव रहता है ज्यादा

लाटूश रोड चारबाग स्टेशन जाने के लिए सबसे छोटा रास्ता है। इसके कारण इस पर टै्रफिक का दबाव अधिक होता है। यहां लगने वाले जाम के कारण सबसे कम दूरी होते हुए भी चारबाग पहुंचने में काफी लंबा वक्त लग जाता है।

अतिक्रमण अभियान चलाया जाएगा। अवैध रूप से लगी दुकानों को हटाया जाएगा। वहीं सडक़ों पर खड़े वाहन स्वामियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
अजय द्विवेदी, नगर आयुक्त

https://www.youtube.com/watch?v=xAx0mavBve0

Next Story
Share it