कोरोना से जंग: आइसोलेशन वार्ड बनाने में जुटा रेलवे

कोरोना से जंग: आइसोलेशन वार्ड बनाने में जुटा रेलवे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोरोना वायरस से निपटने के लिए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल पूरी तरह तैयार हैं। रेलवे की मेडिकल टीम अलर्ट पर है। वर्कशॉप में बड़ी संख्या में रेल कर्मचारियों के लिए मॉस्क और सेनेटाइजर बनाया जा रहा है। ट्रेन की बोगियों को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील करने के लिए रात-दिन काम चल रहा है। चारबाग स्टेशन की छोटी लाइन पर लोको विभाग के कर्मचारी-कारीगर दिन रात कोचों की मरम्मत करने में जुटे हुए हैं। वहीं चारबाग स्थित उत्तर रेलवे के मंडल अस्पताल के आईसीयू में वेंटिलेटर शुरू हो गया है। यहां 25 बेड का आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है।

समाजसेवी अपर्णा यादव ने भेंट की सेनेटाइजर मशीन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजसेवी अपर्णा यादव ने हजरतगंज स्थित हनुमान मंदिर को सेनेटाइजर मशीन भेंट की है। मंदिर के पुजारियों ने इसके लिए उनका आभार जताया है। अपर्णा यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए मेरे मन में कई दिनों से यह ख्याल आ रहा था कि मंदिरों में भी सेनेटाइजर मशीन होनी चाहिए। ताकि पुजारी व भक्त भी कोरोना की चपेट में न आ सके। मुझे खुशी है सेनेटाइजर मशीन लगने से अब कोई कोरोना संक्रमित नहीं होगा।

स्क्रॉल डॉट इन के संपादकों ने एफआईआर के खिलाफ खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

  • इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर प्राथमिकी को रद्ïद करने की मांग की
  • कहा, स्वतंत्र पत्रकारिता को भयभीत करने और दंडित करने का किया जा रहा प्रयास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। स्क्रॉल डॉट इन के संपादकों ने यूपी पुलिस की एफआईआर के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अपने संसदीय क्षेत्र में गोद लिए गए एक गांव पर लॉकडाउन के दौरान प्रकाशित एक लेख के खिलाफ यूपी पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी को रद्ïद करने के लिए स्क्रॉल डॉट इन की कार्यकारी संपादक सुप्रिया शर्मा और संपादक नरेश फर्नांडीस ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के समक्ष याचिका दायर की है।
इस लेख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गोद लिए गए उत्तर प्रदेश के बनारस जिले के डुमरी गांव निवासी माला देवी के हवाले से लॉकडाउन के दौरान गांव के लोगों द्वारा भूखे रहने का उल्लेख किया गया था। इस पर माला देवी ने कहा कि सुप्रिया शर्मा ने अपनी रिपोर्ट में उनके बयानों को तोड़-मरोडक़र पेश किया। गलत दावे पेश किए। गांव में ऐसा कुछ नहीं था। माला देवी ने इस मामले में संपादकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 269 और 501 के साथ-साथ अनुसूचित जाति, जनजाति अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं सुप्रिया शर्मा और फर्नांडीस की ओर से अधिवक्ता वृंदा ग्रोवर, श्वेताशवा अग्रवाल और राघव द्विवेदी द्वारा दायर की गई याचिका में एफआईआर की वैधता को चुनौती दी गई। साथ ही याचिकाकर्ताओं की स्वतंत्रता की सुरक्षा की मांग की गई। याचिका में कहा गया है कि एफआईआर पूरी तरह झूठ, निराधार एवं दुर्भावनापूर्ण है। इसमें भारतीय दंड संहिता या अनुसूचित जाति, जनजाति अधिनियम के तहत कोई अपराध नहीं बनता है। प्राथमिकी में कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग तथा स्वतंत्र पत्रकारिता को भयभीत करने और दंडित करने का इरादा है।

जम्मू-कश्मीर में फिर भूकंप जान-माल का नुकसान नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कोरोना संकट के बीच प्राकृतिक आपदाएं भी इंसानों पर रहम करने के मूड में नहीं हैं। बीते दिनों पूर्वोत्तर के कई राज्यों में भूकंप की घटनाओं के बाद आज जम्मू-कश्मीर में धरती हिली।
जम्मू-कश्मीर में हेनले से 332 किमी पूर्वोत्तर में भूकंप का केंद्र था। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.4 मापी गई है। भूकंप की वजह से जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। भूकंप आज दोपहर 12:32 बजे आया था। इस बात की जानकारी नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी ने दी है। बता दें इस क्षेत्र में 24 घंटे में दूसरी बार भूकंप आया है। वहीं इससे पहले 16 जून को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। तब भूकंप का केंद्र तजाकिस्तान का दुसांबे बताया जा रहा था। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.8 मापी गई थी। कश्मीर के अलावा बीते दिनों मिजोरम समेत पूर्वोत्तर के कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। पूर्वी मिजोरम के चंफई इलाके में और म्यांमार में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

https://www.youtube.com/watch?v=F6El4ajVODM

Next Story
Share it