Top

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को अब नोडल अफसरों ने संभाली कमान

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को अब नोडल अफसरों ने संभाली कमान

लखनऊ समेत प्रदेश के छह जिलों में नामित किए गए अधिकारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश सरकार ने छह जिलों में कोरोना के संक्रमण से प्रभावित मरीजों के इलाज, संक्रमण की रोकथाम और अन्य आवश्यक कार्यों के लिए विशेष सचिव स्तर के अधिकारियों को नोडल अफसर नामित किया है। ये अधिकारी जिलाधिकारी के साथ समन्वय स्थापित कर अगले आदेशों तक यह कार्य करेंगे।
सरकार ने शासनदेश जारी कर छह जिलों के लिए नोडल अफसर नामित किये हैं। इन जिलों में प्रयागराज, गोरखपुर, लखनऊ, कानपुर नगर, बहराइच और वाराणसी शामिल हैं। गोरखपुर में एक और बाकी जिलों में दो नोडल अफसर नामित किये गए हैं। बहराइच के नोडल अफसर बाढ़ राहत का अतिरिक्त कार्य भी देखेंगे। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति भयावह होती जा रही है। उत्तर प्रदेश में अब तक सवा लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 47,878 है। प्रदेश के विभिन्न जिलों से 76724 कोरोना पेशेंट स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना से 2120 लोगों की मौत हो चुकी है।

बस्ती जेल में 191 कैदी संक्रमित

गोरखपुर। जिला कारागार बस्ती में सोमवार को कोरोना बम फूट गया। स्वास्थ्य विभाग की तीन टीमों ने कैदियों की जांच की तो चौंकाने वाले नतीजे सामने आए। कुल 1250 कैदियों की जांच हुई जिसमें से 191 कैदी पॉजिटिव पाए गए। यह खबर फैलते ही जेल महकमा सकते में आ गया। बस्ती जिला कारागार के अस्पताल में नर्सिंग का काम कर रहे एक कैदी की तबियत पिछले दिनों खराब होने पर उसे मेडिकल कालेज लखनऊ भेजा गया। जहां वह जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद जेल प्रशासन ने पिछले माह बंदियों की कोरोना जांच कराई थी जिसमें से तीन पॉजिटिव मिले थे। शेष निगेटिव मिले थे। जेल प्रशासन ने कैदियों के लिए काढ़ा से लेकर मास्क व सेनेटाइजर तक की व्यवस्था की मगर यह काम नहीं आया। सोमवार को दोबारा कैदियों का एंटीजेन टेस्ट किया गया। 191 कैदी कोरोना पॅाजिटिव निकल गए। वरिष्ठ जेल अधीक्षक संतलाल यादव का कहना है कि जेल के बैरक नंबर पांच और आठ में ही अधिकांश कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

पहले दिया प्यार का झांसा फिर तेजाब डालने की दी धमकी

अश्लील फोटो और वीडियो तैयार कर किया ब्लैकमेल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अलीगढ़। क्वार्सी क्षेत्र स्थित एक सरकारी कार्यालय में तैनात कनिष्ठ महिला लिपिक से एक युवक ने खुद को अविवाहित बताकर पहले दोस्ती की, फिर प्यार का झांसा देकर उसके अश्लील फोटो, वीडियो और ऑडियो तैयार कर लिए। इतना ही नहीं 84 हजार भी ठग लिए। हकीकत पता लगने ने लिपिक ने दूरियां बनाई तो युवक ब्लैकमेलिंग करने लगा और तेजाब डालने की धमकी दी। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है।
युवती का आरोप है कि कार्यालय में तैनात एक वरिष्ठ कर्मी के पास महेंद्र नगर निवासी अतुल कुमार का आना-जाना था। उसने उससे दोस्ती कर ली और अश्लील फोटो, वीडियो, ऑडियो रिकॉर्ड कर ली। जब अतुल की शादी होने की जानकारी हुई तो उसने दूरी बना ली। इस पर अतुल ने तेजाब फेंकने की धमकी दी।

https://www.youtube.com/watch?v=g60XqkyAvX0

Next Story
Share it